अगर आप भी ATM कार्ड से खरीदते हैं शराब, तो हो जाए सतर्क…. – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

अगर आप भी ATM कार्ड से खरीदते हैं शराब, तो हो जाए सतर्क….

Published

on

अगर आपके पास एटीएम (ATM) या क्रेडिट कार्ड है और आप उससे खरीदारी करते हैं, खास तौर पर शराब की दुकान (Liquor Shop) पर तो आपको सावधान रहने की जरुरत है. जी हां, उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में पुलिस (Police) ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो एटीएम का क्लोन (ATM Cloning) बनाकर लोगों के रुपए हड़प लेते थे. अब तक करीब 25 लाख रुपए ये आरोपी लोगों के एटीएम और क्रेडिट कार्ड का क्लोन बनाकर एकाउंट से निकाल चुके हैं. पुलिस ने राजेश, मनोज, नीरज और आदिल नाम के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस को इनके कब्जे से 13 एटीएम क्लोन कार्ड, लैपटॉप, स्केनर मशीन, 6 मोबाइल फोन के अलावा 22 हजार रुपए की नकदी भी बरामद हुई है.

हापुड़ एसपी दीपक भूकर ने खुलासा करते हुए बताया कि बाबूगढ़ थाना क्षेत्र में स्थित एक शराब की दुकान पर राजेश, मनोज और नीरज सेल्समैन की नौकरी करते थे और शराब की दुकान पर आने वाले ग्राहकों के एटीएम या क्रेडिट कार्ड का स्कैनर मशीन से डाटा कॉपी कर लेते थे. साथ ही ग्राहक द्वारा पीओएस मशीन में डाले जा रहे पासवर्ड को भी नोट कर लेते थे. जिसके बाद यह अपने साथी आदिल को डांटा उपलब्ध करा देते थे. आदिल लैपटॉप में सॉफ्टवेयर की मदद से स्कैन किए गए डाटा के जरिए क्लोन कार्ड तैयार कर देता था. जिसके बाद यह सभी मिलकर अकाउंट से रुपए निकाल लेते थे.

सैकड़ों को बना चुके हैं शिकार
एसपी के मुताबिक आसपास के जनपदों सहित हापुड़ में ये लोग अब तक करीब 25 लाख रुपए सैकड़ों लोगों के अकाउंट से हड़प चुके हैं. पुलिस इनके गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है. यह चारों आरोपी पीलीभीत, हरदोई और गौतम बुध नगर के रहने वाले हैं और शातिर तरीके से यह अपने काम को अंजाम देते थे. कुछ दिन पहले ही बाबूगढ़ थाने में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि बाबूगढ़ के नेशनल हाईवे पर स्थित शराब की दुकान से उसने शराब खरीदी थी. जिसके कुछ दिन बाद उसके एटीएम से 25 हज़ार से अधिक की रकम निकाल ली गई थी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो सेल्समैन के रूप में कार्ड का क्लोन बनाकर रुपए हड़पने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हो गया.

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING8 hours ago

भाजपा जिला संगठन में नेतृत्व परिवर्तन होना चाहिए: संतु दास

बीजापुर(चैनल इंडिया)|भाजपा संगठन में अन्तकर्लह और बयानबाजी सोशल मीडिया में जोरो पर बढ़ता जा रहा है ठंडी के मौसम राजनीति...

BREAKING10 hours ago

ISRO दे रहा है फ्री ऑनलाइन कोर्स करने का मौका, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन…

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन  छात्रों के लिए एक फ्री ऑनलाइन कोर्स की पेशकश कर रहा है. 12-दिवसीय पाठ्यक्रम ‘देहरादून स्थित...

BREAKING10 hours ago

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा- देश की अर्थव्यवस्था विकास के स्थिर पथ पर है, GDP संख्या उत्साजनक होगी…

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  ने आज की साझेदारी में शनिवार को आयोजित एचटी लीडरशिप समिट में कहा कि...

BREAKING10 hours ago

गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड अब “ग्रेट प्लेस टू वर्क” -प्रमाणित

रायपुर(चैनल इंडिया)| गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड (हीरा ग्रुप की इकाई ) अब “ग्रेट प्लेस टू वर्क” से प्रमाणित है।...

BREAKING10 hours ago

कमजोर पड़ा चक्रवात ‘जवाद’, छग में टला बारिश का खतरा

रायपुर(चैनल इंडिया)| समुद्री चक्रवात जवाद के रूप में मंडरा रहा खतरा टलता दिख रहा है। मौसम विभाग ने बताया है,...

Advertisement
Advertisement