CG News: पुलिस वाले जीजा की वर्दी चोरी कर बना हवलदार, निकलवाई बदमाशों की पूरी लिस्ट, फिर... - Channelindia News
Connect with us

CHANNEL INDIA NEWS

CG News: पुलिस वाले जीजा की वर्दी चोरी कर बना हवलदार, निकलवाई बदमाशों की पूरी लिस्ट, फिर…

Published

on

बेमेतरा(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुलिस ने एक बेहद शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पहले अपने रिश्तेदार की पुलिस वर्दी चोरी की. फिर उसकी धौंस दिखाकर लोगों से खुलेआम वसूली करने लगा. सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि उसने गांव के सरपंचों से बदमाशों की पूरी लिस्ट निकलवाई. फिर खुद इनसे वसूली करने लगा. पुलिस को ठग के कारनामों की जानकारी मिली. इसके बाद रौब दिखाकर उगाही करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पूरा मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है.

बताया जा रहा है कि नवागढ़ पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति पुलिस की ड्रेस में राहगीरों से पैसे वसूल रहा है. इसकी सूचना पर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि वह आरोपी फर्जी पुलिस है. उसके रिश्तेदार बलौदा बाजार में पुलिसकर्मी है, जिसकी वर्दी को चुराकर वह गांव-गांव घूमकर खुद को पुलिस बताता था और रौब दिखाकर उगाही किया करता था.

बदमाशों से करना था वसूली
बेमेतरा धर्मेंद्र सिंह छवई का कहना है कि आरोपी का काम करने का तरीका ऐसा था कि किसी को शक भी नहीं हो रहा था. आरोपी खुद सरपंच के पास जाकर गांव में अवैध काम करने वालों की बकायदा लिस्ट बनाकर उनके पास जाकर वसूली कर रहा था. पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोटरसाइकिल भी जब्त किया गया हैं. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने अपने रिश्तेदार के घर जाकर वर्दी चोरी की. इसके कुछ दिन बाद उसने आसपास के इलाकों महराजी, नवागांव, छेरकापुर, चंदनु रोड पर लोगों से वसूली करना शुरू कर दिया. वह लोगों को फंसाने की धमकी भी देता था.

आरोपी इतना शातिर था कि उसने कई सरपंचों से मुलाकात करना शुरू कर दिया. फिर खुद को हवलदार बताकर बदमाशों की जानकारी मांगने लगा. उसने आपराधिक वारदात वालों की पूरी लिस्ट मांगी. फिर इनसे वसूली करने लगा. वसूली से परेशान एक शख्स पुलिस के पास पहुंचा. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद उसके फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से दो बाइक भी जब्त की गई है.

 

Advertisement
RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़40 mins ago

पुर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की कांग्रेसियों ने मनाई पुण्यतिथि

  गरियाबंद । भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्य तिथि जिला कांग्रेस भवन पर कांग्रेसियों ने मनाया...

खबरे छत्तीसगढ़49 mins ago

शिक्षा विभाग में पति के जगह पत्नी कर रही काम, शासन प्रशासन का यह कैसा काम

  डौंडी- सुनने में और विभागीय तौर पर यह बात खुलकर सामने आने लगी है कि किसी शासकीय कर्मचारी का...

खबरे छत्तीसगढ़1 hour ago

ब्रेकिंग: कारोबारी से 50 लाख लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के माना थाना क्षेत्र के देवपुरी में हुई 50 लाख की लूट मामले को पुलिस ने सुलझा लिया...

खबरे छत्तीसगढ़2 hours ago

छत्तीसगढ़ के किसानों, कृषि मजदूरों, पशुपालकों और महिला समूहों को आज 1804.50 करोड़ रूपए की मिली सौगात

रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आज छत्तीसगढ़ राज्य के किसानों, भूमिहीन कृषि मजदूरों,...

खबरे छत्तीसगढ़2 hours ago

सीएम भूपेश बघेल ने किया हितग्राहियों के खातों में पैसा ट्रांसफर

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर प्रदेश के किसानों, कृषि भूमिहीन मजदूरों,...

Advertisement