आखिरकार ममता बनर्जी और समाजवाद ने ले ही लिए 7 फेरे, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें… – Channelindia News
Connect with us

 अंबिकापुर

आखिरकार ममता बनर्जी और समाजवाद ने ले ही लिए 7 फेरे, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें…

Published

on

आखिरकार सादे समारोह में ममता बनर्जी और समाजवाद की शादी संपन्न हो गई। बेहद चर्चा में रही इस शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है और लोगों द्वारा काफी पसंद भी की जा रही है। रविवार को तमिलनाडु के सलेम जिले में समाजवाद और ममता बनर्जी की शादी जैसे ही सामने आई तो कई लोग इन तस्वीरों को देखकर मजाक भी बनाने लगे। सबसे खास बात ये है कि इस शादी में कम्युनिज्म और लेनिनिज्म भी शामिल हुए। साथ ही लेनिनिज्म के बेटे मार्किज्म भी शादी उपस्थित थे।

 

चौंकिए मत, ये ममता बनर्जी मुख्यमंत्री नहीं
ममता बनर्जी की शादी रचाने की खबर पढ़कर यदि आप हैरान हैं तो चौंकिए मत क्योंकि हम यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बात नहीं कर रहे हैं। 13 जून को शादी करने वाला ये जोड़ा तमिलनाडु के सलेम जिले में रहने वाला है। दरअसल इस जोड़े की शादी की पत्रिका बीते कई दिनों से चर्चा का विषय बनी हुई थी और सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही थी। इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि ममता बनर्जी के दूल्हे का नाम भी ‘समाजवाद’ है।

दूल्हे ‘समाजवाद’ के भाइयों का नाम लेनिनवाद और समाजवाद
दूल्हे ‘समाजवाद’ के पिता का नाम केए मोहन हैं और उन्होंने अपने 3 बेटों का नाम साम्यवाद, लेनिनवाद और और समाजवाद रखा है, वहीं एक पोते का नाम मार्क्सवाद रखा है। मोहन के बेटे ‘समाजवाद’ का विवाह ही 13 जून को ममता बनर्जी से हुआ है और ममता बनर्जी का परिवार भी राजनीति में सक्रिय है और कांग्रेस से जुड़ा हुआ है। ममता के. पलानीस्वामी और पी.नीलमबल की बेटी हैं। दूल्हा-दुल्हन के परिवार लंबे समय से सियासत में सक्रिय है और समाजवाद के पिता केए मोहन भाकपा के विल्लुपुरम जिला सचिव रह चुक हैं और वर्ष 2016 में विधानसभा चुनाव पीपुल्स वेलफेयर एलायंस के उम्मीदवार के रूप में लड़ चुके हैं।

इसलिए रखे ऐसे अजीब नाम
मोहन ने बताया कि 1991 में जब सोवियत संघ टूट कर बिखर गया था तो साम्यवाद खत्म हो चुका था, तब शादी से पहले ही मैंने सोच लिया था कि मैं अपने बच्चों का नाम ऐसे रखूंगा, जो इस विचारधारा को दर्शाता हो। इस तरह से मैंने अपने तीनों बच्चों का नाम साम्यवाद, समाजवाद और लेनिनवाद रखा और मार्क्संवाद मेरा पोता है।” हालांकि बच्चों के इस तरह के नाम पर स्कूल, परिवार व समाज में हंसी का पात्र भी बनना पड़ा और कई बार आलोचना और अपमान भी सहना पड़ा, लेकिन इस कारण से अब सबका ध्यान हम पर आ गया है।

समाजवाद और लेनिनवाद सराफ कारोबारी, साम्यवाद एडवोकेट
तीनों भाइयों में से समाजवाद और लेनिनवाद सराफा व्यापार से जुड़े हैं, वहीं एक अन्य भाई साम्यवाद पेशे से वकील हैं। समाजवाद का कहना है कि उसे खुशी है कि मेरी पत्नी का नाम भी पश्चिम बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नाम पर है। ममता के माता-पिता कांग्रेस समर्थक हैं और इसलिए उन्होंने अपनी बेटी का नाम इसलिए ममता बनर्जी रखा क्योंकि एक तेजतर्रार नेता हैं। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री खुद भी पहले कांग्रेस में थी और बाद में अलग होकर खुद की पार्टी तृणमूल कांग्रेस बनाई थी।

 


Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

 सक्ती16 hours ago

भाजपा ग्रामीण मंडल द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय  की जयंती मनाई

सक्ती(चैनल इंडिया)| भारतीय जनता पार्टी ग्रामीण मंडल समिति द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती ग्रामीण मंडल सक्ती  के ग्राम पंचायत...

channel india16 hours ago

आबकारी विभाग की में बड़ी कार्रवाई, शराब बनाने की अवैध फैक्ट्रीं का पर्दाफाश

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नरदाह विधानसभा रोड स्थित अवैध शराब फैक्ट्री बनाने का राजफाश हुआ है। वहां...

channel india16 hours ago

बंगाल की खाड़ी से आने वाला है एक और बड़ा खतरा, जानिए क्या है पूरा मामला….

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का सिस्टम, जो...

 अंबिकापुर17 hours ago

यहाँ शख्स की हत्या कर लाश को क्रेन से लटकाया, VIDEO वायरल…

काबुल. तालिबान के सत्ता में आने के बाद अफगानिस्तान के हालात अब तेजी से बदल रहे हैं. तालिबान ने शरिया...

balod district17 hours ago

छत्तीसगढ़ के VVIP सिटी में रेवेन्यू इंस्पेक्टर के साथ लूट…

दुर्ग.(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में महिला अधिकारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है. लूट...

Advertisement
Advertisement