शादी का दबाव बनाती थी प्रेमिका, प्रेमी ने गला घोंटकर की हत्या – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

शादी का दबाव बनाती थी प्रेमिका, प्रेमी ने गला घोंटकर की हत्या

Published

on

सरगुजा(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ की सरगुजा पुलिस इन दिनों अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने की वजह से सुर्खियों में बनी हुई है. इसी कड़ी में सरगुजा जिले की दरिमा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है जहां पुलिस की टीम ने एक और अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाया है. इस मामले में पुलिस ने मृतिका के प्रेमी को गिरफ्तार किया है. सरगुजा जिले के दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम रकेली खाई से एक अज्ञात महिला के शव को अर्ध्यजली हालत में पुलिस की टीम ने बरमाद किया था. पीएम रिपोर्ट आने के बाद खुलासा हुआ कि महिला की किसी अज्ञात व्यक्ति ने गला दबाकर पहले हत्या की. फिर शिनाख्त छिपाने के लिए उसके शव को जलाल दिया.

इसके बाद पुलिस की टीम अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई. इधर अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कंबाले ने विशेष टीम का गठन किया. इसके बाद पुलिस ने हर दिशा में जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती मृतका की शिनाख्ती थी. पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले और इस कार्य के लिए पुलिस को 700 घंटे से ऊपर का वक्त लगा.

हत्या के मामले में पुलिस ने प्रेमी को किया गिरफ्तार
घटनास्थल से बरामद हुए मृतका के चप्पल,कपड़े और शिव की मूर्ति के जरिए पुलिस मृतिका के घर तक पहुंच गई. जब पुलिस ने बरामद सामान को मृतका के परिजनों को दिखाया तो उन्होंने मृतिका की शिनाख्ती की. मृतिका दीक्षा सिंहबलरामपुर जिले के राजपुर की रहने वाली थी. इधर मृतका की शिनाख्ती होने के बाद पुलिस ने अपनी जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि राजपुर में वह एक मोटरसाइकिल के शोरूम में काम करती थी. वहीं शोरूम में कार्यरत अशोक कौशिक से उसका प्रेम संबंध था. पुलिस को जब इस मामले की जानकारी लगी तो पुलिस ने अशोक कौशिक को हिरासत में लेकर पूछताछ किया.

पूछताछ के दौरान आरोपी ने प्रेमिका की हत्या करने का गुनाह स्वीकार किया. उसने बताया कि उसकी प्रेमिका पहले से शादीशुदा थी और वह उससे शादी करना चाहती है. लेकिन आरोपी नहीं चाहता था कि उसकी शादी मृतिका से हो. वहीं प्रेमिका को शादी से मना करने पर वह थाने में एफआईआर दर्ज कराने की धमकी देती थी. कानूनी पेंच में फंसने के डर से आरोपी ने अपनी प्रेमिका को 25 अक्टूबर की रात गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल इस मामले में पुलिस आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसे न्यायिक रिमांड में पेश करने के बाद जेल दाखिल कर दिया है.

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING2 hours ago

यहां के फैक्टरी में लगी भीषण आग, जवानों ने मौके पर पहुँचकर बचाई लोगों की जान…

पुलवामा में सोमवार देर रात एक फैक्टरी में आग लग गई। काम कर रहे कई मजदूर अंदर फंस गए। सूचना...

bilaspur2 hours ago

बाघ और बाघिन के बीच कातिलाना प्यार! जानिए क्या है पूरा मामला

लोरमी (चैनल इंडिया)| इंसानी रिश्तों में इश्क और फिर कत्ल की कहानी तो सभी ने खूब सुनी होगी, लेकिन छत्तीसगढ़...

BREAKING2 hours ago

कृषि कानूनों की वापसी के बाद आंदोलन में शामिल किसान लौटना चाहते हैं घर, संयुक्त किसान मोर्चा के फैसले का इंतजार…

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली से सटे सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कहा कि वे अब घर...

BREAKING2 hours ago

बारदाना संकट के बीच कल से 2399 केंद्रों पर शुरू होगी धान खरीदी

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में धान की सरकारी खरीदी बुधवार से शुरू हो रही है। प्रदेश भर में सरकार ने इसके...

BREAKING2 hours ago

कांग्रेसियों ने किया प्रधानाध्यपक के खिलाफ जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत, चुनाव आचार संहिता का उलंघन करने का लगाया आरोप

बीजापुर(चैनल इंडिया)|जिले में नगरीय निकाय चुनाव 2021 का बिगुल बज चुका है,आने वाले माह दिसम्बर में भैरमगढ़ व भोपालपटनम नगरीय...

Advertisement
Advertisement