पुनर्मूल्यांकन के बाद पुष्पा यादव बनी बस्तर जिले की टॉपर

पुनर्मूल्यांकन के बाद पुष्पा यादव बनी बस्तर जिले की टॉपर

बस्तर। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय माड़पाल की कक्षा 12 वीं की छात्रा पुष्पा यादव, ने पुनर्मूल्यांकन के बाद 92.2% अंक प्राप्त कर बस्तर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है। प्रारंभिक परिणामों में पुष्पा के 87.6% अंक थे, जिससे वह संतुष्ट नहीं थीं। पुष्पा ने खराब मूल्यांकन के कारण अपनी शुरुआती खुशी खो दी थी, लेकिन पुनर्मूल्यांकन के बाद उन्हें उनका सही मूल्यांकन प्राप्त हुआ।

पुष्पा के अनुसार, "शुरुआती परिणाम मेरे उम्मीदों से काफी कम थे। मुझे लगता था कि मेरी मेहनत के अनुसार मुझे बेहतर अंक मिलने चाहिए थे। पुनर्मूल्यांकन के बाद मेरे अंक बढ़े और मैंने बस्तर जिले में टॉप किया, जिससे मैं बहुत खुश हूँ।"

विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि पुष्पा की सफलता पूरे विद्यालय के लिए गर्व की बात है और उन्होंने पुष्पा को बधाई दी। उन्होंने यह भी कहा कि मूल्यांकन की प्रक्रिया में सुधार की आवश्यकता है ताकि भविष्य में किसी अन्य छात्र को ऐसी स्थिति का सामना न करना पड़े।

इस घटना ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि सही मूल्यांकन और मेहनत का फल हमेशा मीठा होता है। पुष्पा यादव की इस सफलता से उनके परिवार, स्कूल और जिले में खुशी की लहर दौड़ गई है।