जिला अस्पताल में बेहतर सुविधाओं के बावजूद काउंटर की कमी से मरीज हो रहे परेशान,कब सुधरेगी व्यवस्था बताया सिविल सर्जन ने...

जिला अस्पताल में बेहतर सुविधाओं के बावजूद काउंटर की कमी से मरीज हो रहे परेशान,कब सुधरेगी व्यवस्था बताया सिविल सर्जन ने...

कोंडागांव से संवाददाता मुकेश राठौर की रिपोर्ट

कोंडागांव। जिला अस्पताल कोंडागांव मे मरीजों की सुविधा के लिए मार्कर बनाकर अलग -अलग खंडों के समाने नाम दर्शाते हुए ऐरो का चिन्ह दर्शित किया गया है। इससे मरीजों को उचित स्थान पर पहुंचने में मदद मिल सके, यह बहुत अच्छी पहल देखने को मिली। मरीज़ या उनके साथ आए परिजनों को उपचार एवं अन्य जानकरियों के बारे मे पूछने की आवश्यकता नहीं होगी, स्वयं ही जानकारी मिल जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों से मरीजों एवं उनके परिजनों का उपचार के लिए आना होता है,इससे उन्हें बहुत मदद मिलेगी।


कम काउंटर से लोग हो रहे परेशान


जिला अस्पताल में जिले भर से लोगों को उपचार के लिए निरंतर आना होता है। लोगो की समस्या तब बढ़ जाती है जब उन्हें उपचार से पूर्व पर्ची की लम्बी लाइन में घण्टो खड़ा होना पड़ता है,क्योंकि 2 ही काउंटर है। कई बार ऐसा भी देखा गया की समय अत्यधिक हो जाने पर परेशान होकर बिना उपचार के ही वापस चले हो जाते हैं। हमारे सवाददाता ने इस समस्या से जिला अस्पताल के मुख्य अधिकारी को अवगत कराया।

क्या कहते हैं सिविल सर्जन 

कोंडागांव जिला अस्पताल के सिविल सर्जन आरएस ठाकुर ने  बताया की जगह की कमी होने की वजह समस्या आ रही है, कम्प्यूटर मे पुरा कार्य होने की वजह से कही भी सिफ्ट नहीं किया जा सकता। सामने निर्माण होने के पश्चात ट्रायज़ रूम में इसकी वयवस्था जरूर की जाएगी।