कांग्रेस विधायक को अश्लील वीडियो भेजकर मांगे रुपए, युवक गिरफ्तार… – Channelindia News
Connect with us

BHOPAL

कांग्रेस विधायक को अश्लील वीडियो भेजकर मांगे रुपए, युवक गिरफ्तार…

Published

on


मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में एक कांग्रेस विधायक को अश्लील वीडियो भेजकर ब्लैकमेल किया जा रहा था. कई राज्यों में सक्रिय साइबर गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने मामले में गिरफ्तार किया है. युवक पर आरोप है कि वो विधायको अश्लील वीडियो भेजकर पैसे मांग रहा था. पुलिस ने आरोपी के पास से 3 मोबाइल फोन भी बरामद किए है.
छतरपुर जिले के महाराजपुर सीट से कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित ने 22 मई को जिले के गढ़ीमलहरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि एक अज्ञात युवक ने व्हाट्सएप के जरिए उन्हें वीडियो कॉल कर अश्लील वीडियो बनाया. अब युवक इसके जरिए उन्हें ब्लैकमेल करने का कोशिश कर रहा है.

साइबर टीम के मदद से हुई गिरफ्तारी
जिले के पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने रविवार को बताया कि इस मामले में एक पुलिस टीम गठित की गई. साइबर टीम की मदद से पुलिस को आरोपी के भरतपुर में होने के जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस टीम भरपुर के लिए रवाया हो गई. उन्होंने कहा कि टीम ने इस मामले में आरोपी आदिल को हिरासत में लिया. पूछताछ के दौरान आरोपी युवक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

इसे भी पढ़े   नीतीश कुमार ने सातवीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अमित शाह - जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेता भी रहे मौजूद

पुलिस ने आरोपी के पास से 3 फोन किए बरामद
एसपी शर्मा के मुताबिक आरोपी आदिल राजस्थान के भरतपुर जिले के सीकरी थानाक्षेत्र का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए. पुलिस को इसके माध्यम से एक मोबाइल फोन में वो अश्लील वीडियो मिला जिसके जरिए विधायक को ब्लैकमेल करने का प्रयास किया गया था. उन्होंने कहा कि आरोपी के पास से वो मोबाइल फोन भी बरामद किया, जिससे धमकी देने के लिए कॉल किया गया था.

इसे भी पढ़े   4 अक्टूबर को यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा ,शहर में बनाये 35 परीक्षा केंद्र

अश्लील वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल
सचिन शर्मा ने बताया कि आरोपी ने पुलिस द्वारा हुई पूछताछ में माना है कि वो फेसबुक के जरिए लोगों की जानकारी इकट्ठा करता है. इसके बाद फेसबुक के माध्यम से नंबर लेकर लोगों को व्हाट्सएप वीडियो कॉल करके अपने पास रखे रिकार्डिंग और अश्लील वीडियो में लड़की बनकर स्क्रीन रिकॉर्डर की मदद से वीडियो रिकॉर्ड कर लेता है. इसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पीड़ित लोगों से पैसे की वसूली करता है.

इसे भी पढ़े   जशपुर विधायक विनय भगत एवं कलेक्टर कावरे ने वृक्षारोपण कर लोगों से पर्यावरण संरक्षण हेतु पौध रोपण करने किया प्रोत्साहित

पीड़ितों को ब्लैकमेल कर 14 लाख रुपए वसूले
उन्होंने कहा कि आरोपी के मुताबिक ब्लैकमेल करने का तरीका उसे गांव के ही रमजान नाम के युवक ने सिखाया था. जो एक गिरोह के सरगना की तरह काम करता है. एसपी ने बताया कि कुछ लोग ओडिशा से फर्जी सिम और खाते बनवाकर इन्हें देते हैं और वसूली गई रकम का 20 प्रतिशत इनसे लेते हैं. शर्मा ने कहा कि आरोपी ने इसी तरह कई और लोगों को भी ब्लैकमेल किया है. उन्होंने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपी ने देश के कई शहरों के 21 लोगों से कुल 14.22 लाख रुपए ब्लैकमेल कर वसूले हैं.

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING17 mins ago

दिनदहाड़े बाजार व्यापारी पर हथियारबंद युवकों ने बरसाईं गोलियां, देखें VIDEO

राजस्थान में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद है कि दिनदहाड़े बड़ी से बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे हैं. पिछले...

BREAKING40 mins ago

Instagram पर युवती का फोटो अपलोड कर अश्लील अभद्र कमेन्ट कर परेशान कर पैसे की मांग करने वाला गुजरात का सायबर अपराधी कवर्धा पुलिस के गिरफ्त में

कवर्धा(चैनल इंडिया)|  सिटी कोतवाली पुलिस ने इंस्टाग्राम पर युवती का फोटो अपलोड कर अश्लील अभद्र कमेन्ट कर परेशान करने और...

channel india1 hour ago

महिला पुलिसकर्मी को बनाया हवस का शिकार, वीडियो बनाकर किया वायरल, 3 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ FIR

मुंबई में एक महिला पुलिसकर्मी के साथ रेप का मामला सामने आया है. मुंबई के मेघवाड़ी पुलिस स्टेशन में एक...

BREAKING2 hours ago

रक्षा मंत्रालय में निकली वैकेंसी, 10वीं पास कैंडिडेट कर सकते है आवेदन

रक्षा मंत्रालय की ओर से ग्रुप सी में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है. दसवीं के बाद सरकारी...

 सक्ती2 hours ago

बीजेपी ने गिनाई छत्तीसगढ़ सरकार की नाकामिया

सक्ती(चैनल इंडिया)|  सोमवार 14 जून को सक्ती विधानसभा के बाराद्वार मण्डल अंतर्गत ग्राम पंचायत डुमरपारा में छ ग  की भूपेश...

Advertisement
Advertisement