खबरे अब तक

खबरे छत्तीसगढ़

5 हजार दीप प्रज्ज्वलित कर मितानिने करेंगी तम्बाकू मुक्त अभियान का आगाज



अम्बिकापुर। कलेक्टर संजीव कुमार झा के अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्टोरेट में 1 अप्रैल 2021 से शुरू हो रहे तम्बाकू मुक्त सरगुजा अभियान की तैयारी को लेकर बैठक ली। बताया गया कि अभियान की शुरूआत के लिए 31 मार्च की संध्या में जिले के सभी ग्रामपंचायतों में मितानिनोें के द्वारा 5 हजार गोबर के दीप प्रज्ज्वलित की जाएंगी।

इसे भी पढ़े   श्रमिक संगठन ‘सीटू’ ने आंदोलन के लिए खदानों में किया गेट मीटिंग

कलेक्टर संजीव कुमार झा ने कहा कि सभी कार्यालयों में तम्बाकू का सेवन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करें। अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को बताएं कि तम्बाकू के सेवन से कोई फायदा नहीं होता है बल्कि यह शरीर के लिए नुकसानदायक और कई खतरनाक बीमारी का जनक है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यालय को तम्बाकू मुक्त करने और दूसरों को भी तम्बाकू का सेवन नहीं करने के लिए आज से ही संकल्प लें। उन्होंने कहा सभी अधिकारी अपने अपने संस्थानों में तम्बाकू मुक्त क्षेत्र का फ्लेक्स लगाएं तथा नियम का कड़ाई से पालन कराएं।

अभियान के नोडल अधिकारी डाॅ. शैलेन्द्र गुप्ता ने कहा कि 1 अप्रैल से सभी संस्थानों में तम्बाकू का सेवन पूरी तरह से बंद रहेगा। निरीक्षण टीम 460 संस्थानों का आकस्मिक निरीक्षण करेगी तथा जो भी संस्थान कोटपा एक्ट का पालन नहीं करेंगे उनपर कार्रवाई भी करेगी।

इसे भी पढ़े   आबकारी सलाहकार समिति की बैठक खत्म, इन मुख्य एजेण्डों पर हुई चर्चा

बैठक में जिला पंचायत के सीईओ विनय कुमार लंगेह, डीएफओ पंकज कमल, अपर कलेक्टर एएल ध्रुव, सन्तन देवी जांगडे़, एसडीएम, तहसीलदार सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े   ONLINE FRAUD : राजधानी में PHONE PAY कस्टमर केयर पर कॉल करना पड़ा महँगा,ASP क्राइम से शिकायत के बाद धोखाधड़ी का मामला दर्ज