Horoscope: नए साल में शनिदेव राजा और गुरुदेव रहेंगे मंत्री, जाने इन राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

Horoscope: नए साल में शनिदेव राजा और गुरुदेव रहेंगे मंत्री, जाने इन राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव…

Published

on

Horoscope 2022: अंग्रेजी नव वर्ष 2022 के राजा शनिदेव रहेंगे एवम मंत्री गुरु देव रहेंगे, जो देश के लिए कई क्षेत्रों में परिवर्तन कारी होंगे साथ ही महामारी फैलेगी और शनि देव ब गुरु देव ही इस रोग को वर्ष के अंत तक समाप्त करेंगे। स्वर्ण पदक प्राप्त ज्योतिषाचार्य डा पंडित गणेश शर्मा के अनुसार इस वर्ष एक अजीब संयोग आ रहा है की अंग्रेजी नव वर्ष की शुरूआत 1 जनवरी शनिवार से हो रही है। वहीं भारतीय नव वर्ष की शुरुआत भी 2 अप्रैल शनिवार से हो रही है। वर्ष भर शनि और गुरु का प्रभाव रहेगा और गुरू ग्रह कुम्भ राशि में होंगे। तथा अप्रैल 2022 को मीन राशि में गोचर करेगे और शनि वर्ष प्रारंभ में मकर राशि में रहेंगे। इसके बाद अप्रैल 2022 में कुम्भ राशि मे आएंगे। राहु वर्ष प्रारंभ के समय वृष राशि इसके बाद मेष राशि में आएंगे तथा केतु वृश्चिक राशि में रहेगा। इसके बाद तुला राशि में परिवर्तन करेगे। मंगल सम्पूर्ण वर्ष वृश्चिक राशि से मिथुन राशि तक गोचर करेगा, इसी प्रकार अन्य ग्रह भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करते रहेगें। उसका प्रभाव यह रहेगा की पूरे विश्व में महामारी फैलेगी वा उसका अंत भी होगा। जनहानि और नरसंहार जेसी घटनाए होंगी उद्योग धंधों पर भी अच्छा प्रभाव नहीं होगा बंद की स्तिथि आ सकती है । प्राकृतिक बाधाए आंधी तूफान बाड़ भूकंप मौसम में बदलाब धातुओं के भाबो में तेजी राजनीति में उठापटक परोसी देशों के साथ विवाद सीमा पर तनाव आदि घटनाएं घट सकती हैं। आपके ऊपर भी किसी न किसी रूप में प्रभाव अवश्य पड़ेगा। नववर्ष 2022 का राशिफल आपके लिए कैसा रहेगा। मेष राशि
मेष राशि वाले जातकों के लिये वर्ष 2022 काफी अच्छा रहेगा। इस वर्ष मुख्य रूप से आपके करियर और बिजनेस में सफलता प्राप्त होगी। ये साल मुख्य रूप से आपके करियर के लिए काफी अच्छा रहने वाला है क्योंकि इस वर्ष आपको अपने करियर में कर्मफल दाता शनि देव की अपार कृपा प्राप्त होगी। जो आपके आर्थिक जीवन को खुशहाल बनाने में मदद करेगी। इस वर्ष आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। जिससे आप प्रसन्न-चित्त रहेंगे और बहुत समय से अटकी हुई कोई योजना पूर्ण हो जाएगी जिससे आपको अच्छा धन लाभ होगा

वृषभ राशि
नया वर्ष आपके लिये काफी अच्छा रहने वाला है। यह साल आपके लिये नई सफलताएं और उपलब्धियों वाला रहेगा 2022 में वैवाहिक जीवन और व्यापार में सफलता मिलने के भी योग आपके लिये बना रहा है। इस वर्ष आपको अपने मार्ग में आने वाले विभिन्न विकल्पों का चुनाव करना होगा और सही वक्त पर सही लक्ष्य हासिल करनी होगा तभी आप एक अच्छे वर्ष का आनंद ले पाएंगे। शनिदेव वर्ष प्रारंभ में भाग्य स्थान मे रहेगे इसके बाद कर्म भाव में आएंगे जो कि आपके भाग्य की वृद्धि करने का कार्य करेंगें।

मिथुन राशि
इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन बहुत अच्छा रहेगा। इसका कारण है कि अप्रैल 2022 में अष्ठम शनि राशि परिवर्तन करेगे और वर्तमान समय मे गुरु ग्रह शुभ चल ही रहे हैं। यह समय कुछ कार्यो के लिए थोड़ा संभलकर चलने का समय है। बाकी सब कुछ अच्छा रहेगा।

कर्क राशि के जातकों के लिए ये साल करियर की दृष्टि से अच्छे परिणामों को लेकर आएगा। क्योंकि जहाँ साल की शुरुआत में मंगल ग्रह ब्रह्चिक राशि के नौकरीपेशा जातकों को अपने कार्यस्थल पर तरक्की दिलाएंगे। वहीं, दूसरी तरफ व्यापार करने वाले जातकों को शनि की सप्तम भाव में उपस्थिति अनुकूल परिणाम दिलाएगी। आर्थिक जीवन की बात करें तो वर्ष की शुरुआत बेहतर साबित होगी। मार्च से मई के दौरान स्थितियां काफी बदल जाएंगी। इस समय आपको अधिक आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं, अप्रैल 2022 में अष्ठम शनि का गोचर जरूर कुछ परेशानिया देगा इस समय आप शनि ग्रह का जाप और दान जरूर करे।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से ये वर्ष ठीक-ठाक रहने वाला है। इस वर्ष आप अपनी आमदानी और अपने परिवार के सहयोग से धन अर्जित कर पाने में सफलता हासिल करेंगे। छोटी-छोटी सफलताओं के साथ आप बड़ी सफलता की ओर भी कदम बढ़ाएंगे। अगर इस वर्ष आप कोई बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो यहाँ आपको बहुत सोच-समझकर कदम उठाने की जरूरत है पढ़ाई में किसी भी तरह का शार्ट-कट ना लें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है

कन्या राशि
यह वर्ष आपके लिये कार्यक्षेत्र में आर्थिक दृष्टि से सामान्य रहने वाला है। जहाँ साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी वहीं मध्य में आपको सावधान रहने की ज़रूरत होगी। इस वर्ष करियर में आपको अच्छी सफलताएं मिल सकती हैं। नई-नई योजनाएं आपके हाथ में आ सकती हैं। यदि आप व्यापार करते हैं तो आपके लिए ये समय अच्छा रहने वाला है। लेकिन किसी सहयोगी के साथ व्यापार कर रहे जातकों को हानि होने की आशंका अधिक है। आपके आर्थिक जीवन की बात करें तो आपके लिए साल की शुरुआत और साल का अंत सबसे बेहतर रहने वाले हैं।

तुला राशि
वर्ष 2022 आपके लिए बहुत सारे बदलाव लेकर आने वाला है। जहां आपको इस वर्ष कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी, तो वहीं आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव भी इस समय आएँगे। अगर करियर की बात करें तो तुला राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे, अप्रैल से मई के बीच के मध्य समय में मंगल का गोचर आपकी कुंडली के शुभ भाव में होगा जिसके चलते आपको आपके कार्य क्षेत्र में काफी लाभ होगा। आपको कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता मिलने से उन्नति की प्राप्ति होगी। साथ ही व्यापारी जातकों को भी अपने व्यापार में विस्तार करने का अवसर प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि
यह वर्ष आपके लिए कई मायनों में अच्छा रहेगा। हालांकि, आपको स्वास्थ्य से संबंधित मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी, पुराने समय से चली आ रही किसी बीमारी से आप उबर जाएंगे। आपको जीवन से जुड़े कई मोर्चों पर काफी मेहनत करनी होगी। प्रेम जीवन के लिए वर्ष काफी अनुकूल रहेगा और आप में से कुछ लोगों को विवाह की शहनाइयां सुनने का मौका मिलेगा और आप अपने प्रियतम को अपना बनाने में सफल होंगे। हालांकि विवाहित लोगों के दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति रह सकती है। अप्रैल 2022 से शनि ग्रह की अड़ेया आ जायेगी इस समय शनि देव का जाप दान जरूर करे।

धनु राशि
यह वर्ष आपके करियर की दृष्टि से अधिक बेहतर रहेगा। सहकर्मियों की मदद से अच्छे फल प्राप्त होंगे। व्यापार कर रहे जातकों के लिए भी ये वर्ष अच्छा रहने वाला है। उन्हें बिजनेस में अपार सफलता मिलेगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने के संकेत हैं। इस साल आपका स्वास्थ्य मिला-जुला रहेगा, स्वास्थ्य जीवन पिछले वर्ष के अनुसार काफी बेहतर होगा। हालांकि शनि देव आपकी परीक्षा लेते हुए बीच-बीच में आपको कुछ कष्ट देते रहेंगे, लेकिन आपको कोई बड़ा रोग इस वर्ष नहीं होगा और सबसे अच्छा समय अप्रैल 2022 से प्रारंभ होगा।

मकर राशि
मकर राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे फल प्राप्त होंगे। आपकी राशि में शनि देव अप्रैल 2022 तक रहेंगे जो आपको भाग्य का साथ प्रदान करेगी, जिस कारण आप अपने करियर में बिना रुके लगातार आगे बढ़ते जाएंगे व्यापारियों के लिए भी यह साल विशेष शुभ रहने वाला है। आर्थिक जीवन में शुरुआती कुछ महीनों में परेशानी आएंगी, लेकिन वर्ष के मध्य भाग में धन की आवाजाही आपकी आर्थिक तंगी को दूर करेगी। राहु वर्ष के मध्य में आपको धन लाभ करने के कई अवसर देंगे। परिवार में मान, सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तथा परिवार में किसी का विवाह होने के कारण सामाजिक रूप से आपका परिवार आगे बढ़ेगा।

कुंभ राशि
इस साल कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और आपको मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी। व्यापार करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र के संबंध में किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। इस साल आपकी नौकरी में स्थानांतरण के योग भी बन रहे हैं। आर्थिक जीवन में अचानक से खर्च में वृद्धि नजर आएगी, जिसके चलते कुछ समय के लिए आर्थिक तंगी महसूस होगी। अपनी मेहनत अनुसार फल की प्राप्ति होगी। इसलिए मेहनत पर विश्वास करना अधिक उचित रहेगा। विद्यार्थियों को इस साल अधिक मेहनत करनी होगी। हालांकि, अपने देश में शिक्षा प्राप्त करने वालों की इच्छा पूरी हो सकती है।

मीन राशि
मीन राशि के जातकों को इस वर्ष करियर के मामले में अनुकूल परिणाम हासिल होंगे। आप इस दौरान अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा करेंगे। आपको अपने सहकर्मियों का साथ मिलेगा और वो अपनी उच्च अवस्था में होते हुए आपको सहयोग करते दिखाई देंगे। आपको इस समय अपने अधिकारियों और अपने सहकर्मियों से बेहतर संबंध बनाकर चलने की जरूरत होगी। तभी आपके अधिकारी आपकी मेहनत को देख पाएंगे। नौकरी पेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में भाग्य का साथ मिलेगा और उनकी उन्नति और तरक्की होगी। इसलिए अपने प्रयास और अपनी मेहनत जारी रखें।

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING5 hours ago

रायपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन से उतर कर भाग रहा था सोना तस्कर, कमर में लपेटे कपड़े से डेढ़ करोड़ का सोना बरामद

रायपुर(चैनल इंडिया)| रायपुर के रेलवे स्टेशन में दुरंतों ट्रेन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने एक गोल्ड तस्कर...

CHANNEL INDIA NEWS5 hours ago

Weather Alerts: प्रदेश में इस सप्ताह बारिश व ओले गिरने की संभावना

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में एक सप्ताह की राहत के बाद मौसम फिर बदलने वाला है। इसकी वजह हवाओं की दिशा...

CHANNEL INDIA NEWS11 hours ago

न्याय मांगने अधिकारी से मिलने पहुंचा ‘मरा’ शख्स, बोला- ‘साहब… मेरी मदद कीजिए’

राजनांदगांव(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ ब्लॉक के चिखली पंचायत में सचिव की घोर लापरवाही सामने आई है....

CHANNEL INDIA NEWS11 hours ago

CG News: पुलिस वाले जीजा की वर्दी चोरी कर बना हवलदार, निकलवाई बदमाशों की पूरी लिस्ट, फिर…

बेमेतरा(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुलिस ने एक बेहद शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पहले...

BREAKING12 hours ago

CG पंचायत चुनाव: 1288 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में त्रि-स्तरीय पंचायत के आम और उप चुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू...

Advertisement
Advertisement