मां भारती के वीर योद्धा सपूतों की पवित्र भूमि है धरसीवां खरोरा क्षेत्र: विधायक अनिता योगेंद्र – Channelindia News
Connect with us

channel india

मां भारती के वीर योद्धा सपूतों की पवित्र भूमि है धरसीवां खरोरा क्षेत्र: विधायक अनिता योगेंद्र

Published

on



धरसीवां।धरसीवां खरोरा विधानसभा क्षेत्र कोई मामूली क्षेत्र नही यहां की माटी के कण कण से मां भारती के वीर योद्धा सपूतों की सुगंध आती है। इस पावन पवित्र धरा में ऐंसे महान वीर योद्धाओं ने जन्म लिया है जिन्होंने न सिर्फ स्वाधीनता की जंग लड़ी बल्कि आजादी के बाद भी मातृभूमि की रक्षा में अपना वलिदान दिया है।

यह बात क्षेत्रीय विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने कही वह गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहीद वीर योद्धा उपनिरीक्षक युगलकिशोर वर्मा की जन्मभूमि कनकी में ध्वजारोहण करने पहुची थी।

इसे भी पढ़े   दर्दनाक: अकेला रहने की चाह मे युवक ने परिवार को आइसक्रीम में ज़हर मिलाकर खिलाया बहन की मौत अन्य की हालत गंभीर..... channelindia.news

विधायक श्रीमती शर्मा ने कहा कि हमे गर्व है कि हमारे धरसीवां खरोरा क्षेत्र ने आजादी के पहले भी सैंकड़ो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के रूप में मां भारती को वीर योद्धा सपूत दिए और आजादी के बाद भी मातृभूमि के रक्षा करने वाले वीर योद्धा क्षेत्र में जन्म ले रहे हैैंैैं।

ऐंसे ही वीर योद्धा थे शहीद उपनिरीक्षक युगलकिशोर वर्मा। जिनका जन्म कनकी जैंसे छोटे से गांव में हुआ पलारी में। प्राथमिक माना नवोदय में माध्यमिक ओर कालेज की पढ़ाई।

इसे भी पढ़े   24 के अंदर दूसरी बार हिली धरती ,दिल्ली-एनसीआर में फिर आया भूकंप!!

उन्होंने राजधानी रायपुर के शासकीय साइंस कॉलेज से की। अपने जीवन मे उन्होंने 53 बार रक्तदान कर लोगो को जीवनदान भी दिया। उपनिरीक्षक के रूप में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मातृभूमि की रक्षा करने नक्सलियों से जंग लड़ी ओर मातृभूमि की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए। ऐंसे मां भारती के सपूत वीर योद्धा शहीद युगलकिशोर जी एवं शहीद ख़िलानद साहू की वीर आत्मा को मैं नमन करती हूँ और ऐंसे वीर सपूतों को जन्म देने वाले माता पिता को प्रणाम करती हूँ ।

इसे भी पढ़े   CM बघेल आज इस जिले को करीब 400 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात

इसके पूर्व विधायक श्रीमती शर्मा ने कनकी गांव में ध्वजारोहण कर राष्ट्र ध्वज को सलामी दी एवं वीर योद्धा शहीद युगलकिशोर की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। विधायक श्रीमती शर्मा ने ग्राम सेरीखेड़ी में भी ध्वजारोहण किया और वहां आयोजित समारोह में शामिल हुई। इस दौरान कनकी एवं सेरीखेड़ी में प्रतिभावान बच्चो को विधाययक ने सम्मानित भी किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement