कलेक्टर महादेव कावरे ने किया धान खरीदी केंद्रों का आकस्मिक दौरा – Channelindia News
Connect with us

channel india

कलेक्टर महादेव कावरे ने किया धान खरीदी केंद्रों का आकस्मिक दौरा

Published

on

Collector Mahadev Kavre made surprise visits to paddy procurement centers

जशपुर। पत्थलगांव विकासखंड तमता एवं केराकछार धान खरीदी केन्द्रों का कलेक्टर महादेव कावरे ने निरीक्षण किया। उन्होंने धान उर्पाजन केन्द्र में अब तक हुए धान खरीदी, टोकन वितरण, बारदाना उपलब्धता, राशि भुगतान के सम्बंध में समिति प्रबंधक से जानकारी ली।

कलेक्टर ने खरीदी केन्द्र में किसानों से धान खरीदी के संबंध में जानकारी लेते हुए धान का नमी परीक्षण एवं धान तौलाई का निरीक्षण किया। उन्होनें केंद्र में बारदाने की उपलब्धता की जानकारी लेते हुए धान भण्डारण का भी निरीक्षण किया एवं  समय पर केंद्र से धान उठाव करने की बात कही।

समिति प्रबंधक पत्थलगांव ने बताया कि अब तक 986 किसानों का कुल 61931.60 क्विन्टल धान खरीदी किया गया है। केंद्र में लगभग 71 प्रतिशत किसानों का धान क्रय कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि केंद्र में 45614 बारदाना उपलब्ध है।

इसे भी पढ़े   बस्तर परिवहन संघ के कर्मचारियो का परिवार झेल रहा रोजी-रोटी की समस्या,6 माह का रोड टैक्स माफ करने मलकित सिंह गैदु ने सीएम को लिखा पत्र!

आगामी 2 दिवस में धान खरीदी के लिए 66 किसानों को टोकन जारी किया गया है एवं केंद्र से मिलर्स द्वारा 64 प्रतिशत धान का उठाव कर लिया गया है।

समिति प्रबंधक तमता ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 546 किसानों द्वारा कुल 42138.40 क्विन्टल धान की बिक्री की गई है एवं अगले दो धान खरीदी दिवस  के लिए 19 किसानों को टोकन जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि केंद्र में अभी 4138 बारदाना उपलब्ध है एवं अभी तक मिलर्स द्वारा केंद्र से लगभग 34 प्रतिशत धान का उठाव कर लिया गया है।

इसे भी पढ़े   पंचायत सचिव संघ ने अपनी मांगो को लेकर मंत्री अनिला भेंडिया को सौंपा ज्ञापन

इसी प्रकार घरजियाबथान समिति प्रबंधक ने बताया कि अब तक 767 किसानों द्वारा कुल 53093.60 क्विन्टल धान की बिक्री की गई है एवं दो दिवस के लिए 22 किसानों को टोकन जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि केंद्र में अभी 8376 बारदाना उपलब्ध है एवं अभी तक मिलर्स द्वारा  लगभग 46 प्रतिशत धान का उठाव कर लिया गया है।

कलेक्टर ने सभी पीडीएस दुकानों एवं राईस मिलर्स से बारदाना समितियों को समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। धान खरीदी के लिए शत प्रतिशत पीडीएस बारदाने उपलब्ध कराने की हिदायत सभी अधिकारियों को दिए।

इसे भी पढ़े   मंत्री पद जैसा ओहदा लेकर फोरविल्हर में चलता जा रहा एक आम इंसान और पुलिस प्रशासन कैसे बन रहा अंजान ..?

उन्होंने धान खरीदी में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने की हिदायत देते हुए बारदाने समय पर उपलब्ध न कराने वाले एवं धान खरीदी कार्य मे गड़बड़ी करने वालो पर  सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने राईस मिल में धान भंडारण का भौतिक सत्यापन करने के निर्देश एसडीएम को दिए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बालाजी राव, अनुविभागीय अधिकारी पत्थलगांव योगेन्द्र श्रीवास, तहसीलदार पत्थलगांव महेश शर्मा, खाद्य निरीक्षक मनीष अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING8 hours ago

मुख्यमंत्री का तीसरा बजट गांव गरीब किसान और समस्त नागरिकों के विकास का बजट है- अफरोज खान

भटगांव| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का तीसरा बजट ऐतिहासिक है,गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के मुख्य थीम पर आधारित बजट गांव गरीब और...

BREAKING9 hours ago

भाजपा महिला मोर्चा की रायपुर जिला इकाई की कार्यकारिणी घोषित

सक्ती|  भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा छत्तीसगढ़ प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती शालिनी राजपूत के निर्देशानुसार एवम भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिलाध्यक्ष श्रीचंद...

channel india9 hours ago

राजीव गांधी पंचायती राज संगठन जिला सूरजपुर के बैठक तेलगवां में हुआ सम्पन्न

सूरजपुर| राजीव गांधी पंचायती राज संगठन जिला सूरजपुर के नव गठित ब्लाक सलका के तेलगवां में संगठन के पदधिकारियों की...

channel india9 hours ago

रोजगार देने वाले कि बेटी के साथ ही की हैवानियत, नौकर ने मालिक कि नाबालिग बेटी के साथ किया दुष्कर्म

ग्वालियर| देश में रोजाना दुष्कर्म के मामले बदते ही जा रहे हैं एसे में ग्वालियर में एक नाबालिग छात्रा अपने...

BREAKING9 hours ago

 आने वाले समय में भी पत्रकारों के हित में काम करता रहेंगा शक्ति प्रेस क्लब

सक्ती| प्रेस क्लब सक्ती द्वारा 2 मार्च को स्थानीय शासकीय विश्राम गृह में बैठक आयोजित की गई, जिसमें आने वाले...

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement