कहीं आप तो नहीं हो रहे धोखे का शिकार? इन 5 तरीकों से करें धोखेबाजों की पहचान - Channelindia News
Connect with us

देश-विदेश

कहीं आप तो नहीं हो रहे धोखे का शिकार? इन 5 तरीकों से करें धोखेबाजों की पहचान

Published

on

Know Types of Cheaters: जिंदगी में हम कई ऐसे लोगों से मिलते हैं, जो किसी न किसी मोड़ पर धोखा दे जाते हैं. ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत होती है. खास बात यह होती है कि इन लोगों को पहचानना बेहद मुश्किल होता है. धोखेबाज के बारे में सच्चाई हमेशा किसी न किसी तरह से सामने आ जाती है. कुछ लोग अनजाने में अपने पार्टनर को धोखा दे देते हैं, तो कुछ इसे मजे के लिए करते हैं. इस तरह के लोगों पर कभी भी भरोसा नहीं करना चाहिए. आज आपको ऐसे 5 धोखेबाजों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी हरकतें देखकर आप उनकी पहचान कर सकते हैं.

धोखेबाज होते हैं ऐसे लोग

1. कुछ लोग शिकारी की तरह होते हैं. इस तरह के धोखेबाज सक्रिय रूप से लोगों से जुड़ने की तलाश में रहते हैं. रिलेशनशिप के मामले में ऐसे लोग जल्द से जल्द इंटिमेट होने की कोशिश करते हैं. वे किसी से प्यार नहीं करते बल्कि जरूरतों को पूरा करने के लिए लोगों को इस्तेमाल करते हैं. वे चुलबुले होते हैं और यहां तक ​​कि घटिया पिक-अप लाइन्स का भी सहारा लेते हैं. वे हमेशा इधर-उधर शिकार की तलाश में रहते हैं.

2. कुछ लोग देखने में बेहद सिंपल और अच्छे स्वभाव के नजर आते हैं, लेकिन उनका असली रूप कुछ और होता है. इस प्रकार के धोखेबाज उस व्यक्ति की खूब तारीफ करते हैं, जिनके साथ वे छेड़खानी करने का इरादा रखते हैं. ये लोग बहुत अच्छे इंसान लगते हैं और समस्याओं को ध्यान से सुनते हैं और हल करने का प्रयास भी करते हैं. वे बहुत मददगार भी होंगे और सबसे खराब समय में अपने मौके को भुनाने की कोशिश करेंगे.

3. कुछ लोग खुद को हमेशा गरीब, टूटे दिल वाले व्यक्ति के रूप में दिखाने की कोशिश करते हैं और दूसरों से प्यार हासिल करना चाहते हैं. वे उन परेशानियों के बारे में बोलेंगे जिनका वे सामना कर रहे हैं और यह अपने आप लोगों को सहानुभूति के लिए अपनी ओर आकर्षित करता है. लेकिन मौका मिलने पर भी आपके साथ धोखा कर देंगे और आपको बीच में अकेला छोड़ देंगे.

4. कुछ धोखेबाज बेहद अवसरवादी होते हैं. इस प्रकार के धोखेबाज एक अच्छा समय बिताने के लिए हर अवसर की तलाश में रहते हैं. वे मौके को आसानी से नहीं जाने देते हैं और काफी दिखावा करते हैं. अगर आपके साथ कोई ऐसा कर रहा है तो आप सावधान हो जाइए और उसकी बातों में बिल्कुल ना आएं.

5. कुछ लोग पेशेवर रूप से धोखेबाजी करते हैं. वे अपनी बिजनेस ट्रिप पर किसी के साथ मस्ती करते दिखते हैं. कभी-कभी वे मौज मस्ती करते वक्त किसी के साथ प्यार में भी पड़ जाते हैं. लेकिन उन्हें इस बात का बिल्कुल भी पछतावा नहीं होता कि वह शादीशुदा हैं और अपनी पत्नी को धोखा दे रहे हैं. वे अपने अफेयर्स को छिपाने में बहुत चतुर होते हैं. ऐसे लोगों से भी सावधान रहने की जरूरत होती है.

Advertisement
RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़6 hours ago

झीरम घाटी हमला: नक्सलियों के दिये जख्म के 9 साल पूरे, शहीदों की याद में बने स्मारक, पर न्याय अब भी अधूरा

25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में हमला कर 32 लोगों...

खबरे छत्तीसगढ़8 hours ago

शहीद पति की प्रतिमा से लिपट कर रो पड़ी पत्नी

रायपुर। आज ही के दिन हुए झीरम हमले की कटु स्मृतियां शहीदों के परिजनों और पूरे प्रदेश के लोगों के...

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

जयसवाल निको इंडस्ट्रीज के विस्तार जनसुनवाई में भारी विरोध अधिकारियों ने बीच में ही रोक दी जनसुनवाई…देखिये वीडियो

धरसीवां- औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा के जयसवाल निको प्लांट में उद्योग विस्तार को लेकर जन सुनवाई रखी गई थी जिसमें बड़ी...

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

बीजापुर में सीआरपीएफ जवान ने इलेक्ट्रिक ब्लेड से गला काटकर की आत्महत्या

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के जैतालूर मार्ग में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 170 बटालियन के...

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मिले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

जगदलपुर। झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात की और शहीदों के परिजनों...

Advertisement