एनटीपीसी तलईपल्ली में बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 का समापन

एनटीपीसी तलईपल्ली में बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 का समापन

घरघोड़ा से संवाददाता गौरीशंकर गुप्ता की रिपोर्ट

घरघोड़ा। एनटीपीसी तलईपल्ली कोयला खनन परियोजना में बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 के समापन समारोह का आयोजन किया गया। 13 मई  को 47 बालिकाओं के साथ शुरु हुआ बालिका सशक्तिकरण अभियान, एनटीपीसी कि नैगम्या सामाजिक दायित्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसका समापन समारोह 28 दिन बाद संपन्न हुआ।
कार्यक्रम में बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 के प्रतिभागियों द्वारा विभिन्न प्रकार के मनमोहक प्रदर्शन प्रस्तुत किए गए, जिसमें कला प्रदर्शनी, योग प्रदर्शन और भी बहुत कुछ शामिल था। एनटीपीसी के घरघोड़ा स्थित कोशल विहार टाउनशिप के बाल भवन में आयोजित समापन समारोह में बालिकाओं ने आदिवासी लोक नृत्य का प्रदर्शन कर सभी का दिल जीत लिया। 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एनटीपीसी तलईपल्ली के परियोजना प्रमुख अजय सिंह यादव ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली बालिकाओं को सम्मानित किया। साथ ही अपने संबोधन में सभी बालिकाओं को प्रोत्साहित कर उन्हे पिछले 28 दिनों में सीखे गए कौशल और अनुभवों को अपने सहयोगियों के साथ साझा करने के लिए प्रेरित किया। परियोजना प्रमुख ने बालिकाओं के परिवारजनों को भी धन्यवाद दिया।

आयोजित कार्यक्रम में तिलोत्तमा महिला समिति की अध्यक्षा अर्चना यादव के साथ अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे। सभी ने बालिकाओं के उत्तम भविष्य की कामना की। एनटीपीसी तलईपल्ली के सभी विभागाध्यक्ष एवं अधिकारियों ने अपने परिवार के साथ कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं के अभिभावकों एवं शिक्षकों की उपस्थिति में प्रतिभागियों को किट एवं प्रमाणपत्र प्रदान किए गए व अंत में अभियान से बालिकाओं को अपंजीकृत कर बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 का समापन किया गया।