Connect with us

delhi

आंध्र प्रदेश:में धारा 144 लागू..एन नेताओं को किया गया नजरबंद

Published

on

नई दिल्ली -आंध्र प्रदेश पुलिस ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश सहित पार्टी के कई नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है। नेता नारा लोकेश ने पुलिस से बहस करने शुरू कर दिया जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।को पुलिस ने रोका
और हिरासत में ले लिया।
दरअसल, पार्टी ने आज (बुधवार) चलो ‘अत्तमाकुर रैली’ का आह्वन किया है। पुलिस का कहना है कि टीडीपी नेताओं के पास चलो अत्माकुर रैली के लिए अनुमति नहीं है। इसलिए पुलिस ने ये कदम उठाया। पुलिस ने नरसरावोपेटा, सटेनपल्ले, पलनाडु और गुरजला में धारा 144 लागू कर दी है। बता दें कि टीडीपी ने YSRCP कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) द्वारा अपने कार्यकताओं पर ‘बढ़ते हमले’ के विरोध में इस रैली का आह्वन किया।
पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग ने बताया कि यहां के कुछ क्षेत्रों में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 और पुलिस अधिनियम की धारा 30 लागू कर दी गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके बाद अब राज्य के किसी भी क्षेत्र में कोई बैठक,रैली जुलूस और प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है।
पुलिस ने आगे टीडीपी नेताओं द्वारा चलो आत्माकुर प्रदर्शन के आह्वान पर कहा कि किसी को भी कानून व्यवस्था बिगाड़ने का अधिकार नहीं है फिर चाहे वो राजनीतिक पार्टियां ही क्यों ना हो। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों को शांति बनाए रखनी चाहिए।
वहीं टीडीपी प्रमुख एन.चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि प्रदर्शन होगा और उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा की जा रही ज्यादतियों को उजागर किया जाएगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

delhi

जीडीपी में गिरावट विकास प्रक्रिया का हिस्‍सा , केद्र सरकार कर रही प्रयास , निर्मला सीतारमण

Published

on

By

नई दिल्‍ली वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष्‍य में रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए मंगलवार को कहा कि सकल घरेलू उत्‍पाद (जीडीपी) में गिरावट विकास प्रक्रिया का हिस्‍सा है। प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सीतारमण ने कहा कि मौजूदा हालात से सरकार पूरी तरह अवगत है। उन्‍होंने कहा कि देश में व्‍याप्‍त आर्थिक सुस्‍ती को दूर करने के लिए केंद्र सरकार प्रयास कर रही है।

चेन्‍नई में पत्रकारों से बातचीत के दौरान वित्‍त मंत्री ने कहा कि सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि अगली तिमाही में जीडीपी के आंकड़े में कैसे बढ़ोतरी की जाए। इसके लिए सरकार इंफ्रा सेक्टर में अपने निवेश को बढ़ाया है।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार ऑटो सेक्टर में व्‍याप्‍त सुस्‍ती को लेकर गंभीर है। साथ ही ऑटो कंपोनेंट इंडस्ट्री की मांगों पर गौर किया जा रहा है। इसके अलावा घर खरीदारों की मांगों पर अपनी ओर से सरकार हल खोज रही है, जिसके बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी।

बैंकों के विलय की तारीख बैंक बोर्ड करेंगे तय, सरकार का हस्‍तक्षेप नहीं

वित्‍त मंत्री ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार वस्‍तु एवं गुड्स टैक्‍स (जीएसटी) संग्रह को बढ़ाने के लिए अपनी ओर से हर संभव कोशिश कर रही है। दरअलस जीएसटी संग्रह अधिकृत एक लाख करोड़ रुपये के पार गया है। अधिकांश समय ये इससे नीचे रहा है। सरकारी क्षेत्र के बैंकों के विलय की तारीख तय करने के बारे में उन्‍होंने कहा कि इसका अधिकार बैंक बोर्ड के पास है, जिसमें बैंक निर्णय ले रहे हैं।

सीतारमण ने कहा कि तारीख को तय करने में सरकार का किसी तरह का कोई दखल नहीं होगा। फिलहाल सरकार ग्राहकों का विश्‍वास बढ़ाने के तरीकों पर काम कर रही है ।

 

Continue Reading

delhi

भारतीय नौसेना को मिलेंगे दो नए हथियार जल्द

Published

on

By

नई दिल्ली(चैनल इंडिया ) भारतीय नौसेना (Indian Navy ) को 28 सितंबर को दो नए हथियार मिलेंगे। हिंदुस्तान में निर्मित कलवरी क्लास की दूसरी सबमरीन (Kalawari class Submarine ) को नौसेना में शामिल किया जाएगा व एक स्वदेशी स्टेल्थ फ्रिगेट ( Stealth frigate ) को समुद्र में उतारा जाएगा। ये फ्रिगेट शिवलिक क्लास फ्रिगेट के फॉलोऑन ऑर्डर में पहला है। इस तरह के कुल 7 फ्रिगेट बनाए जाएंगे जिनमें 4 को मुंबई स्थित मझगांव डॉक में व 3 को कोलकाता के GREC में बनाया जाएगा। कलवरी क्लास की पहली सबमरीन INS KALVARI को 14 दिसंबर 2017 में नौसेना में शामिल किया गया था। इस तरह की कुल 6 सबमरीन मुंबई के मझगांव डॉक लिमिटेड में बनाई जानी है। ये सबमरीन फ्रांस के योगदान से बन रही है व इनकी गिनती संसार की बेहतरीन सबमरीन में की जाती है। ये समुद्र के अंदर 37 किलोमीटर प्रति घंटे (20 नॉटिकल माइल) व सतह पर 20 किलोमीटर (11 नॉटिकल माइल) की गति से चल सकती हैं।

ये एक बार में 12000 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती हैं। ये समुद्र के अंदर किसी सबमरीन को तबाह कर सकती है। समुद्र की सतह पर जंगी जहाज़ों को निशाना बना सकती है। इसके अतिरिक्त इनके ज़रिये खुफिया जानकारियों एकत्र करना, समुद्र पर नज़र रखना व शत्रु के जहाज़ों के लिए समुद्र में सुरंगे लगाने का कार्य कर सकती है। इनसे तारपीडो व समुद्र में उपस्थित जहाज़ों को तबाह करने के लिए एंटी शिप मिसाइलें दागी जा सकती हैं।

भारत ने शिवालिक क्लास स्टेथ फ्रिगेट का कार्यक्रम 2000 में प्रारम्भ किया था व 2010 से लेकर 2012 तक इस तरह के तीन फ्रिगेट नौसेना में शामिल किए गए थे। ये सारे फ्रिगेट स्टेल्थ तकनीक से लैस हैं यानि शत्रु के रडारों के लिए इन्हें देख पाना संभव नहीं होगा। इनमें शत्रु के हमलों से बचने के लिए बराक मिसाइलें के अतिरिक्त ब्रह्मोस मिसाइलें भी लगी हैं जिनसे शत्रु के जहाज़ों के अतिरिक्तज़मीन पर शत्रु के ठिकानों पर भी सटीक हमला किया जा सकता है। ये फ्रिगेट 52 किलोमीटर प्रतिघंटे यानी 28 नॉटिकल माइल की गति से चल सकते हैं व एक बार में लगभग 10000 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं। इनमें 2 हेलीकॉप्टर तैनात किए जा सकते हैं।

 

Continue Reading

delhi

चन्द्रयान-मिशन 2 पर बोले दिल्ली मुख्यमंत्री …. अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है …. वैज्ञानिकों ने…

Published

on

By

दिल्ली (चैनल इंडिया न्यूज़ ) केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा की  हमारे वैज्ञानिकों ने इतिहास रचा: चन्द्रयान-2 मिशन के अंतिम क्षणों में विक्रम लैंडर से संपर्क टूट जाने के बाद भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों के मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि वैज्ञानिकों ने एक बेहतरीन कार्य किया है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, हमें अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है। उन्होंने इतिहास रचा है। निराश होने की आवश्कता नहीं है। हमारे वैज्ञानिकों ने बेहतरीन कार्य किया है। जय हिंद।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई। आज आपने चांद में दस्तक दी है और कल आप इसे जमीन पर उतारेंगे।

गौरतलब है कि चांद की सतह से 2.1 किलोमीटर की दूरी पहले तक मिशन सामान्य था। लेकिन इसके बाद अंतिम क्षणों में धरती पर स्थित केन्द्र से लैंडर का अचानक से संपर्क टूट गया।

Continue Reading
Advertisement

ज्योतिष ज्ञान

ज्योतिष- वास्तु3 weeks ago

गणेश चतुर्थी : ऐसे करे विघ्नहर्ता गणेश की पूजा, पढ़े पूरी विधि

भगवान गणेश विघ्‍नहर्ता और मंगलकर्ता कहलाते हैं। गणेशजी की पूजा विघ्‍नहर्ता और सुख देकर दुख हरने वाले देवता के रूप में...

ज्योतिष- वास्तु3 weeks ago

जानिए हरतालिका तीज की तिथी, महत्व, पूजन विधि,  

हिन्दी पंचांग के अनुसार, हर वर्ष भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया को हरतालिका तीज का व्रत रखा जाता...

ज्योतिष- वास्तु1 month ago

कृष्ण जन्माष्टमी : कब है 23 या 24 अगस्त को? कैसे करे श्री कृष्ण को प्रसन्न? जानिये सब कुछ.

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार को लेकर हर बार की तरह इस बार भी असमंजस की स्थिति है। कहीं 23 अगस्त...

CHHATTISGARH NEWS1 month ago

झाड़ेश्वर में पूजा -अर्चना के बाद गरीबों को किया कंबल वितरण

बस्तर (चैनल इंडिया न्यूज़ ) बस्तर जिले के सीमावर्ती ओडिशा प्रांत एवं जगदलपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के मध्य स्थित देवड़ा...

CHHATTISGARH NEWS2 months ago

दो फीट पानी पार कर श्रद्धालु पहुंचे कुलेश्वर मंदिर में पूजा  अर्चना करने

नवापारा-राजिम (चैनल इंडिया न्यूज़ ) सावन माह के तीसरे सोमवार को भोलेनाथ कुलेश्वर महादेव के मंदिर में सुबह से ही...

Advertisement

Loksabha Election 2019

cg1 month ago

सरायपाली में नोडल अधिकारियों को दिया गया चुनाव प्रशिक्षण

सरायपाली( चैनल इंडिया न्यूज़ ) महासमुन्द कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन में आने वाले...

#LokSabha Election 20192 months ago

कर्नाटक नाटक  खत्म : कुमारस्वामी की सरकार गिरी, विश्वासमत में मिले सिर्फ 99 वोट,144 की धारा लागू

नई दिल्ली (चैनल इंडिया न्यूज )।कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी विश्वासमत पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं।...

#LokSabha Election 20193 months ago

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय गीत ’वंदे मातरम’ के रचयिता और बंगाली साहित्य पुनरूत्थान के अग्रदूत स्वर्गीय बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय को उनकी जयंती पर किया नमन

रायपुर(चैनल इंडिया न्यूज़)| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के राष्ट्रीय गीत ’वंदे मातरम’ के रचयिता और बंगाली साहित्य पुनरूत्थान के...

#LokSabha Election 20193 months ago

समाज कार्य के छात्रों ने किया शैक्षणिक भ्रमण, कमार जनजाती के लोगो की सामाजिक, आर्थिक व शैक्षणिक स्थित से हुए रुबरुं

रायपुर(चैनल इंडिया न्यूज़)| समाजशास्त्र व समाजकार्य अध्ययनरत छात्रों को राजधानी रायपुर से 150 किलोमीटर दूर गरियाबंद जिले के आदर्श ग्राम...

#LokSabha Election 20194 months ago

Breaking : भाजपा ने पर्रिकर की पणजी विधानसभा सीट गंवाई

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हुई पणजी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)...

#LokSabha Election 20194 months ago

 Chhattisgarh के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रियंका गांधी के साथ, सबसे हॉट लोकसभा सीट बनारस में प्रचार करने पहुंचेंगे

 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब देश की सबसे हॉट लोकसभा सीट बनारस में प्रचार करने पहुंचेंगे। बघेल कांग्रेस की...

#LokSabha Election 20194 months ago

Chunav Batti: “नरेंद्र मोदी और आरएसएस हिंदुस्तान की संस्थाओं पर आक्रमण कर रहे हैं”:राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव केे छठेे चरण का मतदान आज खत्‍म हुआ है। सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनावी रण में ताल...

#LokSabha Election 20194 months ago

इस सीट पर दिलचस्प जंग, जीते तो बल्ले-बल्ले, हारे तो खतरे में पड़ सकता है अध्यक्ष पद !

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव में ऐसा संयोग कम ही होता है कि दो प्रमुख पार्टियों के दिग्गज एक ही...

Advertisement
Advertisement

Bollywood

देश-दुनिया4 hours ago

अमिताभ बच्चन के घर के आगे उनके ही कारण हो रहा है विरोध प्रदर्शन, पढ़िये पूरी खबर

महानायक अमिताभ बच्‍चन के ट्वीट पर बवाल मच गया है. उनके घर जलसा के बाहर बुधवार से ही विरोध प्रदर्शन...

बॉलीवुड1 day ago

विडियो : इंडिया का जुगाड़ मेड इन चाइना का ट्रेलर रिलीज़, वाइग्रा बेच रहे है राजकुमार

राजकुमार राव की फिल्म ‘मेड इन चाइना’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. इस फिल्म में राजकुमार राव अहमदाबाद के...

निधन1 day ago

श्याम रामसे का निधन : हॉरर फिल्मों के शहंशाह थे, ये है उनकी सबसे भूतिया फिल्म

बॉलीवुड में 1980 और 90 के दशक में हॉरर फिल्मों का तहलका लाने वाले रामसे ब्रदर्स में से एक श्यास...

बॉलीवुड1 day ago

शेरशाह की शूटिंग के दौरान बाइक एक्सिडेंट में घायल हुए सिद्धार्थ मल्होत्रा, लगी गंभीर चोंटें

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा का शेरशाह के सेट पर एक्सीडेंट हो गया है। इस एक्सीडेंट में सिद्धार्थ बुरी तरह से...

खबरे थोड़ा हटके3 days ago

चार बिल्लियों ने घेरा साँप को, फिर हुआ ये… देखिये विडियो

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता नील नितिन मुकेश ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी...

बॉलीवुड3 days ago

Video : रानु मण्डल के बाद अब उबर ड्राईवर का हुआ विडियो वायरल, आवाज़ सुन रह जाएंगे दंग

आज कल सोशल मीडिया कब कौन किस कारण से वायरल होकर चर्चा में आ जाए ये नहीं कहा जा सकता।...

बॉलीवुड3 days ago

बॉयफ्रेंड को मोटा कहने पर भड़की ये एक्ट्रेस, कही ये बात

‘बिग बॉस 12’ की कंटेस्टेंट रह चुकीं नेहा पेंडसे पिछले दिनों अपने ब्वॉयफ्रेंड को लेकर चर्चा में रहीं। नेहा ने...

बॉलीवुड3 days ago

सलमान खान के फैन्स के लिए गुड न्यूज़  

छोटे पर्दे के सबसे चर्चित रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के सीजन 13 का आगाज इसी महीने 29 सितंबर से हो...

Advertisement
Advertisement

Advertisment

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Trending