छात्रों के लिए गणवेश के साथ पुस्तक भी निशुल्क उपलब्ध करा रही है सरकार : चंद्रकांत तिवारी

छात्रों के लिए गणवेश के साथ  पुस्तक भी निशुल्क उपलब्ध करा रही है सरकार : चंद्रकांत तिवारी

जांजगीर-चांपा से संवाददाता राजेश राठौर की रिपोर्ट

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केरा में शाला प्रवेश उत्सव का आयोजन

केरा। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केरा में 3 जुलाई को शाला पर प्रवेश उत्सव का भव्य आयोजन हुआ।  छ. ग. मा.शि. म. रायपुर बोर्ड के नवनियुक्त सदस्य चंद्रकांत तिवारी  की गरिमामय उपस्तिथि में शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम में आदर्श ग्राम पंचायत केरा के सरपंच  लोकेश शुक्ला  विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे म। इस मौके पर मण्डल सदस्य चंद्रकांत तिवारी ने कहा की छत्तीसगढ की सरकार नवप्रवेशी छात्रो को  निशुल्क पाठय पुस्तक के साथ गणवेश भी दे रही है साथ ही इस सत्र से हाईस्कूल के सभी छात्रो को निशुल्क सरस्वती साइकिल का वितरण भी करने का निर्णय लिया गया है। छत्तीसगढ सरकार छात्रों का सर्वागिण विकास करने के लिए कृत संकल्पित है। इनके व्दारा क्षेत्र में नवप्रवेशी छात्रों के कार्यक्रम में गतवर्ष के टॉपर बच्चों का सम्मान किया गया । कक्षा 9वी एवं 10वीं के बच्चों को अतिथियों के करकमलों से  निःशुलक पाठ्य पुस्तक का वितरण किया गया।
कक्षा 9वीं के नवप्रवेशित बालिकाओं को सरस्वती सायकल वितरित किया गया । इस मौके पर शाला के समस्त  बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया तथा उन्हें प्रसाद वितरण किया गया। विद्यालय में छायादार एवं औषधि युक्त पौधा का रोपण अतिथियों द्वारा किया गया। बोर्ड सदस्य  चंद्रकांत तिवारी  ने विद्यालय के विकास हेतु यथासंभव सहयोग देने तथा शिक्षा को सामुहिक उद्यम बताते हुए इसके लिए के लिए सेवा भाव से कार्य करने को कहा। आदर्श ग्राम पंचायत केरा के लोकप्रिय  सरपंच  लोकेश शुक्ला द्वारा  विद्यालय के इतिहास में विशेष प्रकाश डाला एवं शिक्षा का महत्व बताया।
विद्यालय के प्राचार्य  बेदराम रत्नाकर ने उत्कृष्ट जांजगीर विज़न प्लान पर चर्चा की एवं जन प्रतिनिधि और पालकों से शिक्षा और विद्यार्थियों की शत प्रतिशत उपस्तिथि  के लिये मिलकर सक्रियरूप से कार्य करने का आह्वान किया गया।
इस अवसर पर मनीष केशरवानी जी अपने बहुमूल्य विचार से विद्यालय को अवगत कराया । शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में भवानी शंकर साहू पार्षद खरौद , समीर वैष्णव पंच केरा, नवीन भीष्म पंच, कृष्ण कुमार केशरवानी पंच, संतोष देवांगन पंच, संतराम धीवर मीडिया प्रभारी , हितेश सोनी ,दिलचंद जांगड़े, रोशन महंत एवं विद्यालय के समस्त स्टाफ उपस्थित थे।