ग्रामीणों ने विधायक अंबिका मरकाम को नई ग्राम पंचायत बनाने सौंपा ज्ञापन, बताई समस्याएं

ग्रामीणों ने विधायक अंबिका मरकाम को नई ग्राम पंचायत बनाने सौंपा ज्ञापन, बताई समस्याएं

नगरी से संवाददाता राजू पटेल की रिपोर्ट

नगरी। ग्राम पंचायत छुही के आश्रित ग्राम साल्हेभाट के ग्रामीणों ने विधायक अंबिका मरकाम को ज्ञापन सौंपकर नवीन ग्राम पंचायत बनाने की मांग की। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में विकास कार्यों के लिए पंचायत द्वारा भेदभाव किया जाता है आज तक ग्राम विकास विहीन है। ग्रामीण लीला राम ध्रुव , तेजराज कुजाम , रोहितदास , सेवक राम ने विधायक अंबिका मरकाम को बताया की आश्रित ग्राम साल्हेभाट की अबादी जन संख्या हजार है। जहां जो ग्राम पंचायत मुख्यालय से चार किमी की दूरी पर बसा हुआ है, जहां आज गांव में एक भी सीसी सडक नहीं है, नहीं तो पक्की नाली है। आगनबाडी भवन , स्कूल भवन जर्जर है,जहां हमेशा खतरा बना रहता है। रिपेरीग करने बोलने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जाता। नल जल कनेक्शन का बुरा हाल है। वही सामुदायिक शौचालय भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ गई जो उपयोग के पहले ही जर्जर हो गया। मुक्तिधाम मे शेड निर्माण नहीं हुआ है, जिससे पानी बारिश में भारी परेशानियों का सामना करना पडता है।

420 रुपए टैक्स वसूली,नहीं है सुविधा

ग्रामीण अजय नेताम , केशव राम , हेमलाल ,योगेश ने बताया की ग्राम पंचायत द्वारा टैक्स अपनी मर्जी से ले रहे, मगर गांव में सुविधा नहीं दे रहे। गांव की गलियों में बल्फ नहीं लगाया गया। बारिश के दिनों मे जहरीले सर्प कीडे मकौडे का डर बना रहता है। गलियों में गंदगी का आलम रहता है। गलियों की सफाई तक नहीं होती। राशन समान के लिये चार की मी का सफर तय करना पडता है। छोटी छोटी कार्यों के लिए पंचायत जाते हैं,जहा समय पर कार्य नहीं होने से दिन भर बर्बाद हो जाता है, जिससे कृषि कार्य प्रभावित होता है। गांव में नया पंचायत निर्माण करने से गांव में विकास कार्य तेजी से होगा और आम लोगों को राशन व अन्य कार्यो के लिये भटकना नहीं पडेगा।

विधायक ने किया आश्वस्त

ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए विधायक अंबिका मरकाम ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि आप के यहां नए पंचायत बनाने योग्य अबादी जनसंख्या है और इसके लिये कलेक्टर को पत्र लिखकर नवीन ग्राम पंचायत बनाने प्रस्तावित कराएंगे।