छत्तीसगढ़ : कभी जान लेने के लिए उठाई थी बंदूक, अब 15 अगस्त पर परेड में लेंगे हिस्सा – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

छत्तीसगढ़ : कभी जान लेने के लिए उठाई थी बंदूक, अब 15 अगस्त पर परेड में लेंगे हिस्सा

Published

on

राजनांदगांव(चैनल इंडिया)| कभी लाल गलियारे के इन लोगों का खौफ था. आम लोग इनकी आहट से ही घबरा जाते थे. न इनको सेना का डर था न ही पुलिस का. लेकिन अब अपने अतीत को छोड़ मुख्यधारा में लौटे 44 नक्सली न सिर्फ उन खौफनाक कामों को छोड़ चुके हैं बल्कि वे अब लोगों की रक्षा करने का भी संकल्प ले रहे हैं. साथ ही देश की आजादी के जश्न में भी वे शामिल होंगे और देश के राष्ट्रध्वज को सलामी देंगे.
उल्लेखनीय है कि प्रदेश भर के 44 आत्मसमर्पित नक्सकली इन दिनों राजनांदगांव के पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में प्रशिक्षण ले रहे हैं और खास बात ये है कि सभी स्वतंत्रता दिवस परेड में भी शामिल होंगे. सहायक आरक्षक और नक्सल पीड़ित भी इस परेड में इनके साथ होंगे.

जमकर हो रही है रिहर्सल
इन दिनों स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर चल रही है. इसी के चलते शहर में आयोजित होने वाली स्वतंत्रता दिवस की परेड को लेकर हर दिन रिहर्सल की जा रही है. पीटीएस में आरक्षक बनने का प्रशिक्षण लेने आए ये 44 आत्मसमर्पित नक्सली भी लगातार पसीना बहा रहे हैं और जमकर परेड कर रहे हैं. इस दौरान न सिर्फ ये लोगपरेड में शामिल होकर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देंगे, बल्कि अपने देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सपूतों का भी नमन करेंगे.

वहीं नक्सल ऑपरेशन के एडिशनल एसपी जेपी बढ़ाई ने कहा कि हमें खुशी है कि ये लोग नक्सलवाद को छोड़ कर मुख्यधारा में लौटे हैं. बड़ी बात ये है कि सभी अब समाज की रक्षा और लोगों की भलाई करने के लिए संकल्पबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि सभी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर विशेष उत्साह है और हर दिन होने वाली परेड की रिहर्सल में भी ये बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. ऐसा करने के साथ ही इन्होंने अपने जैसे अन्य लोगों को भी एक नई राह और मुख्यधारा में लौटने के लिए प्रेरित किया है. अब इन लोगों को न तो किसी का डर है और न ही समाज को इनसे कोई डर है.


Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

 सक्ती9 hours ago

भाजपा ग्रामीण मंडल द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय  की जयंती मनाई

सक्ती(चैनल इंडिया)| भारतीय जनता पार्टी ग्रामीण मंडल समिति द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती ग्रामीण मंडल सक्ती  के ग्राम पंचायत...

channel india9 hours ago

आबकारी विभाग की में बड़ी कार्रवाई, शराब बनाने की अवैध फैक्ट्रीं का पर्दाफाश

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नरदाह विधानसभा रोड स्थित अवैध शराब फैक्ट्री बनाने का राजफाश हुआ है। वहां...

channel india10 hours ago

बंगाल की खाड़ी से आने वाला है एक और बड़ा खतरा, जानिए क्या है पूरा मामला….

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का सिस्टम, जो...

 अंबिकापुर10 hours ago

यहाँ शख्स की हत्या कर लाश को क्रेन से लटकाया, VIDEO वायरल…

काबुल. तालिबान के सत्ता में आने के बाद अफगानिस्तान के हालात अब तेजी से बदल रहे हैं. तालिबान ने शरिया...

balod district10 hours ago

छत्तीसगढ़ के VVIP सिटी में रेवेन्यू इंस्पेक्टर के साथ लूट…

दुर्ग.(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में महिला अधिकारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है. लूट...

Advertisement
Advertisement