CM भूपेश ने कहा- भाजपा केवल राम नाम जपना पराया माल अपना के सिद्धांत पर चली है – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

CM भूपेश ने कहा- भाजपा केवल राम नाम जपना पराया माल अपना के सिद्धांत पर चली है

Published

on

रायपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश में धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना का शुभारंभ आज से हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इसकी शुरुआत की है। जिसके बाद वे दुर्ग में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की। साथ ही भाजपा पर जमकर तंज कसा है।
दुर्ग दौरे से पहले उन्होंने ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज प्रदेश में 188 धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में से 84 मेडिकल स्टोर का आज शुभारंभ किया गया है। इस मेडिकल स्टोर में 20 नामी कंपनियों के 127 दवाइयां उपलब्ध रहेगी। इसके साथ ही वन विभाग के 69 प्रकार के वनोपजों की सामग्रीयां यहां उपलब्ध रहेगी। ये दवाइयां 50 से 70 फिसदी कम किमत में मिलेगी। गरीब, मध्यम वर्ग सहित पूरे प्रदेश के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

उसना चावल को लेकर बोले सीएम

उसना चावल को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि इसके लिए मैनें सभी राइस मिलर्स और अधिकारियों से बात की है। साथ ही प्रत्र भी लिखा है। खाद्य मंत्री ने भी समय लिया है, समय मिलेगा तो राइस मिलर्स को लेकर जाएंगे और बात करेंगे। आखिर भारत सरकार के अनुमति के बाद ही उतना राइस मिल लगाए है और लगातार प्रोडक्सन कर रहे थे। अब अचाकन कह रहे है कि उसना चावल नहीं लेंगे। तो अब राइस मिलर्स का क्या होगा। छत्तीसगढ़ में जो दो तिहाई धान है वह उसना किस्म के है। इसका खामियाजा न सिर्फ राइस मिलर्स भुगतेंगे बल्कि इसका सरकार और किसान भी इसका नुकसान उठाएंगे।

केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आतंकवाद को बढ़ावा : सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने कहा था कि नोटबंदी करेंगे तो देश में नक्सलवाद और आतंकवाद खत्म हो जाएगा। उसके बाद 377 हटाया गया सारे चीज हटाते गए फिर भी आतंकवाद पनप रहे है। वहां हमारे जवान शहिद हो रहे है, आम आदमी के साथ मजदूर भी टारगेट में है। इन सबमें कंट्रोल नहीं हो पा रहा है इसमें कहीं न कहीं केंद्र सरकार की नीतियों में कमी है।

भाजपा केवल सांप्रदायिक सौहाद्र बिगाड़ने का कम किया है : बघेल

सीएम भूपेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस दोनों ही ऐसे है जो धर्मांतरण और सांप्रदायिक सौहाद्र बिगाड़ने का उनके पास मास्टरी है। जहां ये सरकार में नहीं होती वहां इसी के माध्यम से अस्थिरता पैदा करते है। इसी प्रकार से वे लोगों को भड़काने का काम करते है। उन्हें तो सरकार चलाना आता नहीं। कोयले कमी पूरा नहीं करा पाई, आक्सीजन उपलब्ध करा नहीं पाई। पेट्रोल के दाम व महंगाई कम नहीं कर पा रही है। इनसे स्थिति सुधर नहीं पा रही है। ये दंगे भड़काकर समाज में जहर फैलाने का काम आजादी के पहले से करते आ रहे है। और अब भी ये लोग यहीं कर रहे है। छत्तीसगढ़ में यहां के किसान हो चाहे आदिवासी हो, अनुसूचित जाति के हो, नवजवान हो चाहे महिलाएं हो व्यापारी हो सबमें लगातार वृद्धी हो रही है। अब इनको ये बर्दाश्त हो नहीं रहा हैै। यहां 15 सालों तक भाजपा की सरकार थी इन्होंने कभी यहां की संस्कृति को बढाने का काम किया नहीं। कभी इन्होंने तीजा, पोरा, हरेली, आदिवासी दिवस, छठ की छुट्टी इन्होने दी नहीं। इनमें कभी ये शामिल भी नहीं हुए। केवल भड़काने का काम किए है । ये केवल राम नाम जपना पराया माल अपना के सिद्धांत पर चलते रहें है।

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING8 hours ago

भाजपा जिला संगठन में नेतृत्व परिवर्तन होना चाहिए: संतु दास

बीजापुर(चैनल इंडिया)|भाजपा संगठन में अन्तकर्लह और बयानबाजी सोशल मीडिया में जोरो पर बढ़ता जा रहा है ठंडी के मौसम राजनीति...

BREAKING9 hours ago

ISRO दे रहा है फ्री ऑनलाइन कोर्स करने का मौका, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन…

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन  छात्रों के लिए एक फ्री ऑनलाइन कोर्स की पेशकश कर रहा है. 12-दिवसीय पाठ्यक्रम ‘देहरादून स्थित...

BREAKING9 hours ago

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा- देश की अर्थव्यवस्था विकास के स्थिर पथ पर है, GDP संख्या उत्साजनक होगी…

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  ने आज की साझेदारी में शनिवार को आयोजित एचटी लीडरशिप समिट में कहा कि...

BREAKING9 hours ago

गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड अब “ग्रेट प्लेस टू वर्क” -प्रमाणित

रायपुर(चैनल इंडिया)| गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड (हीरा ग्रुप की इकाई ) अब “ग्रेट प्लेस टू वर्क” से प्रमाणित है।...

BREAKING9 hours ago

कमजोर पड़ा चक्रवात ‘जवाद’, छग में टला बारिश का खतरा

रायपुर(चैनल इंडिया)| समुद्री चक्रवात जवाद के रूप में मंडरा रहा खतरा टलता दिख रहा है। मौसम विभाग ने बताया है,...

Advertisement
Advertisement