खबरे अब तक

देश-विदेश

Holi 2021 : 1.5 किलो की ‘बाहुबली गुजिया’, किमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप



Holi 2021: होली का नाम सुनते ही मन में ख़ुशी और उल्लास की भावना उत्पन्न हो जाती है. इस रंगो के त्योहार में घर-घर में विशेष पकवान बनते है. इन पकवानों में बेहद विशेष है गुजिया जो लगभग हर घर में बनती है. होली के अवसर पर उत्तर प्रदेश की राजधानी और नवाबों के शहर लखनऊ में एक मिठाई की दुकान ने एक विशेष गुजिया बनाया है जिसे बाहुबली गुजिया का नाम दिया गया है. छप्पन भोग नाम की इस दुकान में 1.5 किलो का विशाल गुजिया बनाया गया है.

इसे भी पढ़े   एकादशी व्रत से सभी प्रकार के पाप हो जाते हैं समाप्त,पुरुषोत्तम एकादशी से माता लक्ष्मी जी की विशेष कृपा होती है- महंत रामसुंदर दास

इस विशेष गुजिया की लंबाई 14 इंच है और बजन 1.5 किलो है. आम तौर पर एक गुजिया की लंबाई 4 इंच तक होती है. इस बाहुबली गुजिया के अंदर खोया, बादाम, केसर, पिस्ता और चीनी भरा गया है. इस मिठाई के बारे में बात करते हुए मिठाई दुकान के मार्केटिंग हेड श्रितजित गुप्ता ने कहा कि हमारी मंशा हर साल कुछ नया और परंपरागत तरीके से हटकर अलग करने की होती है. बाहुबली गुजिया की कीमत 1200 रुपये है और ग्राहकों की मनपसंद सामग्री के आधार पर गुजिया की कीमत अलग-अलग भी हो सकती है.

उन्होंने बताया कि वह साल कुछ नया करने की कोशिश करते है और ग्राहकों की तरफ से भी उन्हें बेहद अच्छा प्रतिक्रिया मिली है. उन्होंने बताया कि दुकान में बेबी गुजिया भी बनी है जो आकार में सिर्फ 1.5 इंच है. बताया जा रहा है कि कश्मीरी केसर जैसी सामग्री से बनाई और असली सोने की पन्नी में लिपटी एक स्पेशल गुजिया का दाम प्रति किलो 50 हजार रुपए भी है. आपकों बता दें कि रंगो का त्योहार होली 29 मार्च को है. इससे पहले 28 मार्च को होलिका दहन का त्योहार मनाया जाएगा.

इसे भी पढ़े   युवती की जिद के आगे झुका रेलवे, इकलौती सवारी के लिए चलाई राजधानी एक्सप्रेस, 535 KM का सफर तय कर रात 1.45 पर पहुंची रांची