Fashion Tips : कम हाईट के कारण नहीं जंचते हैं कपड़े, तो फॉलो करें ये टिप्स – Channelindia News
Connect with us

channel india

Fashion Tips : कम हाईट के कारण नहीं जंचते हैं कपड़े, तो फॉलो करें ये टिप्स

Published

on

फैशन के मामले में लड़कियां बहुत कॉन्शियस होती हैं. समय और जगह के हिसाब से वो अक्सर अपने लिए आउटफिट्स का चुनाव करती हैं. साथ ही मौसम के हिसाब से कपड़ों के रंग चुनती हैं. लेकिन छोटी हाईट सारे अरमानों पर पानी फेर देती है. लंबाई कम होने की वजह से हर तरह के आउटफिट आप पर अच्छे नहीं लगते क्योंकि तमाम कपड़ों को पहनकर कद और छोटा नजर आने लगता है. ऐसे में मन में हीन भावना पनपने लगती है.
लेकिन छोटे कद की ये समस्या एक ऐसी समस्या है, जिस पर आपका बस नहीं है. इसलिए इस पर बहुत सोचकर खुद के कॉन्फिडेंस को कम करना ठीक नहीं. ऐसे में जरूरी ये है कि आप कपड़ों का चुनाव इस तरह करें, कि वो आपके लिए परफेक्ट साबित हों. जिन्हें कैरी करने के बाद आप लंबी और आकर्षक दिखें. यहां जानिए ऐसे ही कुछ आउटफिट्स के आइडियाज जो आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं.

1.
अगर आप कुर्तियों की शौकीन हैं तो लंबे कुर्ते के साथ हमेशा चूड़ीदार पजामी पहनें. अनारकली सूट पहनते समय वी शेप नेक का चुनाव करें. अगर आपके कंधे ब्रॉड हों तो चायनीज कॉलर और पफ्ड स्लीव्स वाले कुर्ते पहनने से पूरी तरह परहेज करें. साथ ही सलवार या प्लाजो पहनने से बचें.
2. कम हाइट वालों को कैप्री और तीन चौथाई हाइट के ट्राउजर्स पहनने से परहेज करना चाहिए. इसकी जगह पर स्लिम लोअर वियर पहनें. साथ ही मोनोक्रोम पैटर्न यानी ऊपर से लेकर नीचे तक एक ही रंग का आउफिट पहनें.
3. लो वेस्ट की बजाय हाई वेस्ट पहनें. फिटिड जींस पहनने से भी हाईट बेहतर नजर आएगी. जीन्स के साथ गहरे रंग का अपर वियर पहनें, इससे आप लंबी नजर आएंगी. इसके अलावा क्रॉप टॉप या फॉर्मल शर्ट्स पहन सकती हैं. टर्टल या बोट नेक के बजाय वी शेप नेक को प्राथमिकता दें.
4. हल्के रंग पहनने से परहेज करें. नीला, काला, कत्थई, लाल, बैंगनी, गहरा स्लेटी आदि गहरे रंग के कपड़ों का चुनाव करें. हल्के रंग में आप क्रीम या आइवरी रंग पहन सकती हैं.
5. वर्टिकल स्ट्राइप पैंट्स, जीन्स, स्लिट्स और स्कर्ट्स कम हाइट वाली लड़कियों के लिए एकदम फिट होती हैं. सर्दियों में इनके साथ ओपन स्ट्रेट कार्डिगन व जैकेट पहने जा सकते हैं. कपड़ों का चुनाव करते समय हमेशा छोटे प्रिंट्स का चुनाव करें.
6. साड़ी का चुनाव करते समय याद रखें कि साड़ी हमेशा बॉर्डर और छोटे प्रिंट्स वाली साड़ी का चुनाव करना चाहिए. अगर आपका वजन कम है तो शिफॉन, जॉर्जेट की साड़ियां पहनें और वजन ज्यादा है तो सिल्क, कांजीवरम, कॉटन की साड़ियां चुनें.
7. अगर आपकी हाईट छोटी है तो अपने बाल ज्यादा लंबे न रखें. साथ ही अगर बैग टांगती हैं तो बैग की लंबाई बहुत ज्यादा न हो. इस बात का विशेष खयाल रखें.
8. आजकल मैक्सी ड्रेस का भी चलन है, लेकिन आप इसे ट्राई न करें. इसमें हाईट काफी कम नजर आती है. अगर मैक्सी ड्रेस पहननी ही है तो याद रखें कि ये नीचे से ज्यादा घेरदार न हो.

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING1 min ago

कंगना रनौत ने दर्ज कराई FIR, जाने क्या है पूरा मामला…

अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसके जरिए एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने उन...

BREAKING13 mins ago

CG News: निर्वाचन आयोग ने इन 103 लोगों के चुनाव लड़ने पर लगाई रोक

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों में आम और उप चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। इस बीच राज्य...

BREAKING17 mins ago

Cm योगी ने दिए निर्देश, विदेश से आने वालों की पड़ताल हो और कहा- हर स्तर पर बरतें सावधानी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चाधिकारियों को कोविड के ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर हर स्तर पर सावधानी बरतने के निर्देश दिए...

BREAKING3 hours ago

यहां के फैक्टरी में लगी भीषण आग, जवानों ने मौके पर पहुँचकर बचाई लोगों की जान…

पुलवामा में सोमवार देर रात एक फैक्टरी में आग लग गई। काम कर रहे कई मजदूर अंदर फंस गए। सूचना...

bilaspur3 hours ago

बाघ और बाघिन के बीच कातिलाना प्यार! जानिए क्या है पूरा मामला

लोरमी (चैनल इंडिया)| इंसानी रिश्तों में इश्क और फिर कत्ल की कहानी तो सभी ने खूब सुनी होगी, लेकिन छत्तीसगढ़...

Advertisement
Advertisement