CGBSE Result: 12वीं बोर्ड की पूरक परीक्षा के नतीजे घोषित, 87.27 प्रतिशत छात्र फिर से फेल - Channelindia News
Connect with us

chhattisgarh news

CGBSE Result: 12वीं बोर्ड की पूरक परीक्षा के नतीजे घोषित, 87.27 प्रतिशत छात्र फिर से फेल

Published

on

रायपुर(चैनल इंडिया)| कोरोना काल के दौरान छत्तीसगढ़ में बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों को काफी सहूलियतें दी गयी. यहां तक की छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने छात्रों को घर बैठे परीक्षा देने की अनुमति भी दी. फिर भी 5 हजार से ज्यादा छात्र 12वीं बोर्ड की परीक्षा में फेल (Fail in exam) हो गये और 4 हजार से ज्यादा छात्रों की सप्लीमेंट्री आयी. सप्लीमेंट्री आए छात्रों को दोबारा परीक्षा देने का मौका भी मिला, लेकिन ये परीक्षा भी केवल 290 छात्र ही पास (Pass) कर सके. हालांकि इस परीक्षा में कुल 1276 छात्र ही शामिल हुए थे. बीते बुधवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पूरक परीक्षा के नतीजे जारी किये, जिसमें केवल 22.73 फीसदी ही छात्र परीक्षा पास कर पाये. बाकी 87.27 प्रतिशत छात्र फिर से फेल हो गये.

माशिमं सचिव व्हीके गोयल ने बताया कि 4 हजार छात्र पूरक आये थे, जिनमें 1305 छात्रों ने पूरक परीक्षा के लिए आवेदन किया था, लेकिन केवल 1276 छात्र ही परीक्षा में शामिल हुए. जिनमें से 290 छात्र पास हुए. पास हुए छात्रों में 166 प्रथम श्रेणी, 117 द्वितीय श्रेणी और 7 छात्र तृतीय श्रेणी में पास हुए. बता दें कि क्योंकि मुख्य परीक्षा ब्लैंडेड मोड में ली गयी थी और छात्रों को घर से आंसर लिख कर लाने की अनुमति थी. इसलिए पूरक परीक्षा नहीं ली जा रही थी, लेकिन जब नतीजे आये तब 4 हजार छात्र सप्लीमेंट्री आये ऐसे में छात्र हित को देखते हुए एक मौका और दिया गया और ऑफलाइन परीक्षा ली गयी, लेकिन 986 छात्र फिर से फेल हो गये है.

बढ़ सकती है आवेदन की तारीख
माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा लेट फीस के साथ 10वीं और 12वीं के फार्म भरने की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर ही थी. छात्र लेट फीस के साथ रात 12 बजे तक आवेदन कर सकते थे. बताया जा रहा है कि सप्लीमेंट्री के परिणाम 20 अक्टूबर को ही घोषित किए गए हैं. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि आवेदन की तारीख बढ़ सकती है. हालांकि इस संबंध में फिलहाल कोई नया दिशा निर्देश जारी नहीं किया गया है. छात्रों के पास ओपन स्कूल की परीक्षा में शामिल होने का भी मौका है.

Advertisement
RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़2 hours ago

कर्ज माफी ने मौत के मुंह से लौटाया

रायपुर। अपनी योजनाओं का फीड-बैक लेने राज्य के दौरे पर निकले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सभाओं में...

खबरे छत्तीसगढ़3 hours ago

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से करेंगे भेंट-मुलाकात

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दूसरे चरण के अंतर्गत आज नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के छोटेडोंगर, मर्दापाल एवं भानपुरी...

खबरे छत्तीसगढ़14 hours ago

नक्सलियों से बेखौफ: ये महिला बखूबी निभा रही सरपंच की जिम्मेदारी

रायपुर। धुर नक्सली क्षेत्र की एक सामान्य सी दिखने वाली महिला रीता मंडावी के हौसल को लोग सलाम कर रहे...

खबरे छत्तीसगढ़14 hours ago

भूपेश बघेल ने बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में की भेंट मुलाकात, कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बीजापुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम आवापल्ली में भेंट-मुलाकात के दौरान आम जनता और जनप्रतिनिधियों...

खबरे छत्तीसगढ़18 hours ago

कुएं में मिली पत्थरों से बंधी लाश : दो दिन से लापता था युवक, हत्या का अंदेशा

पलारी। बलौदाबाजार जिले के पलारी थाना क्षेत्र के गांव सकरी (प) के कुएं में एक 22 वर्षीय युवक की लाश...

Advertisement