खबरे अब तक

खबरे छत्तीसगढ़

27 मार्च से 4 अप्रैल तक बैंक बंद होने का मैसेज वायरल, जानिए सच्चाई



रायपुर। 27 मार्च से 4 अप्रैल तक बैंक बंद रहने का मैसेज वाट्सएप में खूब वायरल हो रहा है. इसको लेकर बैंक ग्राहक भी बहुत चिंतित है. थोड़ी राहत भरी खबर यह है कि इस दौरान तीन दिन बैंक में कार्य दिवस रहेगा. इस दौरान ग्राहक बैंक के जरूरी काम को निपटा सकते हैं.

छत्तीसगढ़ बैंक इम्प्लाय एसोसियेशन के महासचिव शिरीष नलगुंडवार ने बताया कि बैक के बंद होने के भ्रामक मैसेज फैलाए जा रहे है.  27 मार्च से 4 अप्रैल तक बैंक में चार दिन कार्य दिवस रहेगा. इसमें तीन दिन सामान्य दिनों की भांति कार्य दिवस रहेगा और एक दिन कोई ट्रांजेक्शन नहीं होगा.

27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच में तीन दिन 30 मार्च, 31 मार्च और 3 अप्रैल को रेगुलर वर्किंग डे रहेगा. इस दिन बैंक सामान्य दिनों की भांति चालू रहेगा. इसी बीच 1 अप्रैल को बैंक कर्मचारियों के लिए बैंक कार्यालय खुला रहेगा. इस दिन बैंक में कर्मचारी एनुअल क्लोजिंग कार्य निपटाएंगे, लेकिन कोई ट्रांजेक्शन नहीं होगा.

इसे भी पढ़े   चेंबर चुनाव को लेकर व्यापारी एकता पेनल के अध्यक्ष प्रत्याशी योगेश अग्रवाल ने किया सक्ती में जनसंपर्क

वहीं 27 मार्च को चौथा शनिवार, 28 मार्च को रविवार, 29 मार्च को होली, 2 अप्रैल को गुड फ्राइड और 4 अप्रैल को रविवार की वजह से बैंकों में अवकाश रहेगा. इस प्रकार बैंकों में 27 मार्च से 4 अप्रैल तक पांच दिनों की छुट्टी रहेगी. बाकी दिन बैंक खुले रहेंगे.

इसे भी पढ़े   छत्तीसगढ़ पुलिस की अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई, अंतरराज्यीय शराब तस्करी के पांच आरोपी गिरफ्तार