Crime News: रेलमंत्री से पारिवारिक संबंध बताकर लाखों की धोखाधड़ी, मामला हुआ दर्ज… – Channelindia News
Connect with us

bilaspur

Crime News: रेलमंत्री से पारिवारिक संबंध बताकर लाखों की धोखाधड़ी, मामला हुआ दर्ज…

Published

on

बिलासपुर(चैनल इंडिया)| रेलमंत्री से पारिवारिक संबंध बताकर नौ लाख 50 हजार की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आरोपित ने रेलवे में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर अपने ही निजी सुरक्षाकर्मी के रिश्तेदारों ने स्र्पये ऐंठ लिए। मामले की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।
सकरी क्षेत्र के दीनदायल आवास कालोनी में रहने वाले मोहम्मद अकबर खान(45) निजी सुरक्षाकर्मी का काम करते हैं। दो साल पहले वे तालापारा में रहने वाले समीर खान के पास काम करते थे। इस दौरान समीर खान दिल्ली और छत्तीसगढ़ के बड़े नेताओं से मिलता था। 2019 में वह गृहमंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी से मिलने गया था। इस दौरान अकबर भी उसके साथ गए थे।
बड़े नेताओं से मिलते देख उन्होंने अपने साले और रिश्तेदारों की सरकारी नौकरी लगावाने की बात कही। इस पर समीर ने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल और सुरेश प्रभु से पारिवारिक संबंध होने की बात कहते हुए रेलवे में नौकरी लगवा देने का झांसा दिया। इस पर अकबर ने अपने साले रेयान खान और बिहार के विक्रमगंज जिला रोहताश में रहने वाले रिश्तेदार औरंगजेब की नौकरी लगाने की बात कही।
उनसे स्र्पये लेकर अकबर ने समीर खान को दे दिए। 2020 में समीर ने उनके रिश्तेदारों की नौकरी नहीं लगवा पाने की बात कही। इस पर उन्होंने अपने स्र्पये वापस मांगे। इस पर समीर टालमटोल करने लगा। पीड़ित ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही है।

बड़े नेताओं के साथ फोटो खिंचवाकर देता है झांसा
पीड़ित अकबर खान ने बताया कि आरोपित समीर खान केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों और बड़े नेताओं के साथ फोटो खिंचवाकर इंटरनेट मीडिया में वायरल करता है। इसके सहारे वह लोगों को अपनी ऊंची पहुंच का झांसा देकर ठगी का काम करता है। पीड़ित ने बताया कि शहर के साथ ही आरोपित समीर ने धरमजयगढ़ के भी एक युवक से धोखाधड़ी की है।

आरोपित ने दिल्ली में रहने वाली आसमा खातून और अताउल्ला खान को भी सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर नौ लाख स्र्पये लिए हैं। मामले में पीड़ित ने दिल्ली इसकी शिकायत की है। यह मामला न्यायालय में लंबित है। इसमें पीड़ित अकबर को भी आरोपित बनाया गया है। अकबर ने इसकी जानकारी सिविल लाइन पुलिस को दी है।

थाने में किया समझौता, बैंक में चेक हो गया बाउंस
एक साल पहले भी पीड़ित अकबर ने मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में की थी। इस पर सिविल लाइन पुलिस ने आरोपित को थाने बुलाया था। इस दौरान आरोपित के रिश्तेदारों ने 18 लाख स्र्पये के चेक दिए थे। चेक बाउंस हो जाने के बाद पीड़ित ने समीर को इसकी जानकारी देकर अपने स्र्पये वापस मांगे।

 

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING4 hours ago

पिता ने बेटे को उतारा मौत के घाट और अपनी पत्नी के साथ किया जानलेवा हमला…

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां पडरौना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत देवकीनगर...

BREAKING5 hours ago

यहां के कलेक्टर ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर लगाया प्रतिबंध

धमतरी(चैनल इंडिया)। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों के उप निर्वाचन 2021 सम्पन्न कराने के लिए घोषित कार्यक्रम को...

BREAKING5 hours ago

कांग्रेस नेता ने खड़ी फसलो पर चलवाई JCB किसानों में दिखा आक्रोश…

जबलपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में कांग्रेस नेता जितेन्द्र अवस्थी की दबंई सामने आई है। किसानों पर अवैध कब्जा...

BREAKING6 hours ago

CM योगी ने विपक्ष पर किया हमला, कहा-जिन्ना के अनुयायी नहीं समझेंगे गन्ने की मिठास…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोंडा जिले में 450 रुपये करोड़ की लागत से 65.61...

BREAKING6 hours ago

बड़ी कामयाबी: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ ने वायु, जल प्रदूषण, ठोस कचरे के प्रबंधन और वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा...

Advertisement
Advertisement