Astrology Tips: दुर्भाग्य से सौभाग्य में बदल जाएगी किस्मत, बस करने होंगे ये छोटे से काम – Channelindia News
Connect with us

आस्था

Astrology Tips: दुर्भाग्य से सौभाग्य में बदल जाएगी किस्मत, बस करने होंगे ये छोटे से काम

Published

on

अक्सर कई लोगों के बने हुए काम बिगड़ जाते हैं। ऐसे में जीवन में उनको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस वजह से वो डिप्रेशन जैसी दिक्कतों का शिकार हो जाते हैं। उनकी बुरी किस्मत उनका पीछा नहीं छोड़ती है। जीवन के कई महत्वपूर्ण पड़ाव पर उन लोगों को धन संबंधी हानि होती है। ज्योतिष मान्यता के अनुसार इसके पीछे की मुख्य वजह व्यक्ति के कुंडली में मौजूद ग्रह नक्षत्र हैं। वहीं दूसरी तरफ ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपायों का जिक्र किया गया है, जिनको करने से व्यक्ति के कुंडली में मौजूद दोष खत्म हो जाते हैं और उसका दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है। उसके सभी बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं। जीवन में सकारात्मकता आती है। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा दृष्टि उस व्यक्ति पर होने लगती है। इसी कड़ी में आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में, जिनको करने से व्यक्ति का दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है।
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुंडली के अंदर कुछ ग्रहों का मजबूत होना काफी जरूरी। अगर आपकी कुंडली में सूर्य और गुरु प्रमुख हैं तो आपको जीवन में खूब सफलता मिलती है। कुंडली में इन ग्रहों के मजबूत होने से समाज में आपको खूब मान सम्मान और प्रतिष्ठा मिलेगी। इन ग्रहों को पराक्रम और आत्मविश्वास का प्रतीक माना गया है।
अगर आपकी कुंडली में ये ग्रह कमजोर स्थिति में हैं, तो आपको कुछ विशेष उपाय करने चाहिए। इससे आपका भाग्य काफी मजबूत हो जाएगा और जीवन में खूब तरक्की मिलेगी। अपने भाग्य को मजबूत करने के लिए आपको नहाने के पानी में हल्दी मिलाना चाहिए। इसे करने से भगवान विष्णु की विशेष कृपा दृष्टि आपके ऊपर होती है।
इसके अलावा आप शाम के समय नहाने वाले पानी में नमक मिला सकते हैं। इसे करने से आपके जीवन से नकारात्मकता दूर हो जाएगी। अगर आप शाम के वक्त नहीं नहाते हैं, तो सप्ताह में एक बार सुबह के वक्त पानी में नमक मिलाकर जरूर नहाएं।
यदि आपके जीवन से परेशानी हटने का नाम नहीं ले रही है तो आपको हनुमान चालीसा और दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए। इसे करने से जीवन की तमाम बाधाएं दूर हो जाती हैं और व्यक्ति को खूब सफलता मिलती है। इन उपायों को अमल में लाने से कुंडली में सूर्य और गुरु की स्थिति भी सुधर जाती है।

 

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING16 hours ago

दुर्गा विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर बम से हमला, वाहनों में की गई तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से बड़ी वारदात सामने आई है। यहां शनिवार रात दुर्गा विसर्जन कर घर लौट रही भीड़...

 बलरामपुर17 hours ago

रेत तस्करों ने तहसीलदार पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी ने भागकर बचाई जान

बलरामपुर|जिले के रामचंद्रपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत त्रिशूली में अवैध रेत उत्खनन रोकने गए तहसीलदार व उनके सहयोगियों पर रेत...

 बलरामपुर17 hours ago

रेत तस्करों ने तहसीलदार पर किया जानलेवा हमला, अधिकारी ने भागकर बचाई अपनी जान

बलरामपुर | जिले के रामचंद्रपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत त्रिशूली में अवैध रेत उत्खनन रोकने गए तहसीलदार व उनके सहयोगियों...

BREAKING17 hours ago

केरल में भारी बारिश के बाद रेड अलर्ट जारी, बाढ़ और भूस्खलन से 9 लोगों की मौत…

केरल में कई दिनों से हो रही भारी बारिश से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। कई...

BREAKING17 hours ago

सरायपाली एसडीएम द्वारा ग्राम बोन्दा में कोरोना टीकाकरण जागरूकता जन चौपाल का आयोजन किया गया।

सरायपाली(चैनल इंडिया)|सरायपाली एसडीएम नम्रता जैन द्वारा कोरोना टीकाकरण जागरूकता जन चौपाल विकासखंड सरायपाली के ग्राम बोंदा में शाम 5:00 बजे...

Advertisement
Advertisement