12 फरवरी राशिफल: इन सात राशियों के लिए शानदार है शुक्रवार,मेष राशि को मिल सकती है नई जिम्मेदारी, सिंह राशि वालों को होगा आर्थिक लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल – Channelindia News
Connect with us

channel india

12 फरवरी राशिफल: इन सात राशियों के लिए शानदार है शुक्रवार,मेष राशि को मिल सकती है नई जिम्मेदारी, सिंह राशि वालों को होगा आर्थिक लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल

Published

on

मेष: मित्रों तथा सहयोगियों से आशातीत सहयोग मिलेगा समय उन्नति दायक है। कोई नई जिम्मेदारी आप स्वीकार करेंगे, और उसे पूरा करने में सक्षम भी रहेंगे। कहीं से किसी शुभ समाचार की भी प्राप्ति होगी। जमीन-जायदाद से संबंधित मामलों में रुकावट आ जाएंगी। परंतु शीघ्र ही कोई हल भी निकल आएगा। गैर कानूनी काम में बिल्कुल भी ध्यान ना दें।पारिवारिक वातावरण मधुर जाएगा। तथा परिजनों के साथ घर की व्यवस्था संबंधी कार्य में समय व्यतीत होगा। दिल के मामले में कुछ हताश होना पड़ सकता है। शेयर बाजार तथा कमोडिटीज में सोच-समझकर निवेश करें। हालांकि आय के स्रोत में वृद्धि होगी। किसी कार्य अथवा योजना की रूपरेखा बनाकर उस पर अमल करें।अधिक भागा-दौड़ी की वजह से थकान और सिरदर्द परेशान करेंगे।

वृष: पुराने मित्रों से मुलाकात होगी तथा दुख-सुख साझा करेंगे। कोई सपना साकार करने के लिए ग्रह स्थिति अनुकूल है।व्यर्थ के कार्यों में समय नष्ट ना करें। बातचीत करते समय उचित शब्दों का चयन करें। प्रेम संबंधों के मामले में धैर्य रखना जरूरी है। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें। शारीरिक रूप से आप फिट व तंदुरुस्त रहेंगे। तथा मानसिक सुख-शांति बनी रहेगी।कपड़ा व्यापारियों के लिए समय व ग्रह स्थितियां अनुकूल है। नौकरी में तरक्की के साथ स्थानांतरण के योग भी बन रहे हैं। मीटिंग्स और कॉन्फ्रेंस में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। इस समय कोई महत्वपूर्ण पदभार मिलने संबंधी भी समाचार मिलेगा।

मिथुन: जीवन को सकारात्मक नजरिए से देखने की कोशिश करें। इससे कई प्रश्नों का हल आपको मिल जाएगा। जमीन-जायदाद से जुड़े कार्य मे रुकावट दूर होगी। मित्रों से कोई भी अपेक्षा ना रखें, अन्यथा आपका मन आहत हो सकता है। युवाओं को अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत अधिक मेहनत की जरूरत है। घर की व्यवस्था उत्तम व अनुशासित बनी रहेगी। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार के साथ पुरानी खट्टी-मीठी यादें ताजा होंगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है। खांसी, जुकाम, बुखार की शिकायत रह सकती है। उचित इलाज लें तथा संयमित दिनचर्या रखें।व्यवसाय में कोई बड़ा ऑर्डर मिलने से आर्थिक समस्या दूर होगी। इस समय कोई रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। युवाओं को नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे।

कर्क: आप अपना कोई भी कार्य पूरा करने में सक्षम रहेंगे। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कार्यों में भी रुचि रहेगी। युवा वर्ग लक्ष्य हासिल करने से सकून महसूस करेंगे। आपका सादगी भरा व्यवहार लोगों को बरबस आपकी तरफ आकर्षित करेगा।मित्रों, रिश्तेदारों की आपसे अपेक्षाएं बढ़ेगी, जिन्हें पूरा करने में आप असमर्थ रहेंगे। कोई पारिवारिक संपत्ति संबंधी विवाद गहरा सकता है।ध्यान रखें कि संबंधों में और अधिक दूरियां ना बढ़ें। पति-पत्नी के आपसी संबंधों में उचित सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में समय व्यर्थ ना करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कभी-कभी थकान और उबाऊ दिनचर्या की वजह से कार्य क्षमता में कमीं आ सकती है।व्यवसाय में अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। इस समय बहुत अधिक कंपटीशन का सामना करना पड़ेगा।

सिंह राशि : आर्थिक लाभ होने से रुके कार्यो को गति मिलेगी। योजनाएं फलीभूत होंगी। लेनदेन, कर्ज, खर्च की पूर्णता होगी। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि से संतोष रहेगा। रिश्तेदारों से संबंधों में मर्यादा जरूरी है।

 

कन्या राशि : समय पर निर्णय लेने से कार्यो में सफलता तय है । व्यावसायिक संबंधों का लाभ मिलेगा। बुद्धि और तर्क से कार्य में सफलता के योग बनेंगे। रुका धन मिलेगा। धार्मिक रुचि बढ़ेगी।

 

तुला राशि : अपने निर्णय को सुरक्षित रखें । हर किसी को अपना प्रयोजन न बताएं। लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करें, सफलता मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। परिवार में सहयोग का वातावरण रहेगा।

वृश्चिक राशि : संतान से जुड़े मामले सहज ही निपटेंगे।प्रगतिवर्धक समाचार मिलेंगे। व्यावसायिक अनुकूलता रहेगी। आर्थिक मामलों में सुधार की संभावना है। सुखद स्थिति बनेगी।

 

धनु राशि: अपने व्यवहार को नम्र बनाएं। दूसरे की बातों भी सुनें। कटु वचनों का प्रयोग और दुस्साहस न करें। कानूनी काम होंगे। कार्ययोजना को गुप्त रखना आपके हित में रहेगा। जल्दबाजी में नहीं रहें।

मकर राशि : समाज में आप प्रभाव बढेगा। प्रशासन से जुड़े लोग व्यस्त रहेंगे। शुभ कार्यों में संलग्न होने से सुयश और सम्मान मिलेगा। पराक्रम बढ़ेगा। नवीन उपलब्धियों के साथ अनायास लाभ के योग बनेंगे।

 

कुम्भ राशि : आज विशेष लाभ होने की संभावना है। कार्य स्थल पर कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। नई साझेदारी लाभदायक रहेगी। अनुकूल समाचार मिलेंगे। कार्यकुशलता, प्रयास, परिश्रम की सार्थकता रहेगी। निवेश लाभदायी रह सकेगा।

मीन: समय अति उत्तम फलदाई है। इस समय आप जो भी कार्य करना चाहेंगे, उसमें सफलता हासिल होगी। सामाजिक सक्रियता बढ़ाने से आपको सफलता और मान-सम्मान मिलेगा। आपको कुछ ऐसे लोग मिलेंगे जो आपकी उन्नति में सहायक होंगे।परंतु इस समय कोई संपत्ति संबंधी विवाद बढ़ सकता है। किसी से भी धन संबंधी लेनदेन करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि वापसी की संभावना नहीं है।-पत्नी के बीच मधुर सामंजस्य बना रहेगा। तथा एक दूसरे की भावनाओं का पूर्ण सम्मान रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु इस समय दुर्घटना अथवा चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाना उचित रहेगा।

व्यवसाय में रुके हुए कार्य वापस चालू होंगे। परंतु मेहनत के साथ अपने कार्यों में लगे रहें, निकट भविष्य में आपको उसका उचित परिणाम अवश्य ही हासिल होगा।

 

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING36 mins ago

पुलिस में कॉन्स्टेबल के 10459 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका सामने आया है. गुजरात पुलिस में 10,000...

BREAKING1 hour ago

CM बघेल ने कहा- आज उम्मीद है लखनऊ एयरपोर्ट में बैठना नहीं पड़ेगा, जशपुर की घटना पर बोले बार-बार सवाल उठाकर माहौल खराब नहीं करना चाहिए…

रायपुर(चैनल इंडिया)।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो दिवसीय उत्तरप्रदेश दौरे के लिए रवाना हो गए है। इसके पहले उन्होंने एयरर्पोट पर मीडिया...

BREAKING2 hours ago

नगरपंचायत पांडातराई में तालाब पर अवैध प्लाटिंग करने का आरोप, कलेक्टर से हुई शिकायत

कवर्धा(चैनल इंडिया)|जिले में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा का खेल तो चल ही रहा है लेकिन माफियाओं ने सार्वजनिक उपयोग...

BREAKING2 hours ago

सक्ती शहर के रामअवतार ट्रेडर्स में दीपावली पर्व को लेकर चलाई जा रही डबल धमाका स्कीम

सक्ती(चैनल इंडिया)|शहर के स्टेशन रोड में स्थित कपड़ों की प्रतिष्ठित दुकान रामअवतार ट्रेडर्स में दीपावली पर्व को लेकर डबल धमाका...

BREAKING2 hours ago

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

बीजापुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर सोमवार की सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों...

Advertisement
Advertisement