यहाँ से 97 साल की महिला उतरीं चुनावी मैदान में, खुद कर रहीं प्रचार – Channelindia News
Connect with us

देश-विदेश

यहाँ से 97 साल की महिला उतरीं चुनावी मैदान में, खुद कर रहीं प्रचार

Published

on


हमारे देश में हर दिन कहीं न कहीं किसी न किसी पद के लिए चुनाव होता रहता है लेकिन इन दिनों राजस्थान के सीकर में एक चुनावी उम्मीदवार चर्चा के केंद्र में है. ऐसा आखिर हो भी क्यों न आप जब उस उम्मीदवार की उम्र के बारे में जानेंगे तो चौक जाएंगे. जी हां सीकर में एक 97 साल की महिला चुनावी मैदान में उतरी हैं.

97 साल की वृद्ध महिला विद्या देवी पंचायत चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रही हैं जो पूरे इलाके में इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. सीकर के नीमका थाना क्षेत्र में प्रथम चरण के तहत होने वाले सरपंच चुनाव के लिए प्रत्याशी चुनाव प्रचार प्रसार में जोर-शोर से लगे हुए हैं.

इसे भी पढ़े   *चंद्रयान 2 : सांसें थमाने वाले रहे वो 15 मिनट, पढ़िए पूरी कहानी*

वहीं दूसरी तरफ 97 साल की विद्या देवी क्षेत्र में नामांकन दाखिल करने के बाद अब चुनाव अभियान में जुट गई हैं. बता दें कि उनके पति मेजर शिवराम सिंह भी करीब 55 साल पहले निर्विरोध गांव के सरपंच चुने गये थे. विद्या देवी के ससुर सूबेदार सेडूराम भी बीस साल तक गांव के सरपंच रहे थे. अब सामान्य महिला आरक्षित सीट होने की वजह से विद्या देवी उसी सीट से अपनी किस्मत आजमा रहीं हैं.

इसे भी पढ़े   धान से बने एथेनाल का विक्रय मूल्य शीरा, शक्कर से उत्पादित एथेनाल मूल्य के होगा समतुल्य ,छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से की मुलाकात

इनके पोते मोंटू सीकर में ही वार्ड नंबर 25 से जिला पार्षद हैं. विद्या देवी संभवत राजस्थान की ऐसी पहली महिला हैं जो उम्र के इस पड़ाव पर चुनावी दंगल में कूदी हैं. हालांकि चुनाव को लेकर उनका जोश बिल्कुल युवाओं जैसा ही नजर आ रहा है.

विद्या देवी के लिए उनके रिश्तेदार नहीं बल्कि वो खुद गांव में जाकर लोगों से अपने लिए वोट मांग रही हैं. इनका सीधा मुकाबला उसी इलाके की सुमन देवी से है जो वर्तमान में सरपंच हैं.

विद्या देवी के साथ ही तीन अन्य महिला उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में हैं. इन प्रत्याशियों के नाम झनकोरी देवी, विमला देवी और आरती मीणा हैं. सामान्य महिला के लिए आरक्षित पुरानाबास की इस सीट पर मुकाबला बेहद रोचक हो गया है. इस क्षेत्र में 11 वार्ड हैं जिनमें से नौ में निर्विरोध पंच चुने गए हैं जबकि बाकी जगहों पर मतदान होगा.

इसे भी पढ़े   दर्दनाक हादसा: 6 बच्चों पर पलटा टाइल्स लदा ट्रक, मौके पर ही मौत

चुनाव को लेकर विद्या देवी ने बताया कि गांव के विकास में पति और ससुर का बड़ा योगदान रहा और वो चुनाव लड़कर विकास की उसी परंपरा को आगे बढ़ाना चाहती हैं.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

balod district22 mins ago

समस्याओं को लेकर किसान संगठन संघ ने किया तहसील कार्यालय का घेराव, मांगो को लेकर सौपा ज्ञापन

बालोद\डौंडी(चैनल इंडिया)| बालोद जिला के एकमात्र आदिवासी विकासखंड क्षेत्र डौंडी में पिछले दो महीने से पर्याप्त बारिश नही होने के...

channel india1 hour ago

सनी लियोनी (Sunny Leone) और उनके पति का ये वीडियो खूब हो रहा वायरल , पति को सबक सिखाते हुए आई नजर , देखे VIDEO

सनी लियोनी (Sunny Leone) ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है ,जिसमें वह अपने घर के बगीचे में दिखाई...

channel india2 hours ago

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का कोरोना टेस्ट नेगेटिव

मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी  मुक्तेश्वरी बघेल, नान के अध्यक्ष  रामगोपाल अग्रवाल, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष  गिरीश देवांगन और मुख्यमंत्री के...

channel india3 hours ago

मुख्यमंत्री ने जो जवाबदारी मुझे प्रदान की है उसका निर्वाह करूंगा – राजेश्री महन्त जी महाराज

रायपुर | राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री डॉ महन्त रामसुन्दर दास जी महाराज ने आज  दिनांक 9 अगस्त...

channel india3 hours ago

जल्द लॉन्च होगा एन.आई.टी के छात्रों का स्टार्टअप “जिमनैश”, पब्लिक एवं मीडिया रिलेशन सेल, एन. आई. टी. रायपुर

रायपुर | एनआईटी के छात्र आयुष पटेल और उनके साथियों ने मिलकर एक ऐसा प्लेटफॉर्म विकसित किया है जिसके माध्यम...

खबरे अब तक