राशिफल : सिंह और धनु समेत चार राशियों को धन लाभ के योग, जानें बाकी राशियों का हाल – Channelindia News
Connect with us

channel india

राशिफल : सिंह और धनु समेत चार राशियों को धन लाभ के योग, जानें बाकी राशियों का हाल

Published

on


चैनल इंडिया। पंचांग के अनुसार आज कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. चंद्रमा आज कुंभ राशि और सूर्य वृश्चिक राशि में है. सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा. अपने मन पसंदीदा कार्यों को वरीयता दें. टीम लीडर अपने साथियों पर कठोर नियम लागू ना करें. खाने-पीने या रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं को भविष्य की सिर्फ कल्पना में ही समय बर्बाद करने से बचना चाहिए. सेहत के लिए अनिद्रा नुकसानदेह हो सकती है. दिनचर्या और खानपान में संतुलन बनाए रखें. स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. आर्थराइटिस के रोगियों को नियमित रूप से एक्सरसाइज में लापरवाही नहीं करनी चाहिए, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है. जीवनसाथी की सेहत को लेकर भी रहना होगा, उन्हें लापरवाही बरतने की सलाह दें.

वृष- आज मौका मिलने पर किसी गरीब परिवार को अनाज का दान करें. शहर से अचानक काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है. लंबी यात्रा कष्टकारी हो सकती है. आज के दिन दूसरों की बातों में आकर कोई फैसला न करें. सभी पहलुओं पर विचार विमर्श के बाद ही निर्णय करें. प्रमोशन या नई नौकरी की संभावना बन रही है. जमीन में निवेश करने जा रहे व्यापारियों के लिए भी लाभ की स्थिति बन रही है. सेहत थोड़ी खराब रह सकती है, हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें. घर में बड़ी जिम्मेदारियां आपके कंधों पर आ सकती हैं. बड़े-बुजुर्गों की सलाह के मुताबिक काम करेंगे तो लाभदायक होगा.

 

मिथुन- परिवार के साथ आज आपका दिन यादगार रहने वाला है. हर महत्वपूर्ण काम में वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा. बिगड़े काम भी बनते नजर आ रहे हैं. ऑफिस से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. कारोबारी जरूर मंदी को लेकर परेशान हो सकते हैं. धैर्य रखें स्थितियां जल्द बदलने की उम्मीद है. युवाओं को कोई भी गैरकानूनी कार्य करने से बचना होगा, कानूनी पचड़े में फंस कर नुकसान उठा सकते हैं. काम के बोझ से दिनचर्या बिगड़ सकती है, जिसका असर थकावट और तनाव के तौर पर दिखेगा. परिवार में भूमिका के हिसाब से काम करें. अनायास सलाह देने की आदत परिजनों से मतभेद पैदा कर सकती है.

इसे भी पढ़े   जानिये आज का राशिफल...

 

कर्क- आज के दिन सोशल मीडिया से नये मित्र भी बनेंगे, लेकिन सदैव ध्यान दें बिना जांच परख रखें पर्सनल बातें शेयर न करें. सहकर्मियों से ताल-मेल बना कर चलें जिससे की वह आपके कार्यों में सहयोग करते रहें. व्यापार को बढ़ाने के लिए नयी योजनाओं में रुचि लेंगे. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर अधिक से अधिक ध्यान दें, दिन का लाभ उठाते हुए क्रिएटिव कार्य भी कर सकते हैं. स्वास्थ्य में अधिक ठंडी चीजों के सेवन से बचना चाहिए नहीं तो आपको सर्दी, जुकाम जैसी समस्या का सामना करना पड़ेगा. माता-पिता की सेवा करें, और यदि आप छुट्टी है तो आनंद लेते हुए कोई मनोरंजन आदि भी कर सकते हैं.

सिंह- आज के दिन बनाया गया प्लान कुछ बिगड़ता हुआ नजर आएंगा. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्यों को दोपहर तक पूरा करने का प्रेशर बन सकता है, वहीं कार्य में लापरवाही नुकसान पहुंचाने वाला हो सकता है. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है. व्यावसायिक गतिविधियां मजबूत होती दिखाई दें रही हैं, साथ ही दैनिक आय में वृद्धि होने की संभावना है. कैल्शियम की कमी होने के कारण हड्डियों में दर्द हो सकता है अगर आप पहले से ही कैल्शियम की दवा लेते है तो उसे नियमित लेना न भूले. घर में सभी बड़े-बुजुर्गों को भी इस संबंध में सतर्क रहते हुए जरूरी एहतियात का पालन कराएं.

 

कन्या- आज के दिन सजग रहना होगा क्योंकि ग्रहों की नाकारात्मक स्थिति स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है, जिसको लेकर आपको शर्मिंदा तक होना पड़ सकता है. ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन करने से आपकी प्रशंसा होगी. करियर में नयी जिम्मेदारियाँ भी मिलेंगी. व्यापार से जुड़े लोगों को इससे संबंधित कुछ नयी राह मिल सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दांतों से संबंधित कोई समस्या रहने वाली है. कई दिनों से दांतों की सफाई नहीं कराई हो तो सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब करा लेना चाहिए. वैवाहिक जीवन में किसी तरह की बाधा उत्पन्न होने की आशंकाएं बनी हुई है. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी.

इसे भी पढ़े   कलेक्टर ने क्वॉरेंटाईन सेंटर हेतु डी.ए.व्ही. स्कूल पतरातू का किया अधिग्रहण

तुला- आज के दिन भजन कीर्तन से मन को शांति मिलेगी और खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के कार्य की गुणवत्ता में गिरावट हो सकती है. कार्यों को पूरा करने में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करें. व्यापार से संबंधित किसी अटकी हुई योजनाओं को पूरा करने का प्रयास करेंगे. व्यापार को लेकर अच्छी खबर से मन प्रसन्न होगा. युवा वर्ग क्रोध पर नियंत्रण रखें. स्वास्थ्य की बात करें तो उलझन जैसी समस्या परेशान करेगी जिसके कारण अचानक सेहत खराब होने की आशंका है. मां की नाराज़गी झेलनी पड़ेगी, इसलिए उनका कहना मानने में ही भलाई है, घर के नियमों का उल्लंघन करने से बचे.

 

वृश्चिक- आज के दिन वृश्चिक वालों को कर्ज लेने से बचना होगा, सुख-सुविधाओं के लिए तो कतई न लें. तो वहीं दूसरी ओर बड़ा अमाउंट निवेश करने जा रहे लोगों को भी बचना होगा, नहीं तो पैसा डूब सकता है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो कार्यों को लेकर स्थितियाँ मन मुताबिक नहीं रहेंगी लेकिन कार्यों को सुचारू रूप से करने में ही भलाई है. व्यापारी ग्राहकों से अच्छा तालमेल बनाकर चलें. छोटी सी बीमारी बड़े विषाक्त रोगों का कारण बन सकती है. घर से बाहर जाने से बचें, अन्यथा रोग घर में आ जाएगा जिससे आप परेशान हो सकते हैं. अपनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

 

धनु- आज के दिन पिछले तनाव में कमी आएगी, तो वहीं दूसरी ओर आपके कंधों पर रखा बोझ भी हल्का होगा. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे, लेकिन कान और दिमाग दोनों खुली रखें आपकी गैरहाजिरी में ऑफिशियल षड्यंत्र होने की आशंका है. नये बिजनेस के लिए दिमाग में आइडिया आ सकता है, जिससे आप अपने बिजनेस को बढ़ाने में उपयोग करेंगे. पार्टनरशिप में चल रहा कार्य बिगता हुआ नजर आ रहा है. हंसी मजाक रोगों को दूर कर देगा इसलिए सभी के साथ मौजमस्ती वाली स्थिति बनाए रखें. परिवार के साथ काफी अच्छा समय बिताएंगे साथ ही मित्रों की सलाह काफी काम आने वाली है.

इसे भी पढ़े   आज किसी भी समय जारी हो सकते है NEET के रिजल्ट ,कोविड और परीक्षार्थियों की अधिक संख्या की वजह से इस बार ऊपर जा सकता है कटऑफ़

मकर- आज के दिन सभी कार्य नए सिरे करना चाहिए, निस्संदेह कोई न कोई सफलता अवश्य मिलेगी. प्रशासन से जुड़े लोगों की जिमीदारियाँ और बढ़ती नजर आ रही है, तो वहीं दूसरी ओर बड़े अधिकारियों की बातें मानें. जिन व्यापारियों ने बिना सोचे समझे कोई निवेश किया था वह उसको लेकर चिंता न करें, क्योंकि कभी-कभी जोखिम भरे निवेश भी लाभ दे जाते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से सजग रहना चाहिए, दुर्घटना के दौरान हड्डी में चोट लग सकती है. बेवजह घर से बाहर जाने के बजाए घर पर रहें. विचारों को दूसरों के ऊपर न थोपें, क्योंकि सब में सोचने-विचारने की क्षमता अलग-अलग होती है.

कुम्भ- आज के दिन हो सके तो जरूरतमंदों आर्थिक तौर से मदद करें. कई सारे नवीन मार्ग पर काम करने का अवसर प्राप्त होता नजर आ रहा है. वरिष्ठों के द्वारा दी गयी सलाह कुछ हद तक सत्य होती नजर आएगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को अनावश्यक खर्च से बचना चाहिए. बड़े व्यापारी भावनाओं में बहकर फैसले न लें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत में मांसपेशियों का दर्द आपको परेशान करने वाला होगा. बाहर के बने खाद्य-पदार्थ से परहेज करें. युवा वर्ग बाहर जाने के बजाए ऑनलाइन गेम खेल कर टाइम पास कर सकते हैं. मित्रों के साथ मिलकर धार्मिक गतिविधियों में भाग लें.

 

मीन- आज के दिन मन आ रहे विचारों को शोर्ट भी करते रहें अनावश्यक चिंता और बातें नकारात्मकता स्थिति को भूलने नहीं देगी. इससे बचने के लिए आपको मनोरंजन और अपनों के साथ का आनंद लेना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को लेकर अधिक परेशान व घबराना नहीं है. छोटे व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. सामाजिक मेलजोल बढ़ाने से बचना चाहिए अन्यथा इसका असर स्वास्थ्य पर देखने को मिलेगा. घर के लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकाल सकते हैं, इसलिए आज सोच-समझ कर बोलें. कभी-कभी शांत रहने के कई मुश्किलों का हल निकल आता है. नये रिश्तों को लेकर आप काफी उत्साहित नजर आएंगे.

Advertisement
Advertisement



Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india7 hours ago

होम आइसोलेशन के संबंध में स्वास्थ्य विभाग की नई गाईड लाईन का पालन सुनिश्चित करें – कलेक्टर, जिला स्तरीय कोविड केयर कोर कमेटी की बैठक

जांजगीर-चापा(चैनल इंडिया)। कलेक्टर यशवंत कुमार ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित कर कहा कि वे कोविड-19 संक्रमित मरीजों...

BREAKING7 hours ago

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन, 3 दिनों का राजकीय शोक

असम(चैनल इंडिया)। असम के तीन बार मुख्यमंत्री रहे तरुण गोगोई  का सोमवार शाम को निधन हो गया. गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज...

channel india8 hours ago

आठ दिनों से गोताखोर के तालाब में डूबने की खबर पर मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने तालाब पहुचकर तत्काल ढूंढने के दिए आदेश

कोरबा(चैनल इंडिया)। राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा अपर कलेक्टर, कोरबा एसडीएम्, कोरबा डीएसपी,जिला मुख्य कार्यपालन अधिकारी...

channel india8 hours ago

पांच जिलों के करीब दस लाख बच्चों को लगाए जाएंगे जैपनीज इन्सेफेलाइटिस से बचाव के लिए टीके, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने किया टीकाकारण अभियान का ऑनलाइन शुभारंभ

रायपुर(चैनल इंडिया)। स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने आज प्रदेश में जैपनीज इन्सेफेलाइटिस टीकाकरण अभियान का ऑनलाइन शुभारंभ किया। अभियान...

channel india9 hours ago

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने फाइलेरिया उन्मूलन के लिए सामूहिक दवा सेवन अभियान का किया शुभारंभ… सरगुजा और सूरजपुर जिले में 23 से 30 नवम्बर तक चलेगा अभियान

रायपुर(चैनल इंडिया)। स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने राष्ट्रीय फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत आज प्रदेश में सामूहिक दवा सेवन अभियान...

खबरे अब तक

Advertisement