छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में निकली विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरियां, डिटेल जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में निकली विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरियां, डिटेल जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर…

Published

on

छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और आंध्र प्रदेश में विभिन्न पदों पर सरकारी भर्तियां निकली हैं. इन नौकरियों के लिए अभ्यर्थी विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए किन पदों के लिए सरकारी नौकरियां निकली हैं. योग्यता व आवेदन की अंतिम तिथि कब हैं.

30 अगस्त 2021 आवेदन कर सकते हैं
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Public Service Commission) ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/ प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके तहत विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. जिनमें पुलिस उपाधिक्षक व वित्त अधिकारी सहित कई पद शामिल हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यर्थी यूकेपीसीएस की आधिकारिक वेबसाइट www.ukpsc.gov.in के जरिए 30 अगस्त 2021 आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 224 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.
31 अगस्त 2021 तक आवेदन
छत्तीसगढ़ शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (Chhattisgarh Urban Shelter Improvement Board) ने स्टाफ नर्स और लैब तकनीशियन सहित कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट kanker.gov.in के जरिए इन पदों के लिए 31 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 79 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. वहीं फार्मेसिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी डी फार्मा की डिग्री होनी चाहिए. ड्रेसर पद के अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य है. प्रयोगशाला तकनीशियन पद के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है.

7वीं से लेकर स्नातक पास तक के अभ्यर्थियों के लिए
आंध्र यूनिवर्सिटी ने 7वीं से लेकर स्नातक पास तक के अभ्यर्थियों के लिए विभिन्न पदों पर नौकरियां (Andhra University Recruitment 2021) निकाली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट andhrauniversity.edu.in के जरिए 31 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 33 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
जूनियर लैब असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी की डिग्री होनी चाहिए. वहीं प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन और कारपेंटर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए. मेस बॉय, सुरक्षा गार्ड और पंप अटेंडर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का 7वीं पास होना अनिवार्य है.


Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING14 mins ago

Air Pollution : WHO ने AQI गाइडलाइंस में किया संशोधन, इन शहरों की बढ़ी टेंशन

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा पिछले 16 साल में पहली बार बीते बुधवार (22 सितंबर) को हवा की गुणवत्ता की...

BREAKING32 mins ago

रायपुर से भिलाई तक सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे, ‘सुंदरियों’ ने किया कैटवॉक और डांस

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में खराब सड़कों के खिलाफ महिलाओं ने पावर हाउस में अनोखा विरोध...

 अंबिकापुर46 mins ago

लिफ्ट देकर चार बदमाशों ने बाप-बेटे से की लूटपाट, पीड़ितो का आरोप दर्ज नहीं की गई शिकायत

नोएडा थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के महामाया फ्लाईओवर से एक कार में लिफ्ट देकर चार बदमाशों ने बाप-बेटे के साथ मारपीट...

BREAKING54 mins ago

पुलिस की बड़ी कार्रवाई : राजधानी में चार क्विंटल चांदी, और दो टन तांबा बरामद

रायपुर (चैनल इंडिया)। राजधानी पुलिस ने देर रात रिफाइनरी में दबिश दी. इस छापे मार कार्रवाई में करोड़ों रुपये की...

channel india1 hour ago

पाकिस्तान ने भारत में भेजे अफगानी आतंकी! मिलिट्री कैंप व सरकारी संस्थान को बना सकते हैं निशाना, अलर्ट जारी

अफगानिस्तान में सत्ता की कुर्सी पर तालिबान शासन के काबिज होने के बाद अब भारत में अफगानी आतंकवादियों के घुसने...

Advertisement
Advertisement