जो नारा सुनकर भड़की थीं CM ममता, उसी के बैनर उनके पहुंचने से पहले पूरे गोवा में लगे… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

जो नारा सुनकर भड़की थीं CM ममता, उसी के बैनर उनके पहुंचने से पहले पूरे गोवा में लगे…

Published

on

इसी साल मार्च-अप्रैल में पश्चिम बंगाल में चुनाव थे, तब वहां BJP ने जय श्री राम का नारा दिया था। जहां भी ममता बनर्जी जाती थीं, वहां जय श्री राम के नारे लगाए जाते थे। कुछ मौके ऐसे भी रहे, जब ममता यह सुनकर गुस्से से लाल-पीली हो गईं। कई बार वो प्रोग्राम छोड़कर भी चली गईं।
अब कुछ ऐसा ही गोवा में देखने को मिला है। गुरुवार देर शाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गोवा पहुंचीं। उनके पहुंचने से एक दिन पहले ही गोवा में बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं। इन पर भगवा रंग से जय श्री राम लिखा है। हालांकि यह बैनर किस ने लगाए, इसकी जानकारी नहीं है, क्योंकि इन पर न ही किसी पार्टी का सिम्बल है और न ही किसी नेता का नाम, फोटो है। सिर्फ बड़े अक्षरों में जय श्री राम लिखा है।
शाम 6 बजे के करीब ममता बनर्जी जब गोवा एयरपोर्ट पर पहुंचीं तो कुछ हिंदू संगठनों ने काले झंडे दिखाकर उनका विरोध भी किया, लेकिन इसमें भी कोई राजनीतिक दल शामिल नहीं था।
गोवा के सीनियर जर्नलिस्ट किशोर नाइक गांवकर के मुताबिक, जिस दिन से TMC और उनकी सहयोगी आईपैक ने गोवा में काम शुरू किया है, उसी दिन से एक नरेटिव जनरेट किया जा रहा है। इसमें ममता को हिंदू विरोधी और मुस्लिम समर्थक बताया जा रहा है। ये कहा जा रहा है कि, वे यहां आईं तो रोहिंग्या मुस्लिम भी यहां बस जाएंगे।
कुछ दिनों पहले गोवा में ऐसे पोस्टर लगाए गए थे, जिन्होंने PM मोदी, अमित शाह और गोवा CM को ममता के पैरों के नीचे दिखाया गया था। इस बैनर-पोस्टर को BJP कार्यकर्ताओं ने उखाड़ फेंका था और इन पर कालिख पोती थी।
गोवा में क्यों पहुंची हैं ममता
ममता बनर्जी गोवा में दो दिन रहेंगी। यहां वे प्रबुद्ध वर्ग से मुलाकात करेंगी। कुछ इंस्टीट्यूशंस में भी विजिट कर सकती हैं। पहले ममता की विजिट के दौरान गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन विधायक उनकी पार्टी ज्वॉइन करने वाले थे, लेकिन उनके आने के पहले ही गणित बदल गया। जो विधायक TMC ज्वॉइन करने वाले थे, अब वे कांग्रेस से गठबंधन की बात कर रहे हैं। ऐसे में TMC का ज्वॉइनिंग का मेगा इवेंट फेल हो गया। हालांकि एक इंडिपेंडेंट विधायक जरूर ममता की मौजूदगी में TMC ज्वॉइन करने वाले हैं।
गोवा में हिंदूओं के बाद सबसे ज्यादा क्रिश्चियन
गोवा में 65 परसेंट के करीब हिंदू आबादी है। इसके बाद 30 परसेंट क्रिश्चियन हैं। मुस्लिम पॉपुलेशन 5 परसेंट के आसपास है। ऐसे में यहां TMC के लिए पश्चिम बंगाल जैसी परिस्थितियां नहीं हैं।
गांवकर कहते हैं, क्रिश्चियन पहले कांग्रेस का वोट बैंक हुआ करते थे, लेकिन मनोहर पर्रिकर ने इन्हें काफी हद तक तोड़ा और BJP में शामिल किया। 2017 में तो BJP के 7 विधायक क्रिश्चियन थे। ऐसे में अब यह कांग्रेस का ही वोट बैंक हैं, ऐसा कहना सही नहीं है।
हालांकि सभी पार्टियों की नजर क्रिश्चियन वोट बैंक पर है। TMC ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व CM रहे लुईजिन्हो फलेरियो को पार्टी में शामिल किया है। आम आदमी पार्टी के साथ ही BJP, कांग्रेस भी इस वोट बैंक को साधने की पूरी कोशिश कर रही है।

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING5 hours ago

भाजपा जिला संगठन में नेतृत्व परिवर्तन होना चाहिए: संतु दास

बीजापुर(चैनल इंडिया)|भाजपा संगठन में अन्तकर्लह और बयानबाजी सोशल मीडिया में जोरो पर बढ़ता जा रहा है ठंडी के मौसम राजनीति...

BREAKING6 hours ago

ISRO दे रहा है फ्री ऑनलाइन कोर्स करने का मौका, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन…

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन  छात्रों के लिए एक फ्री ऑनलाइन कोर्स की पेशकश कर रहा है. 12-दिवसीय पाठ्यक्रम ‘देहरादून स्थित...

BREAKING6 hours ago

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा- देश की अर्थव्यवस्था विकास के स्थिर पथ पर है, GDP संख्या उत्साजनक होगी…

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  ने आज की साझेदारी में शनिवार को आयोजित एचटी लीडरशिप समिट में कहा कि...

BREAKING6 hours ago

गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड अब “ग्रेट प्लेस टू वर्क” -प्रमाणित

रायपुर(चैनल इंडिया)| गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड (हीरा ग्रुप की इकाई ) अब “ग्रेट प्लेस टू वर्क” से प्रमाणित है।...

BREAKING6 hours ago

कमजोर पड़ा चक्रवात ‘जवाद’, छग में टला बारिश का खतरा

रायपुर(चैनल इंडिया)| समुद्री चक्रवात जवाद के रूप में मंडरा रहा खतरा टलता दिख रहा है। मौसम विभाग ने बताया है,...

Advertisement
Advertisement