जिला पंचायत की बैठक में चन्द्रशेखर साहू ने फर्जी शिक्षकर्मियों की भर्ती का उठाया मामला – Channelindia News
Connect with us

channel india

जिला पंचायत की बैठक में चन्द्रशेखर साहू ने फर्जी शिक्षकर्मियों की भर्ती का उठाया मामला

Published

on

गरियाबंद। कोरोना संक्रमण के कारण लंबे अरसे के बाद आयोजित किए गए जिला पंचायत की सामान्य सभा में जिला सदस्यों ने जनहित से जुड़ी विभिन्न विषयों को जिला पंचायत के पटल पर रखा और उन्हें जनहित में पूरा करने की माँग की। जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक तीन के सदस्य चंद्रशेखर साहू ने वर्ष 2018 में कोपरा में विकास यात्रा व माघीपुन्नी मेला राजिम के दौरान कुटिया निर्माण में की गई मजदूरी भुगतान लगभग 2 लाख रुपए अबतक अप्राप्त होने को लेकर सवाल खड़े किए उन्होंने सवालों की झड़ी लगाते हुए पशुपालन विभाग अंतर्गत एवीएफओ की भर्ती में विलंब को लेकर पूछा कि अब तक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी क्यों नहीं किया गया एवं स्वास्थ्य विभाग के तहत एएनएम,डॉक्टर व फार्मासिस्ट की संविदा भर्ती में दावा आपत्ति के समय अपने अपूर्ण दस्तावेजों को अभ्यर्थियों द्वारा पूर्ण किए जाने के बाद भी उन्हें अपात्र क्यों किया गया अगर अपात्र ही करना था तो दावा आपत्ति करने का समय क्यों निर्धारित किया गया इसका क्या औचित्य रहा।

इसे भी पढ़े   कोविड अस्पताल में 48 कोरोना संक्रमित मरीजों का ईलाज जारी

उन्होंने फिंगेश्वर ब्लॉक के कृषि विस्तार अधिकारी हेमंत ध्रुव द्वारा जनपद सदस्य से किए गए दुर्व्यवहार पर संबंधित कृषि विस्तार अधिकारी पर कार्रवाई की माँग की जबकि तत्संबंध में कार्रवाई हेतु जनपद पंचायत फिंगेश्वर में प्रस्ताव भी पारित किया जा चुका है।इसके अलावा स्कूली छात्रों के ब्लॉक एवं संकुल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता जो विगत वर्ष से बंद है उन्हें पुनः प्रारंभ करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजने की मांग की।

समितियों का मैनुअल ब्याज वापस क्यों नहीं?

सदस्य चंद्रशेखर साहू ने सहकारिता विभाग से पाण्डुका क्षेत्र के किसानों को भुगतान की व्यवस्था बनाने एवं पाण्डुका में एटीएम मशीन लगाने व जिला सहकारी बैंकों के नोडल अधिकारी को धान उपार्जन केंद्रों के बफर लिमिट में सुधार करने तथा वर्ष 2018 में समितियों से लिए गए अतिरिक्त मैनुअल ब्याज  समितियों को वापस करने की मांग की जिस पर सहकारिता विभाग ने गोलमोल जवाब प्रस्तुत किया।

इसे भी पढ़े   सरायपाली नगरपालिका के सभापति हरदीपसिंह रैना ने 2 माह का वेतन राहत कोष में दिया

धान खरीदी केंद्रों में जाम की स्थिति क्यों?

सदस्य चंद्रशेखर साहू ने विपणन अधिकारी से पूछा कि धान खरीदी केंद्रों में जाम की स्थिति क्यों बनी हुई है। तत्काल परिवहन कराने एवं धान खरीदी की समय सीमा को बढ़ाने के लिए शासन को पत्र लिखने की मांग रखी जिसका अन्य सदस्यों ने समर्थन किया। सभापति मधुबाला रात्रे ने भसेरा सहकारी समिति धान खरीदी में ग्राम पाली के मजदूर की मृत्यु पर बीमा नहीं मिलने की बात रखी तब सदस्य चंद्रशेखर साहू ने कहा कि कभी भी किसी समिति को किस बीमा कंपनी से बीमा होता है इसकी जानकारी समिति को नहीं हो पाती जिसके अभाव में हितग्राही क्लेम नहीं कर पाते उन्होंने इसके लिए विपणन अधिकारी को समितियों को बीमा कंपनी की बांड उपलब्ध कराने की मांग की।

इसे भी पढ़े   धरती के करीब से गुजरेगा यह उल्कापिंड, पहले टकराने की आशंका थी, देखने में बिलकुल मास्क जैसा!!

फर्जी शिक्षाकर्मियों में आधे पर कार्रवाई क्यों?

सदस्य चंद्रशेखर साहू ने वर्ष 2005 से 2007 तक मैनपुर जनपद पंचायत में हुए फर्जी शिक्षाकर्मी की भर्ती मामले को उठाते हुए कहा कि जांच उपरांत भी आधे शिक्षाकर्मियों पर कार्रवाई और आधे बेखौफ क्यों हैं ? इन पर पदमुक्त करने की कार्रवाई कब होगी। इसके अलावा सदस्य चंद्रशेखर साहू ने बरोंडा से श्यामनगर तक व्हाया लालकुंवर सड़क निर्माण के लिए व रवेली के नदी में उच्च स्तरीय पुल निर्माण की मांग पीएमजीएसवाई से रखी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING9 hours ago

मुख्यमंत्री का तीसरा बजट गांव गरीब किसान और समस्त नागरिकों के विकास का बजट है- अफरोज खान

भटगांव| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का तीसरा बजट ऐतिहासिक है,गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के मुख्य थीम पर आधारित बजट गांव गरीब और...

BREAKING9 hours ago

भाजपा महिला मोर्चा की रायपुर जिला इकाई की कार्यकारिणी घोषित

सक्ती|  भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा छत्तीसगढ़ प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती शालिनी राजपूत के निर्देशानुसार एवम भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिलाध्यक्ष श्रीचंद...

channel india9 hours ago

राजीव गांधी पंचायती राज संगठन जिला सूरजपुर के बैठक तेलगवां में हुआ सम्पन्न

सूरजपुर| राजीव गांधी पंचायती राज संगठन जिला सूरजपुर के नव गठित ब्लाक सलका के तेलगवां में संगठन के पदधिकारियों की...

channel india9 hours ago

रोजगार देने वाले कि बेटी के साथ ही की हैवानियत, नौकर ने मालिक कि नाबालिग बेटी के साथ किया दुष्कर्म

ग्वालियर| देश में रोजाना दुष्कर्म के मामले बदते ही जा रहे हैं एसे में ग्वालियर में एक नाबालिग छात्रा अपने...

BREAKING10 hours ago

 आने वाले समय में भी पत्रकारों के हित में काम करता रहेंगा शक्ति प्रेस क्लब

सक्ती| प्रेस क्लब सक्ती द्वारा 2 मार्च को स्थानीय शासकीय विश्राम गृह में बैठक आयोजित की गई, जिसमें आने वाले...

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement