नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को घरघोड़ा पुलिस ने मध्यप्रदेश से किया गिरफ्तार

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को घरघोड़ा पुलिस ने मध्यप्रदेश से किया गिरफ्तार

घरघोड़ा से संवाददाता गौरीशंकर गुप्ता की रिपोर्ट

घरघोड़ा। 17 जून को घरघोड़ा पुलिस द्वारा थानाक्षेत्र से लापता हुई बालिका को उसके गांव से बरामद किया गया है। बालिका को आरोपी संजय रैकवार उर्फ संजय केंवट निवासी जिला टिकमगढ़ (म.प्र.) बहला फुसलाकर घरघोड़ा से गाजियाबाद भगा ले गया था । 
बालिका के लापता होने की रिपोर्ट 27.08.2023 को उसकी मां द्वारा थाना घरघोड़ा में आवेदन देकर दर्ज करायी थी। उसकी लड़की दिनांक 26.08.2023 के सुबह बिना बताये कहीं चली गई है । आवेदन पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना घरघोड़ा में अप.क्र. 375/2023 धारा 363 भा.द.वि. कायम कर विवेचना में लिया गया।

बालिका को बरामद कर बालिका का महिला अधिकारी से कथन कराया गया,जिसमें बालिका बताई कि वर्ष 2022 को उसके माता पिता के साथ गाजियाबाद में रहती थी, पिता के निधन के बाद मां के साथ गांव आ गई । गजियाबाद में  संजय रैकवार से  परिचय हुआ था, दोनों मोबाइल पर बातचीत करते थे,  संजय शादी करने बोला था। दिनांक 26.08.2023 को संजय घरघोड़ा मिलने आया था, जिससे मिलने गई । संजय घरघोड़ा से बस में रायगढ़ और रायगढ़ से ट्रेन में बैठा कर गाजियाबाद ले गया, जहां गाजियाबाद में किराये के मकान में पत्नी की तरह रखा और जबरजस्ती शारीरिक संबंध बनाया। संजय रैकवार बार-बार शादी करने के लिए कहने पर शादी नहीं किया और दिनांक 11.05.2024 बिना बताये किराये मकान से अपने गांव ईषोन चला गया। मोबाइल में संपर्क करने पर नहीं शादी करूंगा कहकर साफ मुकर गया । पीड़िता के कथन, महिला चिकित्सक से डॉक्टरी मुलाहिजा कराकर प्रकरण में धारा 366,376(2)(ढ) भा.द.वि. 4, 6 पॉक्सो एक्ट विस्तारित किया गया ।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस टीम तत्काल पुलिस अधीक्षक से अनुमति प्राप्त कर टिकमगढ़ आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी के लिए रवाना हुई और आरोपी आरोपी संजय रैकवार उर्फ संजय केंवट ( 19 वर्ष) निवासी वार्ड 7 ईषोन थाना गिधौरी जिला टिकमगढ़ (म.प्र.) को हिरासत में लेकर रायगढ़ लाया गया। विधिवत गिरफ्तारी कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । 
पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश मरकाम व पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी के मार्गदर्शन में गुम बालिका की पतासाजी एवं आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक अमित कुमार तिवारी एवं हमराह स्टाफ की अहम भूमिका रही है ।