दो पक्षों में मारपीट, पुलिस ने मोर्चा संभाला , कवर्धा में धारा 144 लागू – Channelindia News
Connect with us

channel india

दो पक्षों में मारपीट, पुलिस ने मोर्चा संभाला , कवर्धा में धारा 144 लागू

Published

on

कवर्धा(चैनल इंडिया)|  शहर के लोहारा नाका चौक पर शनिवार शाम साढ़े 4 बजे झंडे लगाने  के लिए दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। मारपीट के बाद दोनों पक्षों के लोगो  ने कोतवाली थाने पहुंचे, जहां नारेबाजी हो रही थी।  तभी भीड़ में किसी ने पत्थर फेंककर हमला किया , जिससे एक व्यक्ति का सिर फूट गया। 8 लोग घायल हो गए।

आक्रोशित भीड़ ने पुलिस से  कारवाई करने मांग करने लगी  फिर अचानक एक गुट के लोग थाने से दौड़ते हुए बस स्टैंड पहुंचे   वहां आसपास दुकानों में तोड़फोड़  शुरू कर दी। यहां तैनात पुलिस  जवानों ने उपद्रवियों को रोकने का भी प्रयास किया। इसके बाद भी ये नहीं माने। इसी बीच कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि झंडा लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। उससे तनाव की स्थिति निर्मित हुई। इस पर शहर में धारा 144 लागू की गई है। समूह के रूप में भीड़ के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया है। जिन्होंने भी कानून को हाथ में लिया है, उस पर कार्रवाई की जाएगी। विवाद को देखते हुए सोशल मीडिया ग्रुप को ओनली एडमिन कर दिया गया।  ताकि विवाद तूल न पकड़े। इधर जानकारी मिलने पर आईजी दुर्ग रेंज विवेकानंद के साथ दुर्ग राजनांदगांव, बेमेतरा के एसपी बल के साथ कवर्धा पहुंचे। आईजी ने अपडेट लेकर जरूरी निर्देश दिए।

 मौके पर अफसर भी पहुंचे
कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा और एसपी मोहित गर्ग पहुंचे। देखा कि तनाव की स्थिति निर्मित हो गई है। इस पर कलेक्टर के आदेश पर पुलिस ने सख्ती की और उपद्रवियों को यहां से खदेड़ा गया। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलेक्टर ने पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दिया । माहौल को देखते हुए जिले के सभी थाना क्षेत्रों से पुलिसकर्मियों को शहर बुला लिया गया है। वहीं बेमेतरा से भी बल बुलाई गई है।

 विहिप ने किया थाने का घेराव
बाद देर शाम को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के बैनर तले रैली निकाली गई। रैली में भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिंह, भाजपा प्रदेश मंत्री विजय शर्मा, पूर्व विधायक अशोक साहू समेत विहिप के अन्य नेता शामिल थे। उन्होंने सिटी कोतवाली थाने का घेराव का दिया।

 स्कूल, आंगन बाड़ी केंद्र , कालेज बन्द
स्थिति को देखते हुए   कलेक्टर  रमेश कुमार शर्मा ने कवर्धा में  संचालित सभी शासकीय-अशासकीय स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, महाविद्यालय और सभी कोचिंग संस्थानों को आज 4 अक्टूबर सोमवार को एक दिन के लिए पुर्णतः बंद रखने के आदेश दिए है। इन संस्थानों में किसी भी प्रकार की ऑफ़ लाइन या आन लाइन परीक्षा  आयोजित नही होगी ।

उन्होंने इस आदेश को कठोरता से पालन सुनिश्चित कराने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी महिला एवं बाल विकास अधिकारी और महाविद्यालय के प्राचार्यों को आदेशित किया है।

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING2 hours ago

दुर्गा विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर बम से हमला, वाहनों में की गई तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से बड़ी वारदात सामने आई है। यहां शनिवार रात दुर्गा विसर्जन कर घर लौट रही भीड़...

 बलरामपुर3 hours ago

रेत तस्करों ने तहसीलदार पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी ने भागकर बचाई जान

बलरामपुर|जिले के रामचंद्रपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत त्रिशूली में अवैध रेत उत्खनन रोकने गए तहसीलदार व उनके सहयोगियों पर रेत...

 बलरामपुर3 hours ago

रेत तस्करों ने तहसीलदार पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी ने भागकर बचाई अपनी जान

बलरामपुर | जिले के रामचंद्रपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत त्रिशूली में अवैध रेत उत्खनन रोकने गए तहसीलदार व उनके सहयोगियों...

BREAKING3 hours ago

केरल में भारी बारिश के बाद रेड अलर्ट जारी, बाढ़ और भूस्खलन से 9 लोगों की मौत…

केरल में कई दिनों से हो रही भारी बारिश से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। कई...

BREAKING4 hours ago

सरायपाली एसडीएम द्वारा ग्राम बोन्दा में कोरोना टीकाकरण जागरूकता जन चौपाल का आयोजन किया गया।

सरायपाली(चैनल इंडिया)|सरायपाली एसडीएम नम्रता जैन द्वारा कोरोना टीकाकरण जागरूकता जन चौपाल विकासखंड सरायपाली के ग्राम बोंदा में शाम 5:00 बजे...

Advertisement
Advertisement