खबर का असर : सड़क पर फैले पेड़ों की कटाई कर मार्ग किया गया दुरुस्त

खबर का असर : सड़क पर फैले पेड़ों की कटाई कर मार्ग किया गया दुरुस्त

कोंडागांव से संवाददाता मुकेश राठौर की रिपोर्ट

कोंडागांव। कोंडागांव चैनल इंडिया संवाददाता मुकेश राठौर ने  कुछ दिनों पूर्व जनहित का मुद्दा उठाया था। इस खबर के प्रकाशन के पश्चात जिला प्रशासन एवं संबंधित विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पेड़ों की कटाई कर विद्युत लाइनों में होने वाले नुकसान एवं आमजनमानस को आवागमन में हो रही दुविधा को दुरुस्त किया।

ये थी खबर

नई मुसीबत को आमंत्रण देते सड़क तक फैले वृक्ष

कुछ दिनों पूर्व आये आंधी तूफान में कई पेड़ धरासाई हुए थे,जिसकी वजह से कई खंबे भी तार सहित जमीन पर आ गिरे थे। विधुत आपूर्ति कई वार्डो में 24 घण्टे बाधित रही । इस दौरान जो भी परेशानियां हुई। आम जनता, मासूम बच्चों एवं बुजुर्गों को ज्यादा हुई ।
आपको बता दें जिस डीएनके वार्ड में बिजली से आम जन कुछ दिनों पूर्व परेशान हुए थे,पेड़ो की कटाई भी की गई थी। खंबो के साथ विद्युत आपूर्ति तो कर दी गई, परंतु कई जगहों पर आज भी पेड़ सड़कों पर आधे गिरे हुए हैं, उनकी दूर-दूर तक फैली शाखाएं बाधा पहुंचा रही है।

हम बात कर रहे हैं काली बाडी मंदिर के समीप लगे विशालकाय पेड़ की जिसकी कई शाखाएं सड़क पर लटक रही है। आवगमन को बाधित कर रही है। ऐसे में जिम्मेदार विभाग की अनदेखी फिर एक बार लंबे समय तक विधुत आपूर्ति में बाधा बनने के साथ ही आवागमन में परेशानी एवं बड़ी दुर्घटना का भी कारण बन सकती है।
इस ओर ध्यान आकर्षित करते हुए विभाग को अवगत भी कराया गया। पर जिम्मेदार अधिकारी को क्या पड़ी की अवगत कराने पर कार्यवाही करते समस्या से पूर्व हल करे।

*कुछ दिनों में बदलेंगे मौसम के मिजाज*

कुछ दिनों के पश्चात भीषण गर्मी से राहत मिलने की जानकारियां प्राप्त हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि  कुछ दिनों पश्चात बारिस होने की संभावनाएं हैं। साथ ही हवाये भी चल सकती है। ऐसे में विभागों की सुस्ती या यूं कहें कि अनदेखी कही बड़ी घटना के इंतजार में है। अब देखना ये है कि खबर लिखे जाने पर सम्बंधित विभाग द्वारा कार्यवाही की जाती है या बडी दुर्घटना के बाद जागेगा प्रशासन।