महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ पदयात्रा करेगी कांग्रेस – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ पदयात्रा करेगी कांग्रेस

Published

on

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में महंगाई के विरोध में कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ पदयात्रा निकालेगी। यह पदयात्रा 14 नवंबर से शुरू हो रहे जनजागरण अभियान के तहत निकाली जाएगी। इसकी शुरुआत भिलाई से होगी। इसका पूरा कार्यक्रम बुधवार को दुर्ग में होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में तय किया जाएगा।
कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 27 अक्टूबर को दिल्ली में पार्टी के सभी राज्यों के प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और महामंत्रियों की बैठक ली थी। इसमें 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा हुई थी। बैठक में यह तय हुआ था कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को मजबूत करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ माहौल बनाना जरूरी है। महंगाई ज्वलंत मुद्दा है, इसी पर केंद्र सरकार पर हमलावर होने के निर्देश दिए गए हैं।
इसलिए छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने जनजागरण अभियान चलाकर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री (प्रशासन) रवि घोष ने बताया कि 14 नवंबर से शुरू होने वाली कांग्रेस की पदयात्रा संगठन के सभी 307 ब्लाक में निकाली जाएगी। पदयात्रा का समापन 29 नवंबर को कोंडागांव में होगा। इसमें प्रदेश कांग्रेस के लगभग सभी नेता और पदाधिकारी शामिल होंगे।

राजीव भवन में मारपीट को पुनिया ने बताया सामान्य
छत्ती सगढ़ प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेसियों के बीच मारपीट की घटना को प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने सामान्य घटना करार दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी परिवार है, परिवार में कभी-कभार सदस्यों के बीच थोड़ा-बहुत विवाद हो जाता है, लेकिन अनुशासनहीनता की प्रक्रिया है, उसके तहत कार्रवाई भी होती है।
दुर्ग में बुधवार को प्रस्तावित कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए पुनिया मंगलवार शाम को रायपुर पहुंचे। उनसे पत्रकारों ने पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच हुए विवाद पर सवाल किया तो पुनिया ने कहा, कांग्रेस संगठन परिवार जैसा है, इतने बड़े परिवार में सदस्यों के बीच विवाद सामान्य है। पुनिया बोले यहां भी जो हुआ, वह ज्यादा कुछ नहीं था। बता दें कि 29 अक्टूबर को राजीव भवन में एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं के बीच लात-घूंसे और बेल्ट चले थे।

इसके बाद 30 अक्टूबर को राजीव भवन में ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के सामने वाहन पार्किंग के विवाद पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री अमरजीत चावला और पूर्व सचिव सन्न्ी अग्रवाल के बीच गाली-गलौच हुई थी। इससे पहले 25 अक्टूबर को जशपुर में जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मंच पर जिला कमेटी के दो पदाधिकारी आपस में उलझ गए थे।

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING40 mins ago

यहां के कलेक्टर ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर लगाया प्रतिबंध

धमतरी(चैनल इंडिया)। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों के उप निर्वाचन 2021 सम्पन्न कराने के लिए घोषित कार्यक्रम को...

BREAKING1 hour ago

कांग्रेस नेता ने खड़ी फसलो पर चलवाई JCB किसानों में दिखा आक्रोश…

जबलपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में कांग्रेस नेता जितेन्द्र अवस्थी की दबंई सामने आई है। किसानों पर अवैध कब्जा...

BREAKING2 hours ago

CM योगी ने विपक्ष पर किया हमला, कहा-जिन्ना के अनुयायी नहीं समझेंगे गन्ने की मिठास…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोंडा जिले में 450 रुपये करोड़ की लागत से 65.61...

BREAKING3 hours ago

बड़ी कामयाबी: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ ने वायु, जल प्रदूषण, ठोस कचरे के प्रबंधन और वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा...

BREAKING3 hours ago

पत्नी के सामने घर में घुसकर पुलिसकर्मी की हत्या, आरोपी फरार…

जगदलपुर (चैनल इंडिया)| बीजापुर जिले में अज्ञात लोगों ने भैरमगढ़ थाना में पदस्थ सहायक आरक्षक की हत्या कर दी है।...

Advertisement
Advertisement