आख़िर किस प्रशासनिक लापरवाही का नतीज़ा है कोंडागांव में दोबारा लॉक डाऊन का निर्णय -अरुण पाण्डेय् – Channelindia News
Connect with us

channel india

आख़िर किस प्रशासनिक लापरवाही का नतीज़ा है कोंडागांव में दोबारा लॉक डाऊन का निर्णय -अरुण पाण्डेय्

Published

on


कोंडागांव | कोण्डागांव के नगरपालिका क्षेत्र में 11 से 15 सितम्बर तक व्यावसायिक प्रतिष्ठान बन्द रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। कोविड19 के संक्रमण के बढ़ने के कारण लॉक डाऊन करने का निर्णय उचित भी है, लेकिन आम नागरिकों ने बीच चर्चा में यह हैकि जब बाज़ार दोबारा खोलने की अनुमति दी गई तब व्यापारियों सहित आम नागरिकों को भी विभिन्न गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य किया गया, साथ ही नियमों के पालन करने लगातार अपील भी की जाते रही।

बावजूद इसके क्या नगरीय निकाय प्रशासन द्वारा बाज़ार व्यवस्था में लापरवाही बरतने के कारण ही दोबारा लॉक डाऊन की स्थिती उत्पन्न हुई है ? कोंडागांव नगर में दोबारा लॉक डाऊन करना पड़े इतना संक्रमण आख़िर क्यों और किस प्रशासनिक लापरवाही का नतीज़ा है ? आम जनता के चर्चाओं में उठ रहीं इन सवालों पर नगरीय निकाय प्रशासन को चिंतन करते हुए आगे उचित व्यवस्था पर ध्यान देना होगा।

इसे भी पढ़े   शिवधारी कालोनी वार्ड क्रमांक 6 कन्टेनमेंट जोन घोषित, सभी दुकाने एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे

शिवसेना के युवानेता अरुण पाण्डेय् ने कहा कि जब केंद्र व राज्य सरकार इतनी मुस्तैदी से संक्रमण को रोकने के लिए लगातार फंड और बाकी आवश्यक सुविधाएं व दिशा निर्देश देती जा रही हैं तब उन्हें सामान्य दिनों की भांति ही हल्के में लेकर कई अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा व्यवहार करना कहां तक उचित है.? और इसी हल्केपन के साथ ही बाज़ार खोलने की दोबारा अनुमति मिलने के बाद स्वयं अधिकतर व्यापारियों व आम नागरिकों द्वारा कई नियमों जैसे मास्क लगाना, बार बार हाथ धोना, समाजिक दूरी बनाए रखना इत्यादि का पालन भी नही किया गया तभी तो कोरोना का संक्रमण दोबारा अपने पैर पसारने में सफ़ल हो पाया है। श्री पाण्डेय् में कहा कि इन नियमों के कड़ाई के साथ पालन की ही जिम्मेदारी तो नगरीय प्रशासन की थी और अब भी है.. लेकिन इस व्यवस्था को बनाये रखने में सीएमओ नगरपालिका फ़ैल साबित हुए जिसके परिणाम स्वरूप कोंडागांव में संक्रमण ने पुनः पैर पसार लिया!

इसे भी पढ़े   सड़क हादसा : तेज रफ्तार कार ट्रक से टकराई, हादसे में 4 लोगों की मौत, मृतक में एक बच्चा भी शामिल

जबकि नगरीय निकाय प्रशासन को लगातर पुलिस प्रशासन का अद्वितीय सहयोग इस बाबत् मिलते ही रहा है। शुरुवाती दौर में जब राजधानी में पहला या दूसरा संक्रमण का मामला आया था तब पूरे शहर को बंद करके मुख्य सड़कों सहित गली मोहल्लों में भी सेनेटाइज़र छिड़काव किया जा रहा था, ऐसा अब कुछ भी होते दिखाई नही पड़ता जब शहर में ही इतना संक्रमण हैकि दोबारा लॉक डाऊन करने का निर्णय लेना पड़ गया ।

इसे भी पढ़े   सिटी सेंटर शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग,अग्निशमन कर्मचारी घायल,मचा हड़कंप

शिवसेना के नेता अरुण पाण्डेय् ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी से सीधे सवाल किया हैकि नगर की गतिविधियों के दौरान समाजिक दूरी का पूर्णतः पालन जनता करें इसके लिए नगर पालिका द्वारा क्या तैयारी की गई थी ?

सब्जी व अन्य उत्पादों को बेचने वाले फुटकर व्यापारियों सहित बाजार में जाने वाली आम जनता की संक्रमण से सुरक्षा हो इसके लिए नगर पालिका ने क्या व्यवस्था किया था ? सभी जानते हैकि व्यवसायिक संस्थानों से लेकर बैंक, पेट्रोल टँकी, होटल ढाबा, सब ज़गह तो भीड़भाड़ का माहौल था, जिसपर प्रभावी नियंत्रण कर पाने में नगर पालिका के सीएमओ फ़ैल रहे हैं।

Advertisement



Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING1 hour ago

Bihar Assembly Election: तेजस्वी की सभा में बेकाबू भीड़, पुलिस ने जमकर ला​ठियां बरसाई, मची अफरा-तफरी

पटना(चैनल इंडिया)। बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। पार्टी के सभी नेता चुनाव की सारी...

channel india2 hours ago

संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज के प्रयास से डीपाडीह में खोला गया पुलिस सहायता केंद्र, सतीश सहारे बनाये गए डीपाडीह के पहले प्रभारी

धीरेन्द्र कुमार द्विवेदी की रिपोर्ट बलरामपुर(चैनल इंडिया)। जिले के डीपाडीह में आज पुलिस सहायता केंद्र का उद्घाटन किया गया सरगुजा...

Accused of raping a girl who was raped, arrested.channelindia.news Accused of raping a girl who was raped, arrested.channelindia.news
balrampur2 hours ago

फूल तोडऩे गई बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, 4दिनों से फरार था आरोपी

बलरामपुर(चैनल इंडिया)। जिले के बरियों चौकी क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में 18 अक्टूबर की शाम नाबालिग फूल तोडऩे गई थी।...

channel india2 hours ago

Bihar Assembly Election : नीतीश कुमार का चुनावी विज्ञापन से चेहरा गायब, सिर्फ PM Modi की तस्वीर, क्या हैं मायने?

पटना(चैनल इंडिया)। बिहार विधान सभा चुनावों  के पहले चरण के चुनाव में अब तीन दिन बचे हैं. इस बीच राज्य...

Rahul Gandhi took a dig at PM Modi, saying Rahul Gandhi took a dig at PM Modi, saying
channel india3 hours ago

RSS प्रमुख के चीन को लेकर बयान पर बिफरे राहुल गांधी, बोले- सच जानते हैं भागवत, पर…

नई दिल्ली(चैनल इंडिया)। लद्दाख में भारत और चीन गतिरोध के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी i ने एक...

खबरे अब तक

Advertisement