छत्तीसगढ़ सरकार की इस योजना से घर बैठे कराएं फ्री इलाज - Channelindia News
Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सरकार की इस योजना से घर बैठे कराएं फ्री इलाज

Published

on

Chhattisgarh Mukhyamantri Slum Swasthya Yojana: छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना प्रदेश में सभी जगह चल रही है. योजना के तहत लोगों को घर बैठे मुफ्त इलाज की सुविधा है. इलाज के दौरान दवाइयां भी मरीजों को फ्री में मिलती हैं. डॉक्टर की टीम मोहल्ले में पहुंचकर स्वास्थ्य की जांच करती है. सेहत में कमी पाए जाने पर मरीज को दवा भी मुफ्त मिलती है. मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत दुर्ग में स्वास्थ्य शिविर लगाए जा रहे हैं. नगर पालिक निगम क्षेत्र के लिए शेड्यूल जारी कर दिए गए है. महापौर नीरज पाल और आयुक्त प्रकाश सर्वे ने नागरिकों से योजना का लाभ उठाने की अपील की है.

दुर्ग नगर पालिक निगम क्षेत्र के लिए शेड्यूल जारी

शेड्यूल के मुताबिक 13 मई को न्यू कृष्णा नगर वार्ड में शासकीय स्कूल के पास, 15 मई को कोसानगर वार्ड में राधाकृष्ण मंदिर, 16 मई को लक्ष्मी नगर वार्ड में रविदास नगर सांस्कृतिक मंच, 17 मई को कोहका पुरानी बस्ती वार्ड में झोपड़ी पारा मंगल बाजार सांस्कृतिक मंच, 30 मई को लक्ष्मीनगर वार्ड में प्रसाद बिल्डिंग के पास सांस्कृतिक मंच, जोन चार अंतर्गत दुर्गा मंदिर खुर्सीपार क्षेत्र वार्ड में, 18 मई को शासकीय स्कूल दुर्गा मंदिर क्षेत्र, 19 मई को बापू नगर खुर्सीपार जोन 2 वार्ड में रमाताई स्कूल मोची मोहल्ला, 22 मई को बालाजी नगर वार्ड में सड़क नं. 52/53 सांई मंदिर प्रांगण, 23 मई को शहीद वीर नारायण सिंह नगर वार्ड में चंद्रमा चौक शिवाजी नगर, 24 मई को नेताजी सुभाषचंद वार्ड में गणेश मंच एकता नगर, 25 मई को चंद्रशेखर आजाद नगर वार्ड में एनपीआर रोड शिवालय प्रांगण, खुर्सीपार जोन 2 अंतर्गत वृंदा नगर वार्ड में छपरा मोहल्ला राम-जानकी मंदिर के पास 26 मई को, 27 मई को घासीदास नगर वार्ड में कर्मा मंदिर के पास घासीदास नगर, 29 मई को सुपेला बाजार वार्ड में राममंदिर सांस्कृतिक मंच तय किया गया है.

स्वास्थ्य शिविर में जांच से लेकर दवाई होगी मुफ्त

सामान्य मोबाइल मेडिकल 13 मई को दुर्गापारा वार्ड में प्रसाद बिल्डिंग के पास सांस्कृतिक मंच व सुंदर नगर वार्ड में गुरूद्वारा के पास, 15 मई को घासीदास नगर वार्ड में कर्मा मंदिर के पास व रविदास नगर वार्ड में बाबा कॉलोनी के पास आंगनबाडी, 16 मई को वृंदानगर वार्ड में छपरा मोहल्ला शासकीय स्कूल के पास व श्याम नगर वार्ड में महामाया मंदिर के पास ठेठवार पारा, 17 मई को वृंदानगर वार्ड के अर्जुन नगर अटल आवास के पास व रविदास नगर वार्ड में सुलभ के पास मोची मोहल्ला आंगनबाड़ी, 18 मई को प्रेमनगर वार्ड में सांस्कृतिक मंच चैता मैदान व शारदापारा वार्ड 35 में आशादीप कॉलोनी, 19 मई को पुलिस विभाग आवास गृह जामुल थाना क्षेत्र में विशेष कैंप व संतोषीपारा वार्ड में यादव पारा सांस्कृतिक भवन, 22 मई को सुपेला राजीव नगर वार्ड में रामजानकरी मंदिर के पास व संतोषीपारा वार्ड में एसएलआरएम सेंटर संतोषीपारा और 23 मई को कोसानगर वार्ड राधाकृष्ण मंदिर के पास व सेक्टर 1 वार्ड क्रिकेट मैदान के पास पार्षद कार्यालय, 24 मई को राधिका नगर वार्ड में कृष्णानगर शासकीय स्कूल सांस्कृतिक मंच व सेक्टर 3 वार्ड में शिवालय प्रांगण, 25 मई को फरीदनगर वार्ड में शिवपारा दुर्गा मंदिर मुरूम खदान व सेक्टर 4 वार्ड सर्वेश्वर धाम मंदिर के पास, 26 मई को रानी अवंती बाई चौक वार्ड में टाटा लाइन सियान सदन के पास व पुलिस आवासगृह भिलाई नगर थाना, 29 मई को लक्ष्मी नगर देवांगन पारा वार्ड में रविदास नगर सांस्कृतिक मंच व सेक्टर 5 तेलगू पारा वार्ड में गणेश मंदिर के पास, 30 मई को शास्त्री नगर कैम्प एक वार्ड में तीन दर्शन मंदिर के पास व सेक्टर 9 वार्ड में इस्पात क्लब के पास और 31 मई को सेक्टर 2 पूर्व व पश्चिम वार्ड के चौरसिया पान ठेला के पास गणेश मंच व तरंगनी नगर मिलावट पारा वार्ड में गणेश मंदिर के पास लगाए जाएंगे.

Advertisement
RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़5 hours ago

झीरम घाटी हमला: नक्सलियों के दिये जख्म के 9 साल पूरे, शहीदों की याद में बने स्मारक, पर न्याय अब भी अधूरा

25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में हमला कर 32 लोगों...

खबरे छत्तीसगढ़7 hours ago

शहीद पति की प्रतिमा से लिपट कर रो पड़ी पत्नी

रायपुर। आज ही के दिन हुए झीरम हमले की कटु स्मृतियां शहीदों के परिजनों और पूरे प्रदेश के लोगों के...

खबरे छत्तीसगढ़8 hours ago

जयसवाल निको इंडस्ट्रीज के विस्तार जनसुनवाई में भारी विरोध अधिकारियों ने बीच में ही रोक दी जनसुनवाई…देखिये वीडियो

धरसीवां- औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा के जयसवाल निको प्लांट में उद्योग विस्तार को लेकर जन सुनवाई रखी गई थी जिसमें बड़ी...

खबरे छत्तीसगढ़8 hours ago

बीजापुर में सीआरपीएफ जवान ने इलेक्ट्रिक ब्लेड से गला काटकर की आत्महत्या

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के जैतालूर मार्ग में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 170 बटालियन के...

खबरे छत्तीसगढ़8 hours ago

झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मिले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

जगदलपुर। झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात की और शहीदों के परिजनों...

Advertisement