कलेक्टर ने राईस मिलर्स संचालकों की ली बैठक, मिलर्स से 250 गठान बारदाने जमा करने के दिए निर्देश  – Channelindia News
Connect with us

channel india

कलेक्टर ने राईस मिलर्स संचालकों की ली बैठक, मिलर्स से 250 गठान बारदाने जमा करने के दिए निर्देश 

Published

on



धर्मेंद्र शर्मा की रिपोर्ट

जशपुरनगर(चैनल इंडिया)। कलेक्टर महादेव कावरे ने आज कलेक्ट्रोरेट सभाकक्ष में धान उठाव के संबंध में राईस मिलर्स के संचालाकों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि 30 धान खरीदी केन्द्रों के माध्यम से किसानों से धान खरीदी की जा रही है। 9 दिन और शेष धान खरीदी के लिए समय बचे हैं, राईस मिलर्स के संचालाकों दिये गये लक्ष्य बारदाने जमा करने के लिए कहा गया है।

इसे भी पढ़े   AUS vs IND: सिडनी टेस्ट के लिए केवल 25 प्रतिशत दर्शकों को ही अनुमति

उन्होंने कहा कि 250 गठान बारदाने मीलर्स से प्राप्त होने हैं इसके साथ ही पी.डी.एस. दुकानों से भी बारदाने का उठाव करके धान खरीदी केन्द्रों में जमा किया जा रहा है ताकि किसानों सेे धान खरीदी करने में किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाये। उन्होंने राईमीलर्स संचालकों को सोसायटी के माध्यम से धान का उठाव गंभीरता से करने के लिए कहा गया है। जितना धान उठाव के लिए डीओ कटा गया है उसी लक्ष्य के अनुसार धान का उठाव करने के लिए भी कहा गया है। उन्होने सभी राईस मिलर्स के संचालकों को धान उठाने में सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया है।

इसे भी पढ़े   छत्तीसगढ़ : फिल्मी स्टाइल में कैसे हुई कैश वैन की लूट…. देखे विडियो

इस अवसर पर खाद्य अधिकारी जी.एस. कंवर, डीएमओ चन्द्रप्रताप सिंह, नागरिक आपूर्ति विभाग के प्रबंधक मनोज कुमार मिंज एवं राईमील के संचालकगण उपस्थित थे। खाद्य अधिकारी ने बताया कि गत् वर्ष 2019-20 में 803777.6 हेक्टियर खरीदी की गई थी। वर्ष 2020-21 में अनुमानित धान खरीदी 858000 क्विंटल, अब तक की कुल खरीदी 882436 क्विंटल की गई है। उन्होने बताया कि 9 दिन ओर बचे हैं किसानों से धान खरीदी करने के लिए जिले में 11 लाखा क्विंटल धान खरीदी की संभावना है।

इसे भी पढ़े   मंगल पर मौजूद है सौर मंडल की सबसे विशाल घाटी, NASA की तस्वीरों में दिखा अद्भुत नजारा
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement