CG News: लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में कांग्रेसी आज रखेंगे दो घंटे का मौन व्रत – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

CG News: लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में कांग्रेसी आज रखेंगे दो घंटे का मौन व्रत

Published

on

बिलासपुर(चैनल इंडिया)| लखीमपुर खीरी की घटना और तीन नए कृषि कानून के विरोध में शहर व जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले सोमवार को सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक कांग्रेसी मौन व्रत रखेंगे। मौन धरना के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा व उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग को भी शामिल किया है।
लखीमपुर खीरी की घटना और तीन नए कृषि कानून के विरोध में शहर व जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले सोमवार को सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक कांग्रेसी मौन व्रत रखेंगे। मौन धरना के दौरान केंद्र्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा व उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग को भी शामिल किया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर सोमवार को प्रदेश के जिला मुख्यालयों में कांग्रेस के कार्यकर्ता मौन व्रत रखकर लखीमपुर की दुर्भाग्यजनक घटना में मृत किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इस दौरान गृह राज्यमंत्री मिश्रा व उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की बर्खास्तगी की मांग भी करेंगे। शहर व जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले होने वाले इस मौन धरना के दौरान पदाधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी को अनिवार्य किया है।
बीते दो दिनों से भीड़ जुटाने दिग्गज नेता संपर्क भी साध रहे हैं। जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के ब्लाक कमेटियों के बने वाट्सएप ग्रुप के जरिए भी लागातर पदाधिकारी आपस में संपर्क साधे हुए हैं। इंटरनेट मीडिया के जरिए लगातार माहौल बनाया जा रहा है। लखीमपुर की घटना के बाद कांगे्रस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, एआइसीसी की महासचिव प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्रियों के लखीमपुर प्रवास और पीड़ित परिवार से मिलने की खबर को भी इंटरनमेट मीडिया के जरिए प्रमुखता के साथ चलाया जा रहा है।
कांग्रेसी रणनीतिकारों की कोशिश है कि कृषि कानून के विरोध में धरने पर बैठे किसानों के साथ घटित घ्ाटना को लेकर छत्तीसगढ़ के किसानों के बीच जाएं और इस पर खुलकर चर्चा करें। रणनीतिकारों की योजना पर पीसीसी ने अमल करना शुरू कर दिया है। मौन व्रत को इसी कड़ी का अहम हिस्सा माना जा रहा है।

मौन व्रत पंडाल में ये आएंगे नजर
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, संसदीय सचिव ,विधायक, महापौर, अपैक्स बैंक अध्यक्ष, पर्यटन मण्डल अध्यक्ष,जला पंचायत अध्यक्ष, मत्स्य बोर्ड उपाध्यक्ष,जला सहकारी बैंक अध्यक्ष, योग आयोग सदस्य, पूर्व सांसद,पूर्व विधायक,जला कांग्रेस कमेटी के सभी पूर्व सम्मानित अध्यक्षगण, शहर कांग्रेस कमेटी ,जला कांग्रेस कमेटी ( ग्रामीण ) ,सभी ब्लाक कांग्रेस कमेटी ( शहर ग्रामीण ),एम आई सी सदस्य,पार्षद, एल्डरमेन, निर्वाचीत जन प्रतिनिधिगण ,महिला कांग्रेस, सेवादल, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई,सभी मोर्चा, प्रकोष्ठ, विभाग एवं अनुषांगिक संगठन के पदाधिकारी ,सदस्य व कांग्रेसी शामिल होंगे।

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING16 hours ago

दुर्गा विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर बम से हमला, वाहनों में की गई तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से बड़ी वारदात सामने आई है। यहां शनिवार रात दुर्गा विसर्जन कर घर लौट रही भीड़...

 बलरामपुर17 hours ago

रेत तस्करों ने तहसीलदार पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी ने भागकर बचाई जान

बलरामपुर|जिले के रामचंद्रपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत त्रिशूली में अवैध रेत उत्खनन रोकने गए तहसीलदार व उनके सहयोगियों पर रेत...

 बलरामपुर18 hours ago

रेत तस्करों ने तहसीलदार पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी ने भागकर बचाई अपनी जान

बलरामपुर | जिले के रामचंद्रपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत त्रिशूली में अवैध रेत उत्खनन रोकने गए तहसीलदार व उनके सहयोगियों...

BREAKING18 hours ago

केरल में भारी बारिश के बाद रेड अलर्ट जारी, बाढ़ और भूस्खलन से 9 लोगों की मौत…

केरल में कई दिनों से हो रही भारी बारिश से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। कई...

BREAKING18 hours ago

सरायपाली एसडीएम द्वारा ग्राम बोन्दा में कोरोना टीकाकरण जागरूकता जन चौपाल का आयोजन किया गया।

सरायपाली(चैनल इंडिया)|सरायपाली एसडीएम नम्रता जैन द्वारा कोरोना टीकाकरण जागरूकता जन चौपाल विकासखंड सरायपाली के ग्राम बोंदा में शाम 5:00 बजे...

Advertisement
Advertisement