कोरोना का कहर: एक दिन में आए 12 हजार नए केस, और 501 मौतें… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

कोरोना का कहर: एक दिन में आए 12 हजार नए केस, और 501 मौतें…

Published

on

नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण से मौत की संख्या में गुरुवार को इजाफा दर्ज किया गया. बीते 24 घंटों में देश में कोविड-19 के 12 हजार 516 नए मामले सामने आए. इस दौरान 501 मरीजों की मौत हुई. फिलहाल, देश में 1 लाख 37 हजार 416 मरीजों का इलाज जारी है. नए आंकड़ों को मिलाकर कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3 करोड़ 44 लाख 14 हजार 186 पक पहुंच गई है. वहीं, अब तक 4 लाख 62 हजार 690 मरीज जान गंवा चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को कहा कि सरकार बच्चों को कोविड-रोधी टीका लगाने में जल्दबाजी नहीं करना चाहती और इस संबंध में कोई भी निर्णय विशेषज्ञों की राय के आधार पर ही लिया जाएगा.

जायडस कैडिला के कोविड-19 टीकों को 12 साल एवं उससे अधिक आयु के लोगों के लिए आपातकाल में इस्तेमाल की अनुमति मिल जाने के मद्देनजर बच्चों का टीकाकरण शुरू होने के संबंध में मांडविया ने कहा कि दुनिया में कहीं भी बच्चों को बड़े पैमाने पर कोविड-19 रोधी टीका नहीं लगाया जा रहा है, हालांकि कुछ देशों में बच्चों का सीमित टीकाकरण शुरू किया गया है. महाराष्ट्र में गुरुवार को कोविड-19 के 997 नये मामले सामने आये जबकि 28 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई. इससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 66,21,420 हो गई जबकि मृतक संख्या बढ़कर 1,40,475 हो गई. बुधवार को, राज्य में कोविड-19 के 1,094 नये मामले सामने आये थे और 17 मरीजों की मौत हो गई थी. विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटे के दौरान 1,016 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जिससे महाराष्ट्र में अभी तक ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 64,64,948 हो गई. इसके अनुसार राज्य में अब उपचाराधीन मामलों की संख्या 12,352 है.

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस के 40 नये मामले सामने आये एवं संक्रमण दर 0.08 फीसदी रही और किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 14,40,270 हो गई है जबकि 14.14 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में वायरस के कारण अबतक 25,091 लोगों की जान जा चुकी है. राष्ट्रीय राजधानी में इस महीने अबतक किसी भी संक्रमित की मृत्यु होने की सूचना नहीं है. दिल्ली में अक्टूबर में कोविड-19 से पीड़ित चार मरीजों की मौत हुई थी जबकि सितंबर में पांच संक्रमितों की मृत्यु हुई थी.

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को कोविड-19 के 854 नये मामले आए और 13 मरीजों की मौत हो गयी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कोलकाता में सबसे अधिक 236 नए मामले आए. दक्षिण 24 परगना जिले में सबसे अधिक चार मरीजों की मौत हुई. तीन लोगों की मौत उत्तर 24 परगना में और दो-दो लोगों की मौत कोलकाता तथा नदिया में हुई. राज्य में संक्रमण दर बढ़कर 2.12 प्रतिशत हो गयी है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 813 लोग संक्रमण मुक्त हुए. गुरुवार को उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 7,973 हो गयी.

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING3 mins ago

कांग्रेस नेता ने खड़ी फसलो पर चलवाई JCB किसानों में दिखा आक्रोश…

जबलपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में कांग्रेस नेता जितेन्द्र अवस्थी की दबंई सामने आई है। किसानों पर अवैध कब्जा...

BREAKING1 hour ago

CM योगी ने विपक्ष पर किया हमला, कहा-जिन्ना के अनुयायी नहीं समझेंगे गन्ने की मिठास…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोंडा जिले में 450 रुपये करोड़ की लागत से 65.61...

BREAKING1 hour ago

बड़ी कामयाबी: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ ने वायु, जल प्रदूषण, ठोस कचरे के प्रबंधन और वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा...

BREAKING2 hours ago

पत्नी के सामने घर में घुसकर पुलिसकर्मी की हत्या, आरोपी फरार…

जगदलपुर (चैनल इंडिया)| बीजापुर जिले में अज्ञात लोगों ने भैरमगढ़ थाना में पदस्थ सहायक आरक्षक की हत्या कर दी है।...

BREAKING2 hours ago

यहां अवैध गांजे की तस्करी करते 2 गिरफ्तार, करोड़ों का मादक पदार्थ जब्त…

बसना(चैनल इंडिया)। महासमुंद जिले में पुलिस ने एक बार फिर दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। तस्कर गांजा...

Advertisement
Advertisement