बलौदाबाजार में क्षतिग्रस्त वाहनों की इंश्योरेंस राशि के लिए आकलन शुरू,24 घंटे काम जारी रखने लगी अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी

बलौदाबाजार में क्षतिग्रस्त वाहनों की इंश्योरेंस राशि के लिए आकलन शुरू,24 घंटे काम जारी रखने लगी अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी

बलौदाबाजार से संवाददाता उमेश वाजपेयी की रिपोर्ट

बलौदाबाजार। विगत सोमवार को असामाजिक  तत्वों द्वारा जिला मुख्यालय बलौदाबाजार स्थित कलेक्ट्रेट बिल्डिंग में हुई तोड़फोड़ एव आगजनी की घटना उपरांत  कलेक्ट्रेट  बिल्डिंग की पुनः साज -सज्जा,साफ सफाई  एव दैनिक कार्यालयीन कार्यों के  सुचारु  संचालन को लेकर  संभागायुक्त डॉ संजय अलंग एव रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अमरेश मिश्रा ने मंगलवार को  संयुक्त जिला कार्यालय का निरीक्षण किया। इसके पश्चात सभाकक्ष में लोक निर्माण , विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं नगरीय निकाय के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कलेक्ट्रेट बिल्डिंग की रेनोवेशन के काम में तेजी लाकर सामान्य स्थिति बहाल करने पर जोर देते हुए इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर कलेक्टर केएल चौहान एव वरिष्ट पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार भी उपस्थित थे। 
डॉ. अलंग ने कहा कि कलेक्ट्रेट बिल्डिंग की पुनः साज- सज्जा के कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए लोक निर्माण विभाग अधिकारी -कर्मचारियों तथा मजदूरों की शिफ्ट में ड्यूटी लगाएं 24 घंटा काम जारी रहना चाहिए। हर हाल में लोगों के रुटीन कार्य  शीघ्र पूर्व स्थिति में लाना है। उन्होंने कहा कि जिन दफ्तरों में दस्तावेज नष्ट हुए है तथा जो शेष बचे है उनकी लिस्टिंग कराएं। वाहनों की क्षति की भी लिस्टिंग कराएं। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को शीघ्र पूरे बिल्डिंग में विद्युत बहाल करने के निर्देश दिए। इसीतरह  शहर के अंदर के  सौंदर्यीकरण कार्य में तेजी लाने तथा साफ  -सफाई व क्रेन  की व्यवस्था शीघ्र करने के निर्देश दिए। 
पुलिस महानिरीक्षक अमरेश मिश्रा ने कहा कि वाहन क्षति की  आकलन के लिए विभागीय अधिकारी व वाहन  स्वामी पुलिस थाना में एफ आईआर कराने के साथ उसकी प्रति, आरसी बुक की प्रति के साथ आवेदन प्रस्तुत करेंगे। वाहन  में टैग भी लगाएंगे ताकि पहचानने में सुविधा हो। उन्होंने कहा कि जले हुए वाहनों पर जब्ती की कार्यवाही करते हुए उचित स्थान पर रखने की भी व्यवस्था करें। 
कलेक्टर ने बताया कि कलेक्ट्रेट बिल्डिंग के  रेनोवेशन  व साफ -सफाई का काम शुरू हो गया है। लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी कर्मचारियों तथा मजदूरों को 24 घंटे काम जारी रखने हेतु निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि क्षतिग्रस्त हुए वाहनों के इंश्योरेंस की राशि के लिए आकलन का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। कलेक्टर ने कहा कि लोगों की सुविधा जल्द से जल्द बहाल  हो इस पर पूरा फोकस किया जा रहा है।

इसी तारतम्य में बुधवार को समय - सीमा की बैठक भी रखी है। उन्होंने बताया कि कार्यालयों में हुए नुकसान की आकलन के लिए वीडियोग्राफी भी कराई गई है। कार्यों की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। कार्यालयों का निरीक्षण भी किया जा रहा है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदनंद कुमार ने  कहा कि  कार्यालयीन कार्य जल्द फिर से  सुचारु रूप से संचालित हो इसके प्रयास किए जा रहे हैं। वाहन क्षति की भी आकलन किया जा रहा है।