खाद की समस्या को लेकर भाजपा ने दिया धरना, राज्यपाल के नाम एसडीएम को सौपा ज्ञापन – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

खाद की समस्या को लेकर भाजपा ने दिया धरना, राज्यपाल के नाम एसडीएम को सौपा ज्ञापन

Published

on

जशपुर(चैनल इंडिया)|  राज्य स्तरीय धरना प्रदर्शन में भारतीय जनता पार्टी जिला जशपुर के आह्वान पर आज 26 जुलाई को पत्थलगांव में छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम नेता प्रतिपक्ष व पूर्व राष्ट्रीय ट्रायबल आयोग के अध्यक्ष डॉ नन्दकुमार साय, जशपुर के राजकुमार यश प्रताप सिंह जूदेव के विशेष उपस्थित में भाजपा द्वारा किसानों को खाद बीज नही मिलने, राज्य सरकार द्वारा चुनाव से पहले किये गए वादों को पूरा नही करने का आरोप लगाकर हरियाणा पंचायती धर्मशाला के सामने एक दिवसीय धरना आंदोलन कर अपनी मांगों को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम एस डी एम पत्थलगांव को ज्ञापन सौंपा गया।

आज के धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए नंदकुमार साय ने कहा कि जब कांग्रेस ने चुनाव से पूर्व हाथ में गंगा जल लेकर जनता से वादा किया था कि जब हम सरकार में आयेंगे तो छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी होगी और जो नही होना था वह होकर राज्य में कांग्रेस की सरकार बन गयी तब मुझे लगा कि अब राज्य में पूर्ण शराब बन्दी होगी जिस शराब का मै छात्र जीवन से विरोधी हु किन्तु ऐसा नही हुवा और अब घर घर ऑनलाइन शराब भेजी जा रही है, इसी प्रकार किसानों के लिए कांग्रेस ने लम्बे चौड़े वादे किए थे किन्तु आज किसानों को सोसायटियों में खाद नही मिल रहा है किसानो को खाद लेने सोसायटियों का चक्कर लगाने मजबूर कर दिया है, वही खाद की बाजार में कालाबाजारी हो रही है ,इसी प्रकार कांग्रेस सरकार अपने अनेक वादों से आज मुकर रही है जिसे जनता अच्छी तरह समझ रही है।

साय ने डां रमन सिंह के 15 साल के कार्यकाल की तारीफ करते हुए कहा कि 15 साल में किसानों को ना तो खाद की कमी हुई और नही धान बेचने कोई परेशानी हुई वही कांग्रेस की सरकार में अनेक किसानों का धान नही खरीदने के कारण उन्हे सस्ते दामो अपना धान व्यापारियों को बेचना पड़ा और जनता अब सब समझ चुकी है जो बदला लेने तैयार बैठी है।

जशपुर राजकुमार यश प्रताप सिंह जूदेव ने अपने उद्धबोधन में कहा कि मेरे दादा दिलीप सिंह जूदेव ने अपनी मुछो को दांव पर लगाकर छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाई थी इसके बाद मेरे पापा राजा रणविजय सिंह जूदेव ने जशपुर के तीनों सीट नही जितने पर अपने नाम से कुत्ता पाल लेने का चैलेंज किया था और जशपुर की तीनों सीट भाजपा की झोली में आया था जबकि अनेक बार हम पत्थलगांव सीट जीतते जीतते हार जाते थे यह जशपुर जिला है जहा की जनता भाजपा से और हमारे परिवार से कितनी प्यार करती है और कहा कि बस वही एकजुटता प्यार दिखानी है जिससे आगामी चुनाव में फिर से जशपुर की तीनों सीट सहित भाजपा की सरकार बनाकर राज्य के किसानों को गरीबो को आगे बढ़ाना है ताकि गरीबो,किसानों सहित आम जन की तरक्की हो सके।

टांगरगांव में नही लगने दिया जायेगा स्टील प्लान्ट- साय
टाँगरगांव में लगने वाली मां कुददरगड़ी स्टील प्लांट के बारे में नंदकुमार साय एवं यश प्रताप सिंह जूदेव सहित उपस्थित सभी भाजपा नेताओं ने स्टील प्लांट का विरोध करने की बात कही।श्री साय ने तमनार स्टील प्लांट का उदाहरण देते हुवे कहा कि तमनार स्टील प्लांट लगने से वहा आस पास की भूमि खेती योग्य नहीं रह गई है उक्त क्षेत्र में पर्यावरण दूषित हो रहा है क्षेत्र में उड़ने वाली धुल एवं धुवा से लोगो के फेफड़े खराब हो रहे है जिससे जशपुर जिला को बचाना है।उन्होंने स्व दिलीप सिंह जूदेव को याद करते हुए कहा कि जुदेव जी सदैव जशपुर जिले में बड़े उद्योगों का विरोध करते रहे है जिससे लोगो के जीवन पर बुरा असर ना पड़ सके जो अब हमारे बीच नही रहे किन्तु उनकी इस मंशा को हम सब को मिलकर जीवंत रखना है और जशपुर जिले में कोई भी ऐसा उद्योग लगने नही देना है जिससे हमारे जीवन को, पर्यावरण को ,कृषको की कृषि पर बुरा प्रभाव डालता हो ऐसे उद्योगों को यहा लगने नही देना है।

धरना कार्यक्रम में सर्व प्रथम जिले के प्रभारी गुरूपाल भल्ला इसके बाद पूर्व विधायक शिव शंकर पैकरा, जिला महामंत्री सुनील गुप्ता,जिला उपाध्यक्ष सुनील अग्रवाल, जिला पंचायत सदस्य सालिक साय, बागबहार से विनोद शर्मा,किसान मोर्चा के अध्यक्ष मुनेश्वर केसर आदि ने भी सम्बोधित किया कार्यक्रम का संचालन अनिल मित्तल ने किया।

इस दौरान सर्व प्रथम जशपुर जिला के प्रभारी गुरूपाल सिंह भल्ला ने कहा कि छग राज्य की सरकार में किसानों को खाद की समस्या हो रही है उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में किसानों की हालत जिस तरह सरकार ने की हुई है उसके लिए कांग्रेस की सरकार जिम्मेदार है किसान अन्न दाता की श्रेणी में आते है। उन्ही के मेहनत और प्रयासों से राज्य सहित देश के अन्य राज्यों के लोगों को अन्न प्राप्त हो पाता है किसानों को खाद के लिए आज जिस प्रकार भटकना पड़ रहा है उसे देखकर अत्यंत दुःख होता है।
इस अवसर धरना कार्यक्रम मे  युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष जयपाल सिंह राजपूत,  सांसद प्रतिनिधि अंकित बंसल, सांसद प्रतिनिधि मनीष अग्रवाल, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष रोशन पैकरा, जिला महामंत्री अवधेश गुप्ता,  ग्रामीण मंडल अध्यक्ष श्री यादव, महामंत्री जयप्रताप सिंह राजपूत,  शुभम बंसल, नगर पंचायत अध्यक्ष पत्थलगांव,डॉ बी एल भगत, मंडल उपाध्यक्ष नरेश यादव, भागीरथी राठिया, मंडल मंत्री सुदेश कुजूर, बोनी विलियम, सहित भाजपा महिला मोर्चा के पदाधिकारी सहित युवा मोर्चा एवं अन्य कार्यकर्ता काफी संख्या मे मौजूद रहे।


Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING5 hours ago

UP में ‘अब्बाजान’ के बाद छग में ‘चचाजान’ पर सियासत…

रायपुर(चैनल इंडिया)। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अब्बाजान वाले बयान के बाद अब छत्तीसगढ़ में चचाजान पर सियासत तेज...

BREAKING5 hours ago

सरायपाली संयुक्त शिक्षक संघ की बैठक हुई आज ,समस्याओं को लेकर बीईओ से मिलेंगे

सरायपाली(चैनल इंडिया)|  आज 18 सितंबर को छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई सरायपाली के सदस्यों की आवश्यक बैठक बीआरसीसी...

 सक्ती5 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा ने जिला चिकित्सालय में किया फल वितरण…

सक्ती(चैनल इंडिया)। हमारे गौरव राष्ट्रहित सर्वोपरी को मानकर कार्य करने वाले हमारे आदर्श  भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी जी...

 सक्ती5 hours ago

शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में फेरी कर चूड़ी बेचने वाले निकले आरोपी, जानिए क्या है पूरा मामला…

मोहन अग्रवाल की रिपोर्ट… सक्ती(चैनल इंडिया)|  विगत 15 सितंबर को नगर के व्यस्त मार्ग नवधाचौक में स्थित मयंक मोबाइल दुकान...

channel india6 hours ago

हाथी ने साइकिल सवार युवक को पटक-पटक कर उतारा मौत के घाट….

जशपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। एक बार फिर हाथी ने 2 दिन के अंदर 3...

Advertisement
Advertisement