हाईकोर्ट में रिव्यू ऑफिसर के पद पर बंपर वैकेंसी, देखें डिटेल्स – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

हाईकोर्ट में रिव्यू ऑफिसर के पद पर बंपर वैकेंसी, देखें डिटेल्स

Published

on

इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- allahabadhighcourt.in पर जाना होगा.

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका सामने आया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 396 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें (Allahabad High Court Recruitment 2021) आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- allahabadhighcourt.in पर जाना होगा.इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 17 अगस्त 2021 से शुरू हो रही है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 16 सितंबर 2021 तक का समय दिया जाएगा. फीस जमा करने की आखिरी तारीख 17 सितंबर तय की गई है. वही अगर वेकेशन फॉर्म में कोई गलती होती है तो करेक्शन के लिए 18 सितंबर से 21 सितंबर तक का समय मिलेगा. हालांकि अभी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट की तारीख घोषित नहीं हुई है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ओफिशियल वेबसाइट- allahabadhighcourt.in पर जाएं.

वैकेंसी डिटेल्स

रिव्यू ऑफिसर– जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिव्यू ऑफिसर के पद पर कुल 46 सीटें तय की गई है. इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 25 सीटें, ओबीसी के लिए 12, एससी के लिए 9 सीटें तय हुई है.
असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर- इस पद पर 350 सीटें रखी गई है. इसमें जनरल के लिए 176, ओबीसी के लिए 94, एससी वर्ग के लिए 73 और एसटी के लिए 7 सीटें तय की गई हैं.

एप्लीकेशन फीस :
इलाहाबाद हाई कोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए जनरल ओबीसी और आर्थिक रुप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 800 रुपए एप्लीकेशन फीस के तौर पर जमा करने होंगे. वही एससी एसटी कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 600 रुपए और दिव्यांग कैटेगरी के लिए भी 600 रुपए तय की गई है. फीस का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं.

योग्यताएं और आयु सीमा :
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन दोनों पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से एक जैसी योग्यताएं ने मांगी गई है. आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कंप्यूटर साइंस या ओ लेवल या CCC का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही इंग्लिश कंप्यूटर टाइपिंग में 25 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 35 साल मांगी गई है. उम्मीदवारों को आरक्षण के नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

 

 

 


Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING2 mins ago

कोल ब्लॉक नीलामी के लिए दबाव बना रहा केंद्र सरकार : मंत्री रविंद्र चौबे

रायपुर(चैनल इंडिया)। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने सीएम भूपेश बघेल के दिल्ली दौरे को लेकर बड़ी जानकारी दी...

BREAKING24 mins ago

बदमाशों के हौसले बुलंद, 3 दिनों में चाकूबाजी की तीसरी बड़ी वारदात, 4 आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर(चैनल इंडिया)। राजधानी रायपुर में चाकूबाजी की वारदातें अब आम हो गई हैं. बेखौफ बदमाश रोजाना बेधड़क होकर लोगों को...

 सक्ती48 mins ago

अमलडीहा  में निःशुल्क चिकित्सा एवं आयुष मेला सम्पन्न

सक्ती(चैनल इंडिया)|  छत्तीसगढ़ शासन आयुष विभाग द्वारा आज अमलडीहा (सक्ती) में आयुष मेला तथा नि:शुल्क चिकित्सा व दवा वितरण का...

BREAKING51 mins ago

इस राज्य में अब स्पा सेंटर के बंद कमरों में आप नहीं करा पाएंगे मसाज

नई दिल्ली(चैनल इंडिया)। फिजियोथेरेपी, एक्यूप्रेशर या व्यावसायिक चिकित्सा डिग्री, डिप्लोमा प्रमाण पत्र के बगैर अब स्पा सेंटरों में यूं ही...

BREAKING58 mins ago

दूध पीने की जिद कर रहा था बच्चा,मां ने जमीन पर दिया पटक, मौत

कोरबा(चैनल इंडिया)। बालको थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक मां ने अपने ढाई साल के मासूम बच्चे को मौत के घाट...

Advertisement
Advertisement