T20 World Cup के लिए दिनेश कार्तिक का ऐलान, कहा- ये 3 दिग्गज बनेंगे बाकी टीमों के लिए सिरदर्द… – Channelindia News
Connect with us

 सक्ती

T20 World Cup के लिए दिनेश कार्तिक का ऐलान, कहा- ये 3 दिग्गज बनेंगे बाकी टीमों के लिए सिरदर्द…

Published

on

दिनेश कार्तिक इस समय इंग्लैंड में हैं जहां वे भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में कॉमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं.

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या  को उन तीन खिलाड़ियों में चुना है जो आने वाले टी20 विश्व कप में गहरा प्रभाव छोड़ेंगे. भारतीय टीम के खिलाड़ी पंड्या ने 2019 में पीठ की सर्जरी कराई थी. इससे वापसी करने के बाद से वह बल्लेबाजी में लगातार संघर्ष करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसी कारण वह लगातार गेंदबाजी भी नहीं कर रहे हैं. कार्तिक को हालांकि लगता है कि पंड्या ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेशा चुनौती पेश करते हैं और वह टी20 विश्व कप में अहम खिलाड़ी साबित होंगे. कार्तिक इस समय इंग्लैंड में हैं और स्काई स्पोर्ट्स के साथ बतौर कॉमेंटेटर काम कर रहे हैं.
कार्तिक ने स्काई स्पोर्ट्स की प्रेंजेंटर ईशा गुहा और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी को दिए इंटरव्यू में यह बात कही. कार्तिक ने इसी दौरान तीन खिलाड़ियों के नाम लिए जो टी20 विश्व कप में कमाल कर सकते हैं और बाकी टीमों के लिए सिरदर्द बन सकते हैं.

वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर को चुना
कार्तिक ने वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन का नाम लेते हुए कहा, “पूरन मेरे लिए ऐसे खिलाड़ी हैं जो विशेष हैं. जब वह अपना करियर खत्म करेंगे तब वह टी20 के महान खिलाड़ियों में शामिल होंगे क्योंकि उनकी बल्लेबाजी शानदार है. बल्लेबाजी में एक चीज कही जाती है और वो है बैट स्विंग और मुझे लगता है कि उनके पास ये सबसे अच्छी है. वह गेंद को इतनी दूर मार सकते हैं जितना किसी ने अभी तक नहीं मारा हो. अगर वेस्टइंडीज को टूर्नामेंट जीतना है तो वे काफी अहम खिलाड़ी साबित होंगे.”

इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के बारे में कहा ये
इस सूची में कार्तिक ने अगला नाम ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क का लिया है. उन्होंने कहा, “स्टार्क अगर आते हैं तो यह ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार होगा. वह ऑस्ट्रेलिया के लिए डेथ ओवरों में अहम होंगे. हालिया दौर में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई आखिरी सीरीज में खासकर वनडे में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी और अपनी लय हासिल कर ली थी. वह गेंद को अंदर ला रहे थे और अपने तेजी से बल्लेबाजों को आउट कर रहे थे. मुझे उम्मीद है कि वह इसे कायम रखेंगे क्योंकि अगर ऑस्ट्रेलिया को इस टूर्नामेंट में कुछ कर दिखाना है तो वह अहम खिलाड़ी हैं”

पंड्या की जरूरत
भारतीय खिलाड़ी पंड्या को लेकर कार्तिक ने कहा, “जब आप बड़े टूर्नामेंट में जाते हो तो आपको ऐसे खिलाड़ी चाहिए होते हैं जो लड़ने के लिए तैयार रहें. मेरे लिए भारत में ऐसे खिलाड़ी पंड्या हैं. वह बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देते हैं. क्योंकि भारत जब भी लड़खड़ाता है या उसे अपनी रन रेट तेज करनी होती है तो पंड्या ये काम कर सकते हैं. वह अधिकतर गेंदबाजों को मैदान के बाहर भेज सकते हैं. मुझे उनका खेल देखने में मजा आता है. अपनी गेंदबाजी से भी वह योगदान देते हैं. वह काफी चतुर हैं. वह इस टीम के मुखिया बनेंगे.”

 


Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING4 mins ago

दूध पीने की जिद कर रहा था बच्चा,मां ने जमीन पर दिया पटक, मौत

कोरबा(चैनल इंडिया)। बालको थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक मां ने अपने ढाई साल के मासूम बच्चे को मौत के घाट...

 अंबिकापुर5 mins ago

यहाँ पटाखा गोदाम में जोरदार ब्लास्ट, 3 लोगों की मौत, 4 घायल

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में गुरुवार को एक पटाखों के गोदाम में ब्लास्ट की खबर सामने आई है. इस हादसे...

BREAKING41 mins ago

Air Pollution : WHO ने AQI गाइडलाइंस में किया संशोधन, इन शहरों की बढ़ी टेंशन

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा पिछले 16 साल में पहली बार बीते बुधवार (22 सितंबर) को हवा की गुणवत्ता की...

BREAKING59 mins ago

रायपुर से भिलाई तक सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे, ‘सुंदरियों’ ने किया कैटवॉक और डांस

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में खराब सड़कों के खिलाफ महिलाओं ने पावर हाउस में अनोखा विरोध...

 अंबिकापुर1 hour ago

लिफ्ट देकर चार बदमाशों ने बाप-बेटे से की लूटपाट, पीड़ितो का आरोप दर्ज नहीं की गई शिकायत

नोएडा थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के महामाया फ्लाईओवर से एक कार में लिफ्ट देकर चार बदमाशों ने बाप-बेटे के साथ मारपीट...

Advertisement
Advertisement