बड़ी खबर: राजधानी समेत इस जिले में नाइट कर्फ्यू, स्वास्थ्य मंत्री को ओमिक्रॉन की आशंका, 4 IPS अफसर भी कोरोना संक्रमित – Channelindia News
Connect with us

BREAKING

बड़ी खबर: राजधानी समेत इस जिले में नाइट कर्फ्यू, स्वास्थ्य मंत्री को ओमिक्रॉन की आशंका, 4 IPS अफसर भी कोरोना संक्रमित

Published

on

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में जहां भी 4 फीसदी से ज्यादा संक्रमण की दर वहां नाइट कर्फ्यू लगेगा। इसको लेकर सरकार की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस कैटेगरी में रायपुर और रायगढ़ ही फिलहाल आ रहे हैं। इन दोनों जिलों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव 2 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनका इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि ओमिक्रॉन संक्रमण की आशंका को देखते हुए उनसे लिए गए स्वैब सैंपल को भुवनेश्वर लैब भेजा गया है। वहां जीनोम सीक्वेंसिंग के जरिए कोरोना के वैरिएंट का पता लगाया जाएगा। राज्य में नाइट कर्फ्यू जल्द लगाया जाएगा। बहुत जल्द इसका ऐलान होगा।

इन जिलों में सभी स्कूल आंगनबाड़ी केन्द्रों, पुस्तकालयों, स्वीमिंग पूल, सार्वजनिक स्थान, मॉल, सिनेमा, मैरिज पैलेस, होटल, रेस्टोरेंट, ऑडिटोरियम बंद रहेंगे। अन्य जिलों में भी सिर्फ एक तिहाई क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है।

पुलिस मुख्यालय में भी कोरोना की दस्तक
भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के चार अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डीआईजी डॉ. संजीव शुक्ला, डीआईजी विनीत खन्ना, हिमानी खन्ना और एआइजी राजेश अग्रवाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुछ अन्य अफसरों-कर्मचारियों की भी जांच हुई है, इनकी रिपोर्ट का इंतजार है।

SSB के 5 जवान संक्रमित
कांकेर जिले में SSB के 5 जवान कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये सभी जवान नक्सल प्रभावित इलाके कन्हारगांव में स्थित SSB कैंप में पदस्थ हैं। संक्रमित जवानों को बैरक में ही आइसोलेट किया गया है। इससे एक दिन पहले सोमवार को सुकमा में कोबरा 202 बटालियन कैंप में भी 38 जवान पॉजिटिव मिले थे।

कोरबा की एक कॉलोनी में 9 संक्रमित मिले
कोरबा के रामपुर स्थित ओम फ्लैटस किया गया सील। कॉलोनी में 9 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कुछ दिन पहले सब बच्चे के बर्थडे पार्टी में शामिल हुए थे।
कोरोना संक्रमण दो गुना तेजी से बढ़ रहा है। यहां एक ही दिन में कोरोना के 698 नए मामले सामने आए हैं। इसमें अकेले रायपुर के ही 222 केस शामिल हैं।वहीं एक बार फिर IIT भिलाई के रायपुर कैंपस में 50 स्टूडेंट पॉजिटिव आए हैं। इसके लिए छात्रावास के 245 रहवासियों की जांच हुई थी। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को प्रदेश भर में 27 हजार 646 नमूनों की जांच की। इस दौरान एक और दो जनवरी को लिए गए नमूनों की रिपोर्ट सामने आई है। अब प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1 हजार 942 हाे गई है।

पिछले 4 दिनों में IIT भिलाई के रायपुर कैंपस में 63 छात्र संक्रमित मिल चुके हैं। फिलहाल सोमवार को हॉस्टल में रहने वाले 237 छात्रों की और जांच की गई है। इन सभी छात्रों को उनके कमरों में ही आइसोलेट किया गया है। प्रशासन ने IIT भिलाई के सेजबहार परिसर को रविवार को ही कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था।

बीमारों के संपर्क में आए व्यक्तियों की जांच की जा रही है। आशंका है कि अभी वहां बहुत से लोग संक्रमित मिल जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग IIT परिसर के सभी पॉजिटिव नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर भेज रहा है।

रायपुर के अस्पतालों में अभी 16 मरीज, 2 की हालत गंभीर
रायपुर के अस्पतालों में अभी कोरोना के 16 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 3 मरीजों को सोमवार को ही भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कुल चार मरीज सरकारी अस्पतालों में और 12 मरीज निजी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं। इनमें से 10 को कोई गंभीर लक्षण नहीं है। 4 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखना पड़ा है। दो मरीजों की हालत अधिक गंभीर है। इन्हें वैंटिलेटर पर रखा गया है। शेष मरीज अपने घरों में ही इलाज करा रहे हैं।

बिलासपुर-रायगढ़ भी 100 से पार
छत्तीसगढ़ के दूसरे जिलों में भी कोरोना संक्रमण चिंताजनक रूप से बढ़ा है। सोमवार को बिलासपुर में 133 नए लोगों में कोरोना संक्रमण मिला है। वहीं रायगढ़ के भी 103 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दुर्ग में 43, कोरबा में 39, जांजगीर-चांपा में 26, सूरजपुर में 22 और राजनांदगांव में 18 नए मरीज मिले हैं। मुंगेली और जशपुर में 13-13 मरीज मिले हैं। वहीं सरगुजा में 12, कबीरधाम, कोरिया में 9-9 और धमतरी, बलौदा बाजार, सुकमा, कांकेर में 5-5 लोग संक्रमित मिले हैं।

अभी रायपुर में कोरोना के 515 मरीज
छत्तीसगढ़ में कोरोना के सबसे अधिक 515 मरीज अकेले रायपुर जिले में ही हैं। एक दिन पहले तक यह संख्या 301 थी। बिलासपुर में 364, रायगढ़ में 357 और दुर्ग जिले में 152 मरीजों का इलाज चल रहा है। कोरबा में 134 और जांजगीर-चांपा में 95 मरीज हो गए हैं। सूरजपुर में 53 और जशपुर में 50 मरीज हो गए हैं। राजनांदगांव जिले में भी एक्टिव केस बढ़कर 32 हो गए हैं।

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING14 hours ago

रायपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन से उतर कर भाग रहा था सोना तस्कर, कमर में लपेटे कपड़े से डेढ़ करोड़ का सोना बरामद

रायपुर(चैनल इंडिया)| रायपुर के रेलवे स्टेशन में दुरंतों ट्रेन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने एक गोल्ड तस्कर...

CHANNEL INDIA NEWS14 hours ago

Weather Alerts: प्रदेश में इस सप्ताह बारिश व ओले गिरने की संभावना

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में एक सप्ताह की राहत के बाद मौसम फिर बदलने वाला है। इसकी वजह हवाओं की दिशा...

CHANNEL INDIA NEWS20 hours ago

न्याय मांगने अधिकारी से मिलने पहुंचा ‘मरा’ शख्स, बोला- ‘साहब… मेरी मदद कीजिए’

राजनांदगांव(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ ब्लॉक के चिखली पंचायत में सचिव की घोर लापरवाही सामने आई है....

CHANNEL INDIA NEWS20 hours ago

CG News: पुलिस वाले जीजा की वर्दी चोरी कर बना हवलदार, निकलवाई बदमाशों की पूरी लिस्ट, फिर…

बेमेतरा(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुलिस ने एक बेहद शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पहले...

BREAKING20 hours ago

CG पंचायत चुनाव: 1288 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में त्रि-स्तरीय पंचायत के आम और उप चुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू...

Advertisement
Advertisement