वाड्रफनगर में बहेगी भक्ति रस की अविरल धारा,कलश यात्रा के साथ हुआ राम कथा और योग शिविर का शुभारंभ

वाड्रफनगर में बहेगी भक्ति रस की अविरल धारा,कलश यात्रा के साथ हुआ राम कथा और योग शिविर का शुभारंभ

बलरामपुर से संवाददाता शैलेंद्र कुमार द्विवेदी की रिपोर्ट 

बलरामपुर। नगर पंचायत वाड्रफनगर की मानसरोवर होटल के सभागृह में सुबह 7 से 8 बजे तक योग शिविर एवं दोपहर 1 से शाम 4 बजे  तक संगीतमय राम कथा का शुभारंभ हुआ। मोरन व खरहरा नदी जो नगर पंचायत से लगे खरहरा नदी के संगम से जल भरकर कलश यात्रा नगर में भ्रमण करते हुए मानसरोवर होटल पहुंची। जहां पर कलश स्थापना उपरांत राम कथा का आयोजन हुआ।

स्वामी विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी के अनुयाई एवं संस्था के आजीवन सदस्य योग आचार्य दयानंद सरस्वती के द्वारा वाड्रफनगर क्षेत्र वासियों के अच्छे स्वास्थ्य एवं रामराज की परिकल्पना को सार्थक बनाने एवं जनमानस में योग शिविर के माध्यम से निरोग बनाने को लेकर चार दिवसीय योग शिविर एवं राम कथा का आयोजन राम भक्तों के आग्रह पर किया गया है।

कथा वाचक एवं योग आचार्य ने बताया कि मनुष्य भागम भाग के दौर में अपने आप को इतना विचलित कर ले रहा है की अल्प आयु में ही मृत्यु को प्राप्त कर ले रहा है जीवन अनमोल है और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग आधे घंटा करना बहुत ही ज्यादा लाभदायक है इसलिए नगर व क्षेत्र वासियों से अपील है कि वह अधिक से अधिक संख्या में योग शिविर व राम कथा में शामिल होकर इसका लाभ उठाएं।

इस दौरान धीरेंद्र द्विवेदी राजेंद्र जायसवाल सत्य प्रकाश जायसवाल रामविलास कुशवाहा अरविंद सोनी पवन गुप्ता के साथ-साथ काफी संख्या में गण मन नागरिक उपस्थित रहे।