ग्रामीणों के जीवन स्तर को ऊपर उठाना भाजपा सरकार का संकल्प है : बृजमोहन अग्रवाल

ग्रामीणों के जीवन स्तर को ऊपर उठाना भाजपा सरकार का संकल्प है : बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर। देश की खुशहाली का रास्ता गांव से होकर गुजरता है। अगर हमारे किसान, युवा, ग्रामीण, महिलाएं समृद्ध होगी तभी  विकासशील से विकसित भारत का निर्माण होगा। यह बात वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने रविवार को गांव चलो अभियान के दौरान कही। श्री अग्रवाल अभियान के तहत धरसीवां ब्लॉक के कांदुल गांव पहुंचे ।
अपने संबोधन में  बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ग्रामीणों, किसानों युवाओं और महिलाओं के विकास के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है । उन योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों तक पहुंचाने और उनको मिल रहे लाभ की जानकारी लेने के लिए भाजपा सरकार गांव चलो अभियान चला रही है। यह सरकार द्वारा शुरू की गई एक पहल है।
जिसका उद्देश्य ग्रामीण विकास को बढ़ावा देना है। और ग्रामीणों के जीवन स्तर को ऊपर उठाना है। श्री अग्रवाल ने कहा कि सरकार ग्रामीण आवास योजना, उज्ज्वला गैस कनेक्शन, शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, महतारी वंदन योजना, राम लला दर्शन,  3100 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी के साथ ही गरीबों 5 साल के लिए मुफ्त अनाज योजना लाई है। इन सभी की जानकारी ग्रामीणों को होनी चाहिए। और उनको योजना का सीधा लाभ मिले यह सुनिश्चित करने के लिए यह गांव चलो अभियान चलाया गया है।
श्री बृजमोहन अग्रवाल ने अभियान के दौरान हितग्राहियों को ग्रामीण आवास और उज्ज्वला आदि योजना के स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए।
 कार्यक्रम में विधायक मोतीलाल साहू, पूर्व विधायक नंदे साहू, मंडल अध्यक्ष जितेंद्र धुरंधर, रविन्द्र ठाकुर,  पूर्व सरपंच किलेश्वरी धुरंदर समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। इस अवसर पर स्थानीय बच्चों ने भगवान राम कथा का मंचन भी किया ,जिसने सभी का दिल जीत लिया। 
मंत्री अग्रवाल इस दौरान ग्रामीण  गणेश राम सिन्हा के घर भी गए जिन्हे ग्रामीण आवास की स्वीकृति के साथ ही उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन भी मिला है। इसके अलावा भी वो कई ग्रामीणों से उनके घर जाकर मिले, उनसे चर्चा की और उनके घर भोजन भी किया।