कांकेर लोकसभा भारी मतों से जीतेंगे : संतोष बाफना

कांकेर लोकसभा भारी मतों से जीतेंगे : संतोष बाफना

कांकेर। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए कांकेर विधानसभा के कोर कमेटी के सदस्यों की बैठक भाजपा कार्यालय कमल सदन कांकेर में लोकसभा सह प्रभारी संतोष बाफना, लोकसभा संयोजक भरत मटियारा, भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया व कांकेर विधायक आशाराम नेताम की उपस्थिति में आहूत की गई ।
बैठक को संबोधित करते हुए लोकसभा सह प्रभारी संतोष बाफना ने कहा कि छ.ग. में हमारी सरकार बन गई है उसके लिए आप सभी को बधाई। आगामी लोकसभा चुनाव में भी हमें ईमानदारी से मेहनत करने की जरूरत है। कांकेर लोकसभा को पार्टी ने कठिन श्रेणी में रखा है । कांकेर लोकसभा के 8 विधानसभा में से 5 विधानसभा में हमें हार मिली है। कांकेर लोकसभा जीतने हेतु हमें सात विधानसभा में कड़ी मेहनत की जरूररत है। उन्होने कहा कि अभी पार्टी द्वारा गांव चलो, घर चलो अभियान चलाया जा रहा है मुझे उम्मीद है कि कांकेर में भी पार्टी पदाधिकारियों ने इस अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लिया होगा। विधानसभा चुनाव व पिछले लोकसभा चुनाव में हम जिन मण्डलों, बूथों में हारे है उसका विश्लेषण करने की जरूरत है । गांव में नवप्रवेशी मतदाताओं से संपर्क कर उन्हें पार्टी से जोड़ने का प्रयास करें। भाजपा के पूर्व जनप्रतिनिधी जो अभी एक्टिव नही है उन्हें एक्टिव करे। गांव-घर चलो अभियान के दौरान केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को दें। प्रत्येक घर में मोदी सराकर की किसी न किसी योजना के लाभार्थी होंगे उनसे सम्पर्क अन्य योजनाओं की भी जानकारी दें । कांग्रेस की न्याय यात्रा के संबंध में श्री बाफना ने कहा कि कांग्रेस खुद अपने नेताओं के साथ न्याय नही कर पा रही है और जनता के लिए न्याय यात्रा निकाल रही है । कांग्रेस के नेता पार्टी छोड़कर भाग रहे है। आगामी लोकसभा चुनाव में कांकेर विधानसभा से 32 हजार वोटों की लीड प्रत्याशी को दिलाना है ये लक्ष्य आप लोगों के लिए तय कर रहा हूं।
श्री बाफना ने कहा कि बूथ को सशक्त करने का कार्य करें। जिन बूथों में हम हारे है वहां सक्रियता बढ़ायें। आगामी चुनाव में भाजपा का प्रत्याशी कोई भी हो हमें पूरी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करना है ।
लोकसभा संयोजक भरत मटियारा ने कहा कि कांग्रेस के पांच साल के भ्रष्टाचार की चर्चा लोगों के बीच करें। बूथों में भाजपा के पक्ष में दीवार लेखन करें। लोकसभा की दृष्टि से कांकेर में केन्द्रीय चुनाव कार्यालय का उदघाटन हो चुका है जिसका लाभ पार्टी को चुनाव में मिलेगा। ज्यादा से ज्यादा जनसंपर्क करे। केन्द्र की गरीब कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दें ।
भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया ने कहा कि हमने विधानसभा चुनाव में जिले के दो विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है । आगामी लोकसभा चुनाव में जिले के तीनों विधानसभाओं से लीड मिले ये प्रयास रहेगा। हमारे जिले में सभी बुथों मे बूथ कमेटी गठित है । संगठन की पूरी संरचना पूर्ण है। सरकार हमारे लिए साधन हो सकता है परंतु चुनाव कार्य संगठन को ही करना है । लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे ये वादा है।
बैठक का संचालन जिला महामंत्री दिलीप जायसवाल ने व आभार प्रदर्शन जिला कोषाध्यक्ष राजा देवनानी ने किया। इस बैठक में पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले, पूर्व जिलाध्यक्ष हलधर साहू, तारा ठाकुर, निर्मला नेताम, देवेन्द्र भाउ, हीरा मरकाम, सुषमा गंजीर, निपेन्द्र पटेल, डॉ देवेन्द्र साहू, दीपक खटवानी, यशवंत सुरोजिया, मुकेश संचेती, नारायण पोटाई, संजय सिन्हा, मोतीराम नाग, लोकेश्वर सेन सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।