स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम विद्यालय-2 में क्रेडा जांजगीर ने किया विवध प्रतियोगिताओं का आयोजन

स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम विद्यालय-2 में क्रेडा जांजगीर ने किया विवध प्रतियोगिताओं का आयोजन

जांजगीर-चांपा से संवाददाता राजेश राठौर की रिपोर्ट 

जांजगीर-चांपा। क्रेडा जांजगीर के द्वारा विद्यालय में ऊर्जा संरक्षण के विषय में विविध आयोजन किया गया जिसमे पोस्टर मेकिंग, पेंटिंग कम्पटीशन, स्लोगन कॉम्पीटिशन का आयोजन किया गया।
कक्षा 11वी और 12 वी का लगभग 50 विद्यार्थियों ने घरो में ऊर्जा के खपत पर सर्वे का कार्य भी किया।
जिंसमे उन्होंने बताया कि एक घर में एक दिन में कितनी ऊर्जा का व्यय होता है और कैसे हम ऊर्जा सरक्षण के प्रति जागरूक होकर इस ऊर्जा व्यय को कम कर सकते है।

ऊर्जा के विभिन्न संसाधनों और विकल्पों पर एक कार्यशाला का भी आयोजन किया गया जिसमे विद्यार्थियों में यह समझ विकसित किया गया कि ऊर्जा का बचत कैसे करें साथ में ऊर्जा बचाने के कौन से ऐसे उपकरणों का प्रयोग करें जिससे ऊर्जा का संरक्षण किया जा सके।

क्रेड़ा जांजगीर के इंजीनियर देवेश राठौर ने इस पुरे कार्यक्रम में विशेष योगदान दिया और विद्यालय में इस पुरे कार्यक्रम में प्रतिभागी के रूप में रहें विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र व विद्यालय को मोमेंटो प्रदान किया।

इस कार्यक्रम में शामिल लगभग सभी 65 विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

इस पुरे कार्यक्रम को संचालित करने में मुख्य रूप से प्राचार्य गोविन्द प्रसाद चौरसिया, उप प्राचार्य रोशन नेमी, मधु नायक, कार्यक्रम के नोडल सैय्यद रफ़ीक़, किरण लहरे, संदीप राठौर,मीना पाण्डेय, प्रीतिका तरुण, नेहा मिश्रा, प्रियंका तिवारी, पूजा चतुर्वेदी, प्रेरणा शर्मा, संजू लदेर, आरती तिग्गा,सोनल दीवान, रमेश पाण्डेय, विकास पाण्डेय, लता तिवारी, सुनीता श्रीवास्तव,अन्नपूर्णा राठौर, कृष्णकांत राठौर, वैभव शर्मा, कांति यादव व अन्य समस्त शिक्षकों ने अपना विशेष योंगदान दिया।