सीएम बघेल ने कोरोना से दिवंगत मीडिया कर्मी के आश्रितों को 5 लाख रूपए की सहायता देने की घोषणा की, आई जे एफ के प्रदेश अध्यक्ष शरनजीत ने आभार जताया… – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

सीएम बघेल ने कोरोना से दिवंगत मीडिया कर्मी के आश्रितों को 5 लाख रूपए की सहायता देने की घोषणा की, आई जे एफ के प्रदेश अध्यक्ष शरनजीत ने आभार जताया…

Published

on


कोविड से पीड़ित मीडिया कर्मी के इलाज में हुए खर्च की प्रतिपूर्ति भी नियमों के तहत् राज्य शासन करेगा मुख्यमंत्री बघेल ने अपने बजट भाषण 2021-22 में ही मीडिया कर्मी की असामयिक मृत्यु पर दी जाने वाली आर्थिक सहायता राशि को दो लाख रूपए से बढ़ाकर पांच लाख रूपए किये जाने की घोषणा की थी मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप आर्थिक सहायता पर क्रियान्वयन शुरू….

कवर्धा(चैनल इंडिया)|   कोरोना से दिवंगत हुए मीडिया कर्मी के आश्रित परिजनों को छत्तीसगढ सरकार पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी। यह सहायता संचार प्रतिनिधि कल्याण सहायता नियमों के तहत् दी जायेगी। इसके अतिरिक्त जो मीडिया कर्मी कोविड से पीड़ित होने पर अस्पताल मे भर्ती होकर इलाज कराये हैं, उनके इलाज में आये खर्च की प्रतिपूर्ति भी नियमों के तहत् राज्य शासन करेगा। कोविड पीडित संचार प्रतिनिधियों के परिवारो की जानकारी जनसम्पर्क संचालनालय द्वारा अपने एकत्र की जी रही है।

इसे भी पढ़े   Jammu-Kashmir News: घर में बनाया था आतंकी ठिकाना, आतंकियों का मददगार गिरफ्तार

कोरोना से दिवंगत मीडिया कर्मी के आश्रित परिजनों या इलाज कराने वाले मीडियाकर्मी निर्धारित प्रपत्र मे आवेदनपत्र अभिलेखों सहित सम्बन्धित जिला जनसम्पर्क कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

इंडियन जर्नलिस्ट फेडरेशन छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष शरनजीत सिंह तेतरी ने पत्रकारों के हित में किए गए घोषणा की तहे दिल से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार ब्यक्त करता है। श्री तेतरी ने कहा कि हम जैसे ही प्रदेश में कोरोना महामारी से पत्रकारों की लगातार मौत होती रही तत्काल हमने मुख्यमंत्री जी से न्यायोचित मांग सर्वप्रथम प्रदेश में रखा था।

इसे भी पढ़े   नारा में चल रहा अवैध रेत उत्खनन राजस्व पर डाल रहे डाका

मीडिया कर्मियों को यह आर्थिक सहायता देने पत्रकार कल्याण कोष समिति की बैठक शीघ्र ही बुलाई जा रही है। ज्ञातव्य हो कि अन्य राज्यों से काफी पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने बजट भाषण 2021-22 में मीडिया कर्मी की असामयिक मृत्यु पर संचार प्रतिनिधि कल्याण सहायतार्थ नियम के तहत् आर्थिक सहायता राशि को दो लाख रूपए से बढ़ाकर पांच लाख रूपए किये जाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री श्री बघेल की घोषणा के अनुरूप जनसम्पर्क विभाग द्वारा नियमों में आवश्यक सुधार किया जा कर राजपत्र मे प्रकाशन के लिये भेजा जा चुका है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा अनुरूप आर्थिक सहायता पर क्रियान्वयन शुरू कर दिया गया है।

channelindia.news

 

इसे भी पढ़े   जांजगीर-चांपा जिले के सरकारी अस्पताल डभरा में बुजुर्ग व्यक्ति के साथ हुई घटना पर भाजयुमो ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन

इंडियन जर्नलिस्ट्स फेडरेशन( ijf) छत्तीसगढ़ के पत्रकार संगठन के बन्धुयो ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा  आभार  जताया  शरनजीत सिंह तेतरी छत्तीसगढ़ प्रदेशअध्यक्ष (ijf), अमित मिश्रा प्रदेश उपाध्यक्ष, अनिल रतेरिया प्रदेश महासचिव, प्रताप नारायण सिंह प्रदेश सचिव , भारत योगी प्रदेश सचिव ,   आबिद शेख ,नरेंद्र शर्मा, महेंद्र ठाकुर,विजय लाल, किशोर कर ,शशिर देवगन , श्याम कश्यप ,

दीपक जैन, बसंत सचदेव प्रदेश उपाध्यक्ष, अरुण कुमार पंडा प्रदेश उपाध्यक्ष ,प्रदीप भट्टाचार्य प्रदेश उपाध्यक्ष , ज़रीन सिद्दीकी रायपुर संभाग  अध्यक्ष , यशवंत मरकाम गरियाबंद जिला अध्यक्ष , अरुण पाढ़ी जगदलपुर हैं ।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING2 hours ago

अगर आपके पास भी है एक्सपायरी ड्राइविंग लाइसेंस तो घबराने की जरूरत नहीं, रिन्यू करवाने के लिए करें ये काम

अगर आप सड़कों पर वाहन चलाने के शौकीन हैं, तो आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना बेहद जरूरी है। आप यह...

BREAKING2 hours ago

तहसील परिसर में युवक ने सोशल मीडिया में लाइव आकार खुद को मारी गोली, पूर्व SDM पर लगाए गंभीर आरोप

मध्य प्रदेश के रायसेन में एक शख्स ने फेसबुक लाइव के दौरान खुद को गोली मार ली. इस घटना का...

BREAKING2 hours ago

टीका लगवाने के और भी हैं फायदे, ये बड़ी कंपनियां दे रही हैं शानदार ऑफर, पढ़े पूरी खबर…

वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर निजी कंपनियों भी उत्साहित हैं। वजह ये है कि जितनी ज्यादा संख्या में लोगों को टीका...

BREAKING2 hours ago

अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर किया ब्लैकमेल, फरार आरोपी हुआ गिरफ्तार…

धरसींवा(चैनल इंडिया)|  जून माह के प्रथम सप्ताह में थाना ख़रोरा अंतर्गत ग्राम के सरपंच पति को उसका अश्लील विडीओ वायरल...

BREAKING3 hours ago

चीन सीमा से लगे उत्तराखंड के इस छोटे से गांव का कभी भी मिट सकता है नामों निशान, लोगों में दहशत का माहौल, जानिए क्यों?

हर साल उत्तराखंड में मानसून अपने साथ खतरा भी साथ लाता है. बारिश होते ही कई गांव और कस्बों में...

Advertisement
Advertisement