Exclusive: ‘युवाओं पर खास फोकस’, बिहार जेडीयू के नए अध्यक्ष ने बताई अपनी प्राथमिकता – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

Exclusive: ‘युवाओं पर खास फोकस’, बिहार जेडीयू के नए अध्यक्ष ने बताई अपनी प्राथमिकता

Published

on

पटना
बिहार जेडीयू अध्यक्ष बनने के बाद उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता नीतीश कुमार () के सामाजिक विकास को आगे बढ़ाने का होगा। समाज के हर वर्ग को साथ में लेकर चलेंगे। खास तौर से युवाओं को प्राथमिकता देंगे। एनबीटी ऑनलाइन से खास बातचीत (Bihar JDU President ) में उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में हमने जिस तरह से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, ऐसे में हम सभी नेताओं से मिलकर इसके लिए ठोस रणनीति बनाएंगे।

‘नीतीश कुमार ने जो भरोसा जताया उसे टूटने नहीं देंगे’जेडीयू प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक के दूसरे दिन रविवार को उमेश कुशवाहा को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। वशिष्ठ नारायण के इस्तीफा देने के बाद उनका नाम आगे बढ़ाया गया, जिसे पार्टी आलाकमान ने स्वीकृति दे दी। बिहार जेडीयू अध्यक्ष चुने जाने पर उमेश कुशवाहा से हमारे सहयोगी नीलकमल ने खास बात की। इस दौरान युवाओं को लेकर पार्टी की क्या रणनीति होगी इस पर बिहार जेडीयू के नए अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो हम पर जो उम्मीद जताई है, हम उनके भरोसे को टूटने नहीं देंगे। उन्होंने जो जिम्मेदारी दी है उस पर खरा उतरने का करेंगे।

इसे भी पढ़े   राज्यसभा सांसद केटी एस तुलसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

उमेश कुशवाहा ने कहा- हम कोशिश करेंगे युवा राजनीति में आएंनीतीश कुमार ने चुनाव के दौरान आरजेडी के 15 साल के शासन का जिक्र किया, उन्होंने कहा कि युवाओं बताया जाए उस दौरान कानून व्यवस्था का क्या हाल था इसको लेकर जेडीयू की क्या रणनीति होगी? इस पर उमेश कुशवाहा ने कहा कि पार्टी जरूर इस मुद्दे को युवाओं के बीच ले जाएगी। साथ ही हम कोशिश करेंगे कि युवा राजनीति में भी आएं। हम समाज में हर तबके को लेकर चलेंगे। सद्भाव, प्रेम-भाईचारे का माहौल लेकर चलेंगे। आज के राजनीतिक परिवेश में जो भी चुनौतियां आई हैं उसको हम लोग अवसर के रूप में बदलेंगे।

गठबंधन को लेकर बोले- एनडीए में कोई टूट नहींजेडीयू प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में नीतीश कुमार ने जो गठबंधन को लेकर बयान दिया उस पर उमेश कुशवाहा ने कहा कि हम लोग के एनडीए में कोई टूट नहीं है। गठबंधन में सभी सहयोगी एक साथ हैं। सरकार की जो योजनाएं हैं उसको लोगों तक पहुंचाने का हम काम करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर हमें जो जिम्मेदारी मिली है उसे हम गांव-गांव तक लेकर जाएंगे।

इसे भी पढ़े   रेरा अध्यक्ष विवेक ढांड  खाद्यान्न वितरण के 23 वे दिन खाद्यान्न वाहन को झंडी दिखाकर किया   रवाना

तेजस्वी पर बोले कुशवाहा- जिस कल्चर से वो आगे बढ़े हैं, उनसे अच्छी बातों की उम्मीद नहीं कर सकतेनीतीश कुमार के ‘सात निश्चय’ योजना को लेकर आपकी किस तरह से पहल होगी, इस पर जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सात निश्चय से बिहार की तस्वीर बदली है। बिहार में हर वार्ड हर गांव की स्थिति बदली है। इस योजना की लोगों में चर्चा है। आरजेडी की ओर से लगातार नीतीश कुमार पर किए जा रहे हमलों को लेकर उमेश कुशवाहा ने कहा कि विरोधी दल के नेता पर हम क्या टिप्पणी करें? जिस कल्चर से वो आगे बढ़े हैं उस पर उनसे अच्छी बातों की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। 15 साल पहले बिहार की स्थिति क्या थी, वो किसी से छुपा हुआ नहीं है। जो वो कुंडली देखने की बात कर रहे तो उनकी कुंडली देखा जाए आरजेडी के शासन काल में जो हुआ करता था उस पर क्या हमसे खुलवाना चाहते हैं।

इसे भी पढ़े   26/11 हमले को दोहराना चाहते थे आतंकी, सुरक्षाबालों ने उनके नापाक इरादो को किया नाकाम

नीतीश कैबिनेट के विस्तार पर बोले- मुख्यमंत्री ही इस पर कुछ बताएंगेजेडीयू में कई बड़े नेता हैं उनकी जगह आपको पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है, इस पर उमेश कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हम पर जो भरोसा जताया है, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो भरोसा जताया है उस पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे। संगठन को मजबूत करने के लिए वरिष्ठ नेताओं से बात करेंगे। मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है इससे समाज के लोगों के बीच नया संदेश गया है। संगठन की मजबूती के लिए काम करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर क्या कोई परेशानी हो सकती है वरिष्ठ नेताओं की ओर से, इस पर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है। पार्टी के जो भी लोग हैं सभी निष्ठावान हैं। ये अच्छा संदेश गया है कि एक पार्टी कार्यकर्ता को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। नीतीश कुमार कैबिनेट के विस्तार को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर मुख्यमंत्री ही विशेष रूप से बताएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

R.O. No. 11359/53

CG Trending News

BREAKING2 hours ago

Breaking: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 8 लाख का इनामी नक्सली ढेर

बीजापुर। थाना कुटरू इलाके के कुटरू और केतुलनार के मध्य जंगलों में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुआ। बता...

channel india2 hours ago

कबीरधाम जिले में 95 प्रतिशत किसानों से धान खरीदी पूरी, निर्धारित समय तक होगी धान की खरीदी

कवर्धा। कबीरधाम जिले में खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में किसानों से समर्थन मूल्य पर सुचारू रूप से धान खरीदी की...

channel india3 hours ago

नायब तहसीलदार शिव कुमार डनसेना के द्वारा गौठान के लिए शासकीय भूमि को कराया गया मुक्त

सक्ती। आज तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत डड़ई में नायब तहसीलदार शिवकुमार डनसेना जनपद सीईओ आर एस साहू अपने टीम...

channel india3 hours ago

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा के निर्देश पर अवैध खनन तथा परिवहनों पर कार्यवाही जारी, कई गाडियाँ जब्त

कवर्धा। कबीरधाम जिले में चुना पत्थर, ईट, रेत और मुरुम के अवैध परिहन व खनन करने वालो पर कार्यवही की...

channel india3 hours ago

जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक रही हंगामेदार, राजिम विधायक प्रतिनिधि के प्रश्नो से अधिकारियों मे मचा हड़कंप

गरियाबंद। जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक मे प्रथम पंचायत मंत्री और राजिम विधायक अमितेश शुक्ल के प्रतिनिधी नरेंद्र...

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement